किसी मां से भी बढ़कर हैं बॉलीवुड के ये 4 सिंगल फादर्स|POPxo Hindi | POPxo
Home
किसी मां से भी बढ़कर हैं अपने बच्चों को अकेले संभालने वाले बॉलीवुड के ये 4 सिंगल फादर्स

किसी मां से भी बढ़कर हैं अपने बच्चों को अकेले संभालने वाले बॉलीवुड के ये 4 सिंगल फादर्स

कहा जाता है कि एक मां ही अपने बच्चों को भरपूर प्यार देते हुए उनकी बेहतरीन परवरिश कर सकती है। लेकिन इस बात को झूठा साबित करते हैं ऐसे बहुत से सिंगल फादर, जो अपने बच्चों को एक मां से भी ज्यादा प्यार देते हुए अकेले दम पर पालते हैं, ताकि वे अपनी जिंदगी में किसी तरह की कमी महसूस न करें। सिंगल फादर भी किसी मां की ही तरह पूरी तरह से समर्पित होकर अपने बच्चों की परवरिश करते हैं और उन्हें किसी लायक बनाते हैं। हमारे बॉलीवुड में भी ऐसे कुछ सिंगल फादर मौजूद हैं। इनमें से ज्यादातर सिंगल फादर ऐसे हैं जो अपनी चॉइस से सिंगल फादर बने हैं। तो यहां जानें कि बॉलीवुड में कौन- कौन हैं ऐसे सिंगल फादर जो किसी मां से भी ज्यादा अच्छी तरह से परवरिश कर रहे हैं अपने बच्चों की। 


करण जौहर


बॉलीवुड के जानेमाने फिल्म मेकर करण जौहर कुछ ही समय पहले अपने जीवन की खाली जगह भरने के लिए सरोगेसी के माध्यम से पैदा हुए दो जुड़वां बच्चों के पिता बन गए हैं। इन बच्चों में एक बेटा और एक बेटी हैं जिनके नाम उन्होंने यश और रूही रखा है। बेटे का नाम करण ने अपने पिता यश जौहर और बेटी का नाम मां हीरू जौहर के नाम पर रखा था। इससे पहले करण जौहर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'एन अनसूटेबल बॉय' के लॉन्च पर पिता बनने की इच्छा जताई थी और बच्चा अडॉप्ट करने या सरोगेसी से बच्चे पैदा करने की बात कही थी। करण अपने दोनों बच्चों को बहुत प्यार करते हैं और बॉलीवुड के विभिन्न कार्यक्रमों में बच्चों के साथ देखे जाते हैं।


Karan johar with his mom and kids


तुषार कपूर


बॉलीवुड के स्टार कलाकार जितेन्द्र के बेटे तुषार कपूर ने पिता बनने के लिए शादी करने के बजाय सरोगेसी का सहारा लिया है। सिंगल फादर तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य है। अपने बेटे लक्ष्य के जन्म के बाद तुषार कपूर ने कहा था कि 'मैं लक्ष्य को पाकर इतना खुश हूं, कि अपने खुशी को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। अब यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा लक्ष्य बन गया है। मदर्स डे के इस वीडियो से यह जाहिर हो जाता है कि सिंगल फादर तुषार अपने बेटे लक्ष्य से कितना प्यार करते हैं।  




 

A post shared by Tusshar (@tusshark89) on




 


राहुल देव


बॉलीवुड के एक्टर और मॉडल राहुल देव भी अपने बेटे सिद्धार्थ के सिंगल फादर हैं। राहुल देव अपनी पत्नी रीना की कैंसर से मृत्यु (2010) होने के बाद से अकेले ही अपने बेटे की परवरिश कर रहे हैं। अपनी पत्नी के जाने के बाद से राहुल देव अपने बेटे की पूरी जिम्मेदारी किसी मां से भी बेहतर तरीके से संभाल रहे हैं। एक एक्टर होने के अलावा राहुल एक एन्टरप्रिन्योर और सोशल एक्टिविस्ट भी हैं। फिलहाल सिद्धार्थ यूके में पढ़ाई कर रहा है। राहुल देव ने अपने बेटे की पढ़ाई की खातिर ही रियलिटी शो बिगबॉस में भी हिस्सा लिया था।


Rahul Dev with his Son


राहुल बोस


राहुल बोस को बॉलीवुड के सभी सिंगल फादर में सबसे टॉप का पिता माना जाता है। राहुल बोस एक एक्टर, खिलाड़ी होने के साथ साथ सोशल एक्टिविटीज यानि सामाजिक कार्यों में भी काफी बढ़- चढ़ कर हिस्सा लेते हैं और इसी कड़ी में उन्होंने अंडमान- निकोबार द्वीप समूह से 11 साल के 6 बच्चों को गोद लिया है। उन्होंने अपने बच्चों की पढ़ाई और परवरिश के लिए करीब 24 लाख रुपये की राशि खुद के दम पर ही जुटाई है। इसके अलावा भी उन्होंने अंडमान- निकोबार के गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू किया है। हालांकि राहुल बोस कभी अपने इन बच्चों के साथ कहीं नजर नहीं आते लेकिन वे अपने इन बच्चों के समर्पित पिता और सिंगल फादर हैं। वह अपने इन बच्चों को अकेले ही पाल रहे हैं।


Rahul Roy with kids


इन्हें भी देखें -





प्रकाशित - मई 25, 2018
Like button
3 लाइक्स
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड