आपने भी जरूर सुनी होंगी अपनी मम्मी से ये 14 बातें | POPxo Hindi | POPxo

हर लड़की सुनती है अपनी मम्मी से ये 14 बातें

हर लड़की सुनती है अपनी मम्मी से ये 14 बातें

बच्चों के साथ कैसे डील करना है, ये एक मां से बेहतर कौन जान सकता है। मां के लिए बच्चे कभी बड़े नहीं होते, आप चाहे जितनी भी बड़ी हो जाएं, उनके लिए बच्ची ही रहेंगी और बड़े होने के बाद भी लापरवाह होने का टैग तो लगा ही रहता है। ऐसे में आपकी और हमारी मम्मी कुछ ऐसी बातें कह देती हैं जो हमें सुननी ही पड़ती है। हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही बातें, जो आपने भी कभी न कभी अपनी मम्मी से जरूर सुनी होंगी।

1. बाहर जा रही हो? जल्दी आ जाना

और उनकी जल्दी का मतलब शाम के छह बजे भी हो सकता है और रात के 8 बजे भी। आप कितनी भी बड़ी हो जाएं उन्हें आपकी फिक्र हमेशा रहती है।

2. तुम ठीक से खाती क्यों नहीं हो? तुमसे ज्यादा तो छोटे बच्चे खा लेते हैं

और ये कहते-कहते मम्मी 2 परांठे और डाल देती हैं। हम कितना भी खा लें पर उन्हें हमेशा कमजोर ही लगेंगे। जितनी देर हम उनके सामने रहते हैं, वो खिलाती ही रहती हैं।

indian moms  (2)

3. हमारी बचपन की कहानी दोस्तों को सुनाना

ठीक है… बचपन में हम ने भी आइसक्रीम खाने के लिए पैसे चुराए थे, पर अब ये कहानी हमारे हर दोस्त को सुना कर क्या मिलेगा मम्मी? हम सबके सामने एम्बैरेस हो जाते हैं।  

indian moms  (3)

4. ये आदत कहां से सीखी?

उन्हें लगता ही नहीं कि उनके बच्चे कुछ गलत कर सकते हैं। अगर आप कुछ भी गलत कर रही हैं तो सबसे पहला सवाल यही है कि किसने सिखाया ये सब? क्योंकि उनके लिए आप बहुत मासूम हैं।

indian moms  (4)

5. छुपकर आपकी बातें सुनना

क्योंकि ये उनका पहला कन्सर्न होता है कि आप किसी बुरी संगत में न रहें, इसलिए उन्हें खुद को तसल्ली देने के लिए ये काम करना ही पड़ता है।

indian moms  (5)

6. आपकी हर गलत बात पर डांटना

उनके डांटने का स्टाइल कुछ भी हो सकता है। सिर्फ आंखें दिखा कर भी वो आपको डांट देती है। हर मां का अपना अलग सिग्नेचर स्टाइल होता है जिससे वो किसी के भी सामने अपने बच्चों को डांट सकती हैं।  

indian moms  (6)

7. आपको तौर-तरीके सिखाना

उन्हें लगता है कि आप खुद को संभाल ही नहीं सकती। ऐसे में जब आपकी शादी होगी तो पूरे घर को कैसे संभाल पाएंगी। इस चिंता में उन्हें ये भी लगता है कि फ्यूचर में आपके बच्चों को भी उन्हें ही पालना होगा क्योंकि आपको तो कुछ आता ही नहीं।

indian moms  (7)

8. आपको खाना बनाना नहीं आता? इस पर भी 1 डायलॉग तो बनता है..

तुमसे एक गोल रोटी तो बनती नहीं है, कौन शादी करेगा?

indian moms  (8)

9. तुम्हारी पढ़ाई ही कम्प्लीट नहीं हो रही, शादी कब तक होगी?

और इस बात को लेकर वो कुछ ज्यादा ही परेशान हो जाती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि एक टाइम बाद आपकी शादी की उम्र निकल जाएगी।

10. इतने लड़के तुम्हारे फ्रेंड्स हैं, इनमें से ही कोई पसंद कर लो ना

पहले वो घुमा-फिराकर पूछने की कोशिश करेंगी और अगर आपने उनको यकीन दिला दिया कि आपका किसी से कोई अफेयर नहीं है तो आपको आजादी दे देंगी कि दोस्तों में से ही किसी को जीवनसाथी बना लो..क्योंकि तब उन्हें अपने लिए दामाद ढ़ूंढ़ने की टेंशन नहीं होगी।

indian moms  (9)

11. आपका बैग या दूसरी चीजें संभालकर रखना

कभी- कभी चेक भी करना...लेकिन ये काम वो किसी गलत इच्छा से नहीं करती हैं, पर बचपन से दिखी आपकी लापरवाही ने उन्हें ऐसा बना दिया है।

12. तुम्हें कुछ भी ठीक से करना नहीं आता

अरे! ऐसा हम नहीं कह रहे, आपकी मम्मी को लगता है... कि आपको कुछ भी करना नहीं आता, आप कोई काम ठीक से नहीं कर सकतीं। ये बात और है कि वो आपको कोई काम करने ही नहीं देतीं।

 

13. उन्हें आपके लिए कोई ठीक नहीं लगता है

किसी का बताया हुआ कोई भी रिश्ता उन्हें आपके लिए ठीक नहीं लगता। लड़का जितना भी अच्छा हो पर आपकी मम्मी किसी से भी पूरी तरह संतुष्ट नहीं होंगी।

14. दूसरों से आपकी तारीफ़ धड़ल्ले से होती है

आपको कुछ नहीं आता, कोई बात नहीं.. पर आप पढ़ने में बहुत अच्छी हैं, आप बहुत अच्छी पेंटिंग करती हैं, आप जब डांस करती हैं तो लोग झूम जाते हैं.. वगैरह-वगैरह। लोगों को आपकी मम्मी ये सब कहती हैं, कुछ समझीं आप? अापकी मम्मी आपको चाहें जैसा भी समझें, पर दूसरों को ये ज़ाहिर नहीं होने देतीं।

indian moms  (11)

इमेज सोर्सः tumblr 

इन्हें भी देंखे

सोनम कपूर और आनंद आहूजा के रिसेप्शन पर भी सेलेब्स ने फाॅलो की संगीत की थीम !

सोनम कपूर या अनुष्का शर्मा, किसका ब्राइडल लुक रहा ज्यादा खूबसूरत ? 

सोनम कपूर और आनंद आहूजा के रिसेप्शन में रणबीर कपूर आए आलिया के साथ, देखें सभी तस्वीरें

 

Read More from Lifestyle

Load More Lifestyle Stories