पहली बार सेक्स करने से पहले जरूर जान लें ये 15 खास बातें

पहली बार सेक्स करने से पहले जरूर जान लें ये 15 खास बातें

आजकल जब सब कुछ एक क्लिक पर उपलब्ध है, जो जानना है, बस गूगल कर लीजिए और हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। फिर भी कुछ सवालों के जवाब हमें मेंटल और इमोशनल सपोर्ट के साथ चाहिए होते हैं। जैसे जिन्हें सेक्स का कोई अनुभव नहीं है और जो गर्ल्स पहली बार सेक्स करने वाली हैं उनके दिल और दिमाग में इसे लेकर कई तरह की परेशानियां आती रहती हैं....रिलैक्स गर्ल्स! आपको भी इन बातों से परेशान नहीं होना चाहिए।

 

1. ये वन-नाईट स्टैंड हो सकता है

sex com-1

वैसे फर्स्ट टाइम सेक्स वन नाइट स्टैंड भी हो सकता है। पहली बार सेक्स के लिए हमारी बॉडी महत्वपूर्ण है और म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग वाले पार्टनर के साथ इसे शेयर करना... मतलब आपके पास हंसने के लिए कुछ निज़ी पल तो होते हैं!

2. जब आपको ‘ये’ चाहिए ही होता है

आपकी बॉडी अगर सेक्स की डिमांड कर रही है, आप इसकी डिजायर के चलते क्रेजी हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। बल्कि यह सिंबल है हेल्दी/ नॉर्मल बॉडी का। आपको अपनी बॉडी को लेकर कुछ भी गलत फील करने की जरूरत नहीं है, अपनी सहजता और पसंद के अनुसार आपना पार्टनर चुनिए और...

3. थ्योरी हो या प्रेक्टिकल रिसर्च जरूरी है

sex com-3

हां फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए ये वाकई जरूरी है। पहली बार सेक्स करने से पहले चीजों को अच्छी तरह जान और समझ लेना चाहिए, वह भी सही मायने में। इस बारे में जितना हो सके पढ़ें और देखें। याद कीजिए अपना स्कूल टाइम जब आपको केमिस्ट्री लैब में थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों की ही नॉलेज दी जाती थी। पहली बार सेक्स भी कुछ वैसा ही है, बस स्थितियां अलग हैं।

4. जरूरी नहीं यह पहली ही बार में या हर बार सिज़लिंग हो

कई बार आपका अनुभव हॉट और फ़ास्ट हो सकता है। तो कभी स्लो  और सेक्सी भी। तो कभी-कभी कम्फ़र्टेबल और प्लीजेंट। एक बात जान लें, आप और आपका पार्टनर इंसान हैं ओवन नहीं कि हर बार 250 डिग्री पर सेट कर दिया और हो गया… इसलिए इस बार आपका अनुभव जैसा भी रहा हो गो इजी विद इट! अगर आपको लगता है कि आपका अनुभव बुरा रहा है तो सेक्स  पर नहीं सिचुएशन पर नज़र दौड़ाने की जरूरत है।

5. बिलकुल आपका अपना कोई ‘टाइप’ हो सकता है

sex com-5

किसी को हैंडसम लड़का पसंद होता है तो किसी को स्मार्ट और किसी के लिए कोई भी चलेगावाली बात भी हो सकती है। इसमें कुछ अजीब नहीं जब किसी की बॉडी हमें आकर्षित करती है पर ब्रेन नहीं और कई बार ब्रेन आकर्षित  करता है पर बॉडी नहीं। हो सकता है काफी समय से आपकी कोई स्पेसिफिक चॉइस रही है पर एका-एक आपने कुछ और चुन लिया। जिसका आपके पास कोई जवाब नहीं है कि आखिर ऐसा क्यों? तो खुद को इतना सोचकर परेशान करने की जरुरत नहीं है... क्योंकि दुनिया में पूरी तरह सही या पूरी तरह गलत ऐसा कोई पर्सन नहीं है जिसके साथ आप फर्स्ट टाइम सेक्स करना चाहें।

6. बॉडी के लाइक्स और डिसलायक्स को स्वीकारें

खुद अपनी ही बॉडी में हमें बहुत सारी बातें पसंद और नापसंद होती हैं। हमारी ऐसी ही सोच अपने पार्टनर की बॉडी के बारे में भी होती है, याद रखें फिल्म और फोटोशॉप की गई फोटो के अलावा दुनिया में कोई ऐसी बॉडी नहीं है जिसमें कोई खामी न हो! इंटिमेट रिलेशन्स  में ध्यान रखना चाहिए कि आप प्यार और सेक्स उस पर्सन के साथ कर रहे हैं जो उस बॉडी में रहता है! तो बॉडी हमेशा सेकेंडरी है।

7. ऐसा हुआ है तो आप लकी हैं

sex com-9

अधिकतर इरोटिक नॉवेल्स में ही ऐसा होता है। यहां तक की पोर्न फ्लिक्स में भी इसका टाइम अक्सर अलग ही होता है, जब आपको और आपके पार्टनर को पहली बार सेक्स करते हुए ओर्गेज़्म एक साथ फील हो या ये एक्यूरेट टाइम पर हो। अगर ऐसा हुआ है तो आपको इस ‘हैप्पी एंडिंग’ को हैप्पिली एन्जॉय करना चाहिए।

8. हर बार हो ये जरूरी नहीं

हो सकता है कि फर्स्ट टाइम सेक्स को आपने पूरी तरह एन्जॉय किया हो फिर भी क्लाइमेक्स तक न पहुंचे हों… इसे इज़ीली लें। कई बार लगातार ऐसा होने पर भी...ये नॉर्मल है।

9. कम्पेरिज़न सही नहीं

sex com-7

हो सकता है आपकी लाइफ में पहले कभी कोई और रहा हो, जिसके साथ आपका एक्सपीरियंस भी अलग रहा होगा… जरूरी नहीं आप अपने नए पार्टनर की तुलना प्रीवियस वन से करें। और मन ही मन कितनी ही उधेड़बुन में फंसी रहें। जिंदगी हर पल बदलती है और नए अनुभव आपका इंतज़ार कर रहे होते हैं। जिनके बारे में आपको कोई आइडिया नहीं होता। तो कैम्पेरिज़न छोड़कर फ्लो के साथ बह जाएं।

10. सारा दिन...नॉट पॉसिबल!

जब आपकी चाहत होती है कीप कंटिन्यू की और पार्टनर उस पॉजिशन में न हो...तो खुद को शांत रखते हुए समझने की कोशिश करें कि सेक्स के लिए बॉडी को बहुत एनर्जी की जरूरत होती है। कई बार ब्रेन और लिबिडो के सैटिस्फेक्श से पहले बॉडी अपना बेस्ट दे चुकी होती है... तो इस हंगर को नेक्स्ट टाइम के लिए बचाकर रखें और पार्टनर को अनईजी फील न कराएं। याद रखें पूरा दिन केवल खरगोश ही सेक्स कर सकता है... और आप हयूमन बीइंग हैं।

11. ये बॉडी है तो ये होगा ही

13

बॉडी है तो डिस्चार्ज  भी होगा और स्वेटिंग भी! ...और आपको क्लीनिंग की जरूरत भी होगी। हर बार सेम एनर्जी के साथ बेड पर परफॉर्म करना संभव नहीं है।

12. बी एक्सपेरिमेंटल

हम हर रोज कुछ नया सीखते हैं और बेडरूम हमारी जिंदगी का हिस्सा है तो सेक्स करने के नए तरीके सीखने में हिचक कैसी! अगर आप किसी भी बात को ट्राय किए बिना ही न बोल देंगी तो हो सकता है कि आप जिंदगीभर न जान पाएं कि आपने क्या मिस कर दिया!

13. प्यार और सेक्स!!!

11

आपको जिससे प्यार है उसके साथ पहली बार  सेक्स करना आपके लिए अमेजिंग एक्सपीरियंस हो सकता है। आपको जिससे प्यार नहीं है उसके साथ फर्स्ट टाइम सेक्स भी आपके लिए अमेजिंग एक्सपीरियंस हो सकता है… ये आपकी पसंद है कोई और यह तय नहीं कर सकता!

14. पछतावा कैसा?

फर्स्ट टाइम सेक्स  आपकी खुशी और सैटिस्फेक्शन से जुड़ा मुद्दा है, फिर भले ही ये वन नाईट स्टैंड हो या कमिटेड रिलेशनशिप. अगर आप अपनी लाइफ में खुश हैं तो किसी की परवाह मत कीजिए।

15. सेफ्टी कभी मत भूलना

15

पहली बार सेक्स हो या कभी भी कॉन्ट्रासेप्टिव बहुत ही जरूरी हैं। इनके बारे में आपको सीरियस होना ही होगा, आखिर मामला आपकी सेहत से जुड़ा है। अपने और पार्टनर के रेग्युलर चेकअप को सुनिश्चित करें। अगर आप एक ही समय में कई लोगों के साथ रिलेशन में हैं तो एक्स्ट्रा केयरफुल होने की जरुरत है! 

GIFs: tumblr, goodreads

इन्हें भी देखें -

सेक्स करते वक्त इन 9 कपल्स के साथ हुए कितने मजेदार और अजीब वाकये..