अपने मेकअप किट के लिए सिर्फ 1000 रुपये में खरीदें ये 8 ब्रांडेड मेकअप प्रोडक्ट्स

अपने मेकअप किट के लिए सिर्फ 1000 रुपये में खरीदें ये 8 ब्रांडेड मेकअप प्रोडक्ट्स

मेकअप हर लड़की का शौक होता है। हर लड़की चाहती है कि वो सुन्दर दिखे और इसके लिए वो मेकअप का इस्तेमाल करती है। फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट, काजल, आई लाइनर, आई शैडो, मस्कारा और लिपस्टिक कुछ ऐसे जरूरी मेकअप प्रोडक्ट्स हैं जिनके बिना मेकअप अधूरा रहता है। अगर आप ये सोच रही हैं कि ये सभी प्रोडक्ट्स खरीदने जाएंगे तो बहुत महंगे मिलेंगे तो हम आपको बता दें कि ये सभी मेकअप प्रोडक्ट्स आप 1000 रुपये से भी कम के बजट में खरीद सकती हैं, वो भी इस चिलचिलाती धुप में बाहर जाए बिना, घर बैठे ही। जी हां, ऐसे कई बड़े ब्रांड्स है जिनकी कीमत, आप जितना सोचती हैं उससे काफी कम है और वो ऑनलाइन आसानी से मिल भी जाते हैं। अगर अभी आपको हमारी बात पर विश्वास नहीं हो रहा तो यहां पढ़ें।


1- लैक्मे फाउंडेशन


Foundation


फाउंडेशन को मेकअप का बेस कहा जाता है। यानि मेकअप करते समय सबसे पहले फेस पर फाउंडेशन लगाया जाता है। इसे आप अपनी स्किन टोन के मुताबिक खरीद सकती हैं। ये लिक्विड या पाउडर दोनों ही फॉर्म में मिलता है। अपनी स्किन टोन को देखते हुए आप लैक्मे जैसे ब्रांड का फाउंडेशन ऑनलाइन कम कीमत पर खरीद सकती हैं।


कीमत- ₹ 140


2- लैक्मे रेडियंस काॅम्प्लेक्शन कॉम्पैक्ट


Compact


फाउंडेशन के बाद फेस को एक सा लुक देने के लिए कॉम्पैक्ट की जरूरत पड़ती है। कॉम्पैक्ट की खासियत ये भी है कि अगर आप किसी दिन फाउंडेशन नहीं लगाना चाहती है तो सिर्फ कॉम्पैक्ट की मदद से भी चेहरे के रंग को एक सा बना सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है। ये ब्रांडेड कॉम्पैक्ट आपको 200 रुपये के अंदर मिल जायेगा।


कीमत- ₹ 140


3- मेबेलिन न्यूयाॅर्क दि कोलोसल काजल


kajal


आपने वो गाना तो सुना ही होगा, "कजरारे, कजरारे तेरे काले- काले नैना"। आपकी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सिर्फ एक काजल ही काफी होता है। आप मेकअप की शौकीन हो या न हों, घर से निकलने से पहले काजल लगाना तो नहीं भूलती होंगी। ये ब्रांडेड काजल आपको बहुत कम दामों में उपलब्ध है।


कीमत- ₹ 153


4- लैक्मे इंस्टा आई लाइनर


Liner


एक अच्छे आई लाइनर के लिए आपको अपनी जेब पर ज्यादा भार डालने की जरूरत बिल्कुल नही हैं। बोल्ड ब्लैक आई लाइनर आपको 150 रुपये से भी कम कीमत में मिल जायेगा। तो फिर देर किस बात की, जल्दी इसे अपनी मेकअप किट का हिस्सा बना लीजिये।


कीमत- ₹ 110


5- ब्लू हेवन मस्कारा / आई लाइनर


Muscara


आई लैशेस को घुमावदार शेप देने और घना दिखाने के लिए मस्कारा एक बहुत जरूरी प्रोडक्ट है। इससे आंखों को और भी ज्यादा खूबसूरत लुक मिलता है। आप चाहें तो इसे लाइनर की तरह भी यूज कर सकती हैं। ये ब्रांडेड मस्कारा आप कुछ ही रुपये खर्च करके खरीद सकती हैं।      


कीमत- ₹ 135


6- ब्लू हेवन फैशन आई शैडो


Eye Shadow


आंखों पर रंग भरने के लिए आई शैडो का इस्तेमाल किया जाता है। आज के ट्रेंड की बात करें तो ग्लिटरी और बोल्ड आई शैडो ट्रेंड में छाए हैं। अगर आप आई शैडो के शेड्स अलग- अलग नहीं खरीदना चाहती हैं तो आई शैडो का ऐसा किट ले जिसमें आपको लगभग सभी शेड्स मिल जाएं। इसके लिए ब्लू हेवन का ये किट परफेक्ट है।


कीमत- ₹ 120


7- एल 18 मैट लिपस्टिक


Lipstick


लिपस्टिक एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो हर लड़की के पर्स में मिल जायेगा। होंठों की खूबसूरती को बढ़ने के लिए सबके अपने- अपने पसंदीदा शेड्स होते हैं, जिनके लिए लड़कियां काफी पजेसिव होती हैं। अगर आप सोचती हैं कि अपने पसंद का शेड खरीदने के लिए आपको लिपस्टिक पर 300 से 400 रूपए तक खर्च करने पड़ेंगे तो हम आपको बता दें कि एल 18 के ब्रांड की लिपस्टिक आपको सिर्फ 100 रुपये तक में मिल सकती है। बस ढूंढने वाली निगाह चाहिए।


कीमत- ₹ 100    


8- मेबेलिन न्यूयाॅर्क नेल पॉलिश


Nail Polish


बिना नेल पॉलिश के नेल्स और हाथ दोनों की सादे से लगते हैं। अपने नेल्स को खूबसूरत लुक देने के लिए आपके महंगी नहीं बल्कि एक अच्छे ब्रांड की कम कीमत वाली नेल पॉलिश होनी चाहिए। इसलिए मार्केट से सस्ती नेलपॉलिश खरीदने के चक्कर में ब्रांड को अनदेखा कतई न करें। आप ऑनलाइन 100 रुपये से भी कम की कीमत वाली ये नेलपॉलिश खरीद सकती हैं।


कीमत- ₹ 88   


अगर हम इन सभी मेकअप प्रोडक्ट्स की कीमत को जोड़कर देखें तो यह सिर्फ 986 रुपये ही बनता है। इसका मतलब यह कि आप मेकअप के इन सभी जरूरी प्रोडक्ट्स को सिर्फ 1000 रुपये के अंदर ही खरीद पाएंगी, ताकि आप अपने मेकअप किट के साथ अपने फेस मेकअप को भी कम्पलीट कर सकें।


इन्हें भी देखें


गुलाबी आंखें जो तेरी देखीं : आई मेकअप हुआ बोल्ड, ट्रेंड में छाए ये ब्राइट शेड्स


मेकअप करते समय न करें ये गलतियां, हो सकता है पूरा लुक खराब  


कहीं आप अपनी स्किन पर गलत फाउंडेशन का इस्तेमाल तो नहीं कर रहीं?


घूमने जा रही हैं तो आपके हैंडबैग में जरूर होने चाहिए ये मेकअप प्रोडक्ट्स