#ZodiacFriends: राशि बताती है कैसे दोस्त हैं आप - What Kind of Friend Are You | POPxo
Home  >  Wellness  >  Astro World
#ZodiacFriends: आपकी राशि बताती है कैसे दोस्त हैं आप - What Kind of Friend You Are

#ZodiacFriends: आपकी राशि बताती है कैसे दोस्त हैं आप - What Kind of Friend You Are

दुनिया में हर रिश्ता हमें बना बनाया मिलता हैं लेकिन "दोस्ती" ही एक ऐसा रिश्ता हैं जो हम खुद चुनते हैं। तो हुआ ना ये एक कमाल का रिश्ता!! दोस्त ही वो है जिसके साथ हम हँसते, रोते, लड़ते, झगड़ते और गाते हैं। रुठने के बाद थोड़ी देर में उसी दोस्त से अपने दिल की सारी बात कहना, मस्ती करना, एक दूसरे का मज़ाक बनाना लेकिन दोस्त की उतनी ही चिंता और ख्याल करना, बुरे वक़्त में एक दूसरे के लिए खड़े होना - ये होते हैं "दोस्त" :) दोस्त हमारी पसंद, नापसंद और पर्सनेलिटी बनाने में बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। ये हमारी ज़िन्दगी में ना सिर्फ मस्ती और मज़ा लाते हैं लेकिन हमें विश्वास और प्रेरणा भी देते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं की राशि के हिसाब से आपके दोस्त किस तरह के होते हैं या आप अपनी राशि के हिसाब से कैसे दोस्त हैं? तो आइए जानते हैं!!!

1. बिंदास Aries

zodiac friend-1 ज़िद्दी, excited और थोड़े डॉमिनेटिंग होते हैं ये फायर sign। बोर बहुत जल्दी हो जाते हैं, हमेशा नए एडवेंचर्स की तलाश में रहते हैं और नए-नए दोस्त बनाते हैं। लेकिन ये बहुत ही अच्छे दोस्त होते हैं क्योंकि ये उनका ख्याल रखते हैं और ज़रूरत पड़ने पर हमेशा अपने दोस्त के साथ खड़े होते हैं।

2. लॉयल Taurus 

zodiac friend-2 Taurean बेहतरीन दोस्त होते हैं। ये बहुत ज्यादा दोस्त बनाने में यकीन नहीं करते, उनके दोस्तों की गिनती कम ही होती है लेकिन वो इन्हें बहुत ही प्यारे होते हैं। एक बार दोस्ती की तो उसे हमेशा निभाते हैं और दोस्तों को अपनी फैमिली ही समझते हैं। तभी तो किंडरगार्टन वाले दोस्त भी इनके हमेशा उतने ही अच्छे दोस्त रहते हैं। आप इन पर आंख बंद कर के भरोसा कर सकते हैं। "फ्रेंड्स फॉर लाइफ" इन्हीं के लिए कहा गया हैं।

3. क्रेज़ी Gemini 

zodiac friend-3 स्टाइल और ग्रेस से इनको प्यार होता हैं और बात करने में इनका कोई जवाब नहीं हैं…..और अपने दोस्तों में भी ये यही खूबियां ढूंढने की कोशिश करते हैं। अगर आपको advice चाहिए तो इनसे बेहतर दोस्त और कोई नहीं हो सकता। लेकिन इन्हें आपकी इमोशनल problems मत सुनाइये क्योंकि ऐसी बातें इन्हें डिप्रेस करती हैं और बंदिश लगती हैं। इन्हें आज़ाद पंछी की तरह रहना अच्छा लगता हैं क्योंकि ये नेचर से मनमौजी होते हैं। इनका मन चाहा तो सुबह तक पार्टी करेंगें और नहीं तो इन्हें कुछ समय अकेले रहना पसंद हैं। आखिर गॉसिप के ख़ज़ाने वाली इस सोशल बटरफ्लाई को खुद के लिए भी समय चाहिए।

4. इमोशनल Cancer

zodiac friend-4 इनकी एक ऐसी खासियत है जो इन्हें सभी से अलग करती है और वो है- अपने दोस्तों को उनके बारे में अच्छा महसूस कराना। ऐसा करने से इन्हें खुशी मिलती हैं। आप इन पर भरोसा कर सकते हैं और अपनी कोई भी फीलिंग्स या problems इनसे शेयर कर सकते हैं। Cancerians में दूसरों की इमोशनल और हर तरह की problems सुनने की अद्धभुत क्षमता होती है। लेकिन ये खुद अपनी फीलिंग्स को बहुत कम ही शेयर करते हैं। यानि ऐसे दोस्त हैं जिनसे आप अपने emotions तो शेयर कर सकते हैं लेकिन उनके emotions जानने के लिए आपको अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ेगी।

5. उत्साही Leo 

zodiac friend-5 आपका मूड ख़राब हो या आप अपसेट हो तो आपको Leos की ज़रूरत हैं। ये ना सिर्फ आपकी स्पिरिट को लिफ्ट करेंगें बल्कि आपको encourage भी करेंगें। ये आसानी से दूसरों के साथ घुलमिल जाते हैं इसलिए नहीं क्योंकि ये ऐसा चाहते हैं बल्कि इसलिए क्योंकि लोग इन्हें बेहद पसंद करते हैं। अपने दोस्तों के लिए ये कभी दिल में कोई शिकवा-शिकायत नहीं रखते हैं, दूसरों को आसानी से माफ कर देते हैं, दूसरो के डिफरेंसेस को समझते और उसका सम्मान करते हैं।

6. लॉजिकल Virgo

zodiac friend-6 इमोशंस और फीलिंग्स से ज़्यादा ये दिमाग को महत्व देते हैं। इसलिए कई बार लोग इन्हें कोल्ड और detached यानि किसी से कोई जुड़ाव न रखने वाला समझते हैं। लेकिन अगर आपको सही सलाह चाहिए तो इनसे बेहतर कोई नहीं हैं क्योंकि virgos आपकी problems को सोच समझ के, लॉजिकल तरह से solve करेंगे। कभी-कभी इनकी सलाह आपको ऐसी लग सकती जैसे ये आपको कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हों लेकिन यकीन रखिए वो सलाह आपकी बेहतर ज़िन्दगी के लिए ही हैं।

7. लोगों की पसंद Libra

zodiac friend-7 लिबरंस के हर तरह के दोस्त होते हैं और ये सभी के साथ अच्छी तरह से घुल-मिल जाते हैं। रिश्तों को निभाना कोई इनसे सीखें। हर तरह के रिश्ते चाहे प्यार हो या बिज़नेस, परिवार हो या ऑफिस हर जगह रिश्तों को बना के चलने वाले लोग हैं Librans..  यानि लोगों का स्वभाव चाहे जैसा हो ये खुद को उसके मुताबिक ढाल लेते हैं।

8. ईमानदार Scorpio

zodiac friend-8 सच्चे, ईमानदार और लॉयल दोस्त होते हैं Scorpios। इनकी याददाश्त कमाल की होती है। इसलिए ये आसानी से चीजें भूलते नहीं हैं। किसी ने इन्हें दोस्ती में धोखा दिया हो तो ये grudges रखते हैं लेकिन इसी तरह आपके प्यार और मदद को भी उतना ही अच्छे से सारी ज़िन्दगी याद रखते हैं। झूठ इनसे बर्दाश्त नहीं होता हैं और अगर आपने इनका दिल जीत लिया तो ये बड़े ही दिलचस्प दोस्त होते हैं।

9. साफ़दिल Sagittarius 

zodiac friend-9 "जियो और जीने दो" की तर्ज पर जीने वाले लोग होते हैं sagittarians। जो इनके दिमाग में है वही इनकी ज़ुबान पर होता है। कड़वा सच भी ये बड़ी आसानी से बोल देते हैं और दोस्त बुरा भी नहीं मानते क्योंकि वे जानते हैं की ये सच ही बोल रहे हैं। इन पर आप पूरी तरह भरोसा कर सकते हैं। ये इतना आगे की सोचते हैं की आज को भूल ही जाते हैं और इसलिए इन्हें organised रहना इतना नहीं भाता हैं। लेकिन ये आपकी ज़िन्दगी को सुनहरी सुबह का सा एहसास देते हैं।

10. अनोखा Capricon

www.hdfinewallpapers.com आपके पास कम से कम एक capricons दोस्त जरूर होना चाहिए। ये आपको सँभालने के साथ-साथ आपको एक अच्छे प्लान के साथ सक्सेसफुल होने में भी मदद करेंगें और बदले में कुछ भी नहीं चाहेंगें। तो हुए ना ये बेहद ज़रूरी दोस्त???

11. अनकन्वेंशनल Aquarius

zodiac friend-11 कई लोग इन्हें कोल्ड और अनइमोशनल समझते हैं लेकिन दिल से ये रहमदिल होते  हैं और दोस्तों की मदद करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। ये दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बिताने के लिए लास्ट मिनट ट्रिप्स प्लान करते हैं वो भी बिना तैयारी के और यकीन मानिए अगर आप उस ट्रिप पर जाएंगें तो वो आपकी ज़िन्दगी की सबसे यादगार ट्रिप होगी!!!

12. सेंसिटिव Pisces 

zodiac friend-12 ये बहुत ही सेंसिटिव और लॉयल फ्रेंड होते हैं। दोस्त की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं। ये अपने दोस्त की प्रॉब्लम को अपनी प्रॉब्लम मानते हैं और इसलिए उनकी परेशानी बखूबी समझते हैं। इन्हीं कारणों से इन्हें एक स्ट्रांग पॉजिटिव फ्रेंड की ज़रूरत होती हैं।  
प्रकाशित - जुलाई 31, 2015
2 लाइक्स
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड