फुटवियर के ऐसे अनोखे डिजाइन आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे

फुटवियर के ऐसे अनोखे डिजाइन आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे

एक पुराने ऐड की ये लाइन तो आपने सुनी होगी, "कपड़ों से राजरानी और पैरों से नौकरानी"। हमारी रोज की लाइफ में भी ये बात फॉलो होती है। हम चाहे जितनी भी अच्छी ड्रेस पहन लें या फिर मेकअप कर लें, मिसमैच फुटवियर हमारे पूरे लुक पर पानी फेर देता है। कोई भी ड्रेस तब तक कम्पलीट नहीं होती, जब तक आप उसके मुताबिक फुटवियर न चुनें। यही वजह है कि आजकल डिजाइनर्स फुटवियर के डिजाइन को लेकर तरह- तरह के एक्सपेरिमेंट्स करते रहते हैं। ऐसी ही एक डिजाइनर है स्वाति मेहरोत्रा। उनके अनोखे फुटवियर डिजाइन को देखते हुए हाल ही में संपन्न हुए "16वें दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड्स" में स्वाति को 'बेस्ट फुटवियर डिजाइनर' का अवार्ड दिया गया है।


स्वाति मेहरोत्रा का ब्रांड "स्वाति मोडो" फुटवियर डिजाइन में अनोखे और इनोवेटिव आइडियाज के लिए ही जाना जाता है। हम यहां आपको दिखा रहे हैं इस ब्रांड के कुछ ऐसे फुटवियर डिजाइन जो अपनेआप में काफी यूनिक हैं।


बॉल हील शूज


क्या आपने कभी बॉल हील्स देखी हैं। पोल्का डॉट्स से बने इन ब्लैक एंड व्हाइट शूज में हील्स को रेड एंड येलो कलर की बॉल के रूप में डिजाइन किया गया है। इस कलेक्शन का नाम ‘जुक्सटा पोज्ड’ है। शूज की ये डिजाइन काफी हटकर है।


New Ball


ब्लैक गन हील   


अगर हम आपसे कहें कि आपकी हील्स, हील्स न होकर गन हैं तो क्या आप मानेंगी ?? ब्लैक कलर की इस सैंडल में हील्स को गन की डिजाइन दी गई है। ये हील्स विमेन पॉवर का सिम्बल है। ‘फैमे फैटेल’ नाम के इस कलेक्शन के जरिये ये बताने की कोशिश कि गई है कि महिलाएं अपनी लड़ाई खुद लड़ सकती हैं और उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए किसी की जरूरत नहीं है।


New Gun heels


ब्लैक विद रिवेट्स


इस कलेक्शन को ‘हाराजुकु इन लव’ नाम दिया गया है। कीलों से डिजाइन की गई ये सैंडल जापान की हाराजुकु स्ट्रीट से प्रेरित है, जिसका मतलब है, फैशन के जरिये अपने अंदर छुपी हुई प्रतिभा को बाहर लाना। ये अपने आप में काफी अलग काॅन्सेप्ट है।   


New Black


ब्राउन वेजेज़


पर्यावरण को ध्यान में रखकर बनाई गई ये ब्राउन वेजेज़ बहुत खास हैं। इन्हें एक विशेष प्रकार के चमड़े से तैयार किया गया है जो नष्ट होने पर खाद में मिल जाता है और अपना कोई निशान नहीं छोड़ता। ये पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के बजाय इसकी मदद करता है। इसकी इसी खासियत को देखते हुए इसका नाम ‘ईको सस्टेनेबल कलेक्शन’ रखा गया है।   


13115519 1304448709569310 675063955 n


इन्हें भी पढ़ें


डिजाइनर अनीता डोंगरे ने ‘एंड’ के जरिए पेश किया खास समर कलेक्शन 


परंपरा और फैशन का अनोखा संगम वॉयला का कांथा जूलरी कलेक्शन 


ट्रायल रूम में हम सभी करते हैं ये 10 अजीबोगरीब हरकतें