वेट लॉस में आपकी मदद करेंगे ये फिटनेस मोबाइल ऐप|POPxoHindi | POPxo
Home
वेट लॉस में आपकी मदद करेंगे ये 5 फिटनेस मोबाइल ऐप

वेट लॉस में आपकी मदद करेंगे ये 5 फिटनेस मोबाइल ऐप

मोटापा कम करने के लिए आपको जिम के चक्कर लगाने की कोई जररूरत नहीं है। और न ही बाजार में उपलब्ध दवाइयां या टॉनिक इस्तेमाल करने की। अब आपका पर्सनल असिस्टेंट यानी मोबाइल ही आपकी वेट लॉस की समस्या को आसानी से हल कर देगा। वही आपकी दिन- भर की एक्टिवटी पर नजर रखेंगे और साथ ही आपको समय- समय पर सावधान भी करते रहेंगे और वो भी बिना किसी फीस के। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही एंड्रॉयड ऐप के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपको अपने शरीर में फर्क कुछ ही दिनों में नजर आ जाएगा। इन ऐप्स को गूगल प्लेस्टोर या आईट्यून से डाउनलोड किया जा सकता है।


1. वेटवॉर (WeightWar)


WeightWar-600x400


‘वेटवॉर’ जैसा की इस ऐप के नाम से ही पता चल रहा है कि यह मोटापे के खिलाफ जंग लड़ेगा। यह आपके वजन और डाइट को एक सही तरीके से कंट्रोल करने में आपकी मदद करता है। इसकी मदद से आप अपने वजन और खान-पान का डेटा इनपुट करने के लिए अलार्म भी सेट कर सकते हैं। यही नहीं इसके जरिए आप अपने शरीर के बीएमआई, बीएमआर को भी देख सकते हैं।


गूगल रेटिंग – 3.5/5 स्टार


2. लूजइट (Lose It)


loseit-600x400


कम कैलोरी लेना वजन कम करने का एक बहुत मुश्किल हिस्सा है। जिसमें ये ऐप आप की मदद करने में खरा उतरेगा। आप कितनी कैलोरी और न्यूट्रीशन ले रही हैं इसका हिसाब-किताब तो रखता ही है, साथ ही इस बात का रिकॉर्ड भी रखता है कि आपने कितनी कैलोरी जलाई है ? यानि कि हर दिन यह आपको ये बताएगा कि आपने कितनी कैलोरी ली और कितनी एक्सरसाइज की। सबसे खास बात यह है इस ऐप की, कि इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और साथ ही मजेदार भी।


गूगल रेटिंग – 4/5 स्टार


3. माई डाइट कोच (My Diet Coach)


mydietcoch-600x841


बेहतरीन ग्राफिक्स, चार्ट, टिप्स और वर्चुअल रिवॉर्ड के जरिए यह ऐप आपको वेट लॉस करने के लिए मोटीवेशन देता है। आप अपने वजन को इस ऐप के जरिए ट्रैक भी कर सकते हैं यानि आपको अभी कितनी कैलोरी लूज करनी है और कैसे ? साथ ही आपको समय-समय पर रिमाइंडर के जरिए आपका डाइट प्लान याद दिलाना जैसे – पानी पीने का समय, स्नैक्स लेने का समय, एक्सरसाइज का समय आदि। ये ऐप आपके लिए प्रतिदिन एक टारगेट सेट करेगा जिसे पूरा करने पर आपको रिवॉर्ड भी दिया जाएगा। इसमें आपको बेहतरीन टिप्स और वेटलॉस आर्टिकल भी पढ़ने को मिलेंगे।


गूगल रेटिंग – 4.5/5 स्टार


4. डेली योगा (Daily Yoga)


dailyyoga-600x841


योग, वेटलॉस के लिए सबसे आसान और असरदार एक्सरसाइज है। ‘डेली योगा’ नाम के इस ऐप में आपको पचास योगा क्लासेज के वीडियो और 400 से भी ज्यादा योगा पोजेज देखने की सुविधा मिलेगी। जिसके जरिए आप घर बैठे डेली योगा कर सकते हैं और अच्छी हेल्थ के साथ-साथ सेक्सी लुक भी पा सकते हैं। आपके वजन को ध्यान में रखते हुए कौन सा योगा कितने समय तक करना है इसका पूरा वर्कआउट प्लान आपको यह ऐप देगा। इसमें कई अलग-अलग योगा प्रोग्राम भी बनाए गए हैं जिसका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं।


गूगल रेटिंग – 4.3/5 स्टार


5. गूगल फिट (Google Fit )


googlefit-600x400


गूगल का यह ऐप आपकी फिटनेस को मॉनिटर करता है। यह आपकी सभी एक्टिविटीज को रिकॉर्ड करता है। ये सबसे लोकप्रिय फिटनेस ऐप है। जिसके जरिए आप वेटलॉस सही ढंग से कर सकते हैं। यह चलने, दौड़ने, साईकल चलाने और बाकी एक्सरसाइज के साथ हेल्थ एक्टिविटीज को ट्रैक करेगा। यही नहीं इस ऐप पर आप बहुत कुछ कर सकते हैं, जैसे – फिटनेस वॉच को भी आप इससे जोड़ सकते हैं, अपनी फिटनेस प्रोग्रेस को ट्रैक भी कर सकते हैं और ये डाटा सीधे आपके गूगल अकाउंट पर भेज दिया जाएगा।


गूगल रेटिंग – 4.8/5 स्टार


इन्हे भी पढ़ें -




प्रकाशित - मई 3, 2018
Like button
7 लाइक्स
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड