पसंदीदा रंग से जानिए हर किसी का नेचर |POPxoHindi | POPxo

आपका पसंदीदा रंग बताता है आपके नेचर से जुड़ी कुछ खास बातें

आपका पसंदीदा रंग बताता है आपके नेचर से जुड़ी कुछ खास बातें

हर रंग कुछ कहता है, क्योंकि हर रंग की अपनी अलग खासियत होती है। इसी तरह किसी के भी पसंदीदा रंग के जरिए भी उस शख्स का नेचर और उसकी अच्छी- बुरी आदतें भी मालूम की जा सकती हैं। ज्योतिष का भी कहना है कि जैसा हमारा नेचर होता है, वैसे ही रंग हमें पसंद होते हैं। तो आइए जानते हैं पसंदीदा रंगों से अपना या किसी दूसरे शख्स का नेचर -


व्हाइट या सफेद रंग


shilpa in white dress


जिन लोगों को सफेद रंग ज्यादा पंसद होता है, वो लोग जैसे अंदर से होते हैं, वैसे ही बाहर से होते हैं। उनमें किसी तरह का कोई दिखावा नहीं होता। ऐसे लोग शांति पंसद करते हैं और नए लोगों के साथ इतना जल्दी घुलते-मिलते नहीं हैं। माना जाता है कि जब कोई रंग न हो तो सफेद रंग होता है, लेकिन साइंस कहती है कि सफेद रंग में सारे रंग समाहित होते हैं! सफेद रंग की खूबी यही होती है कि वह सब कुछ बाहर की ओर फेंकता है। कुछ भी अपने अंदर नहीं रखता।


हरा या ग्रीन रंग


sina


यह नेचर का रंग है। जिन लोगों  को हरा रंग पसंद होता है, उनका नेचर हमेशा डाउन टू अर्थ यानि ऐसे लोग जमीन के करीब होते हैं। ये लोग चाहे जितनी भी सफल क्यों न हो जाएं लेकिन हवा में कभी नही उड़ते। ये बहुत शांतिप्रिय इंसान होते हैं। लड़ाई- झगड़ों से दूर ही रहते हैं। जिस तरह ये रंग आंखों और मन को सुकून देता है, ठीक वैसा ही नेचर हरा रंग पसंद करने वालों का भी होता है। ये जिनके बीच रहते हैं उन्हें खुश ही रखते हैं।


पिंक या गुलाबी रंग


sonam in pink dress


जिन लोगों को गुलाबी रंग पसंद होता है वो बेहद इमोशनल किस्म के होते हैं। लेकिन ये काफी रोमांटिक भी होते हैं। दरअसल गुलाबी रंग प्रेम और तालमेल का प्रतीक है। इसी वजह से ये बैलेंस लाइफ जीते हैं। ये लोग दूसरों की अच्छाइयों पर ज्यादा ध्यान देते हैं और बुराइयों को नजरअंदाज करते हैं। इनका खिंचाव हमेशा सुंदरता की ओर होता है।


यलो या पीला रंग


Kareena Kapoor Photo Shoot Photo Gallery 1


पीले रंग की गर्माहट शरीर के साथ- साथ मन पर भी असर डालती है। इस रंग को पंसद करने वाले लोग छोटी- मोटी नोक- झोंक को भुलाकर आगे बढ़ना पसंद करते हैं। ये हमेशा खुश रहने वाले इंसान होते हैं। दूसरों को सही मार्गदर्शन देते हैं। सभी की मदद के लिए तैयार रहते हैं। चाहे जैसे हालात हों, इनका नजरिया हमेशा पॉजिटिव ही रहता है।


ब्लू या नीला रंग


vidya balan black


जिन लोगों को नीला रंग पसंद होता है, आमतौर पर वो आस- पास के माहौल को बहुत अच्छी तरह जान लेते हैं और सबको साथ लेकर चलने को प्राथमिकता देते हैं। हम इसे बेहतर लीडरशिप का रंग भी कह सकते हैं। दरअसल, नीले रंग की खूबी है सब कुछ खुद में समा लेना। इन्हें भरोसेमंद माना जा सकता है। किसी का विश्वास नहीं तोड़ते हैं और किसी अन्य व्यक्ति पर आसानी से विश्वास भी नहीं करते हैं।


रेड या लाल रंग


cfa80f4f57c3f40b7f1f6b3fa525b645


जिन लोगों को लाल रंग पसंद होता है, वो हमेशा से अटेंशन पाना चाहते हैं यानि कि भीड़ में अलग दिखने की चाह। लाल रंग खुशी और जोश का प्रतीक है और इसी वजह से जो लोग ये रंग पसंद करते हैं, वे भी जोशीले होते हैं। इन्हें अपना काम पूरे जोश के साथ करने में ही खुशी मिलती है। ये जिंदगी को वास्तविकता में जीते हैं, काटते नहीं है।


ब्लैक या काला रंग


79e7f8dc2b397caa3fe6ab2a7182741b


जिन लोगों को काला रंग बहुत अच्छा लगता है, उन्हें गुस्सा बहुत आता है। इन्हें किसी भी काम में बदलाव पसंद नहीं होता। जो काम जैसा चल रहा है, ये लोग उस काम को वैसे ही चलाना चाहते हैं। हमेशा निगेटिव ही सोचते हैं। इन्हें किसी के सामने झुकना पसंद नहीं होता, लेकिन सम्मान पाने के हमेशा इच्छुक होते हैं।


पर्पल या जामुनी रंग


17alia-bhatt1


जिन लोगों को जामुनी या पर्पल रंग पसंद होता है वो चीजों को क्रिएटिव ढंग से करने में दिलचस्पी रखते हैं। इस वजह से किसी भी काम को अलग- अलग तरीके से करने में ही इन्हें मजा आता है। ये लोग दूसरों की नकल करना पसंद नहीं करते हैं और ना ही ये चाहते हैं कि कोई इनके कामों की नकल करे।


ये भी पढ़ें -