गर्मी से झुलसी स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये ट्रीटमेंट - Skincare Treatment In Summer

गर्मी से झुलसी स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये ट्रीटमेंट - Skincare Treatment In Summer

गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा फिक्र हमें अपने चेहरे की रहती है क्योंकि शरीर के इसी हिस्से पर सबसे ज्यादा धूप, धूल और पॉल्यूशन का असर होता है। इसी वजह से इस मौसम में स्किन का ऑयली होना, टैनिंग और पिंपल्स जैसी प्रॉब्लम्स आम बात हो जाती है। मगर इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि इससे आपकी स्किन को और भी ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है और वो समय से पहले अपनी चमक खो सकती है।


एंटी-एक्ने ट्रीटमेंट - Anti Acne Treatment


एंटी-टैन ट्रीटमेंट - Anti Tan Treatment


हाइड्रेशन ट्रीटमेंट - Hydration Treatment


एंटी-पिगमेंटेशन ट्रीटमेंट - Anti Pigmentation Treatment


क्विक पील - Quick Peel


गर्मी से झुलसी स्किन के ट्रीटमेंट - Skincare Treatment In Summer


Aashmeen Munjaal22


यहां 'स्टार सेलॉन्स एकेडमी' की फाउंडर आश्मीन मुंजाल इस मौसम में स्किन केयर के लिए बेस्ट फेशियल ट्रीटमेंट्स बता रही हैं। जिससे आपका चेहरा इस गर्मी हर प्रॉब्लम से दूर रहेगा और आपको मिलेगी खिली- खिली जवां त्वचा।


एंटी-एक्ने ट्रीटमेंट - Anti-Acne Treatment


FB


ये ट्रीटमेंट ऑयली स्किन वालों के लिए काफी अच्छा रहता है क्योंकि इसमें जेल बेस्ड एलोवेरा का इस्तेमाल होता है। एलोवेरा जेल में समाए एंटी माइक्रोबियल गुण बैक्टीरिया और ऐसे कई कीटाणुओं को खत्म कर देते हैं जो हमारी स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। एलोवेरा हमारी स्किन में समा कर चेहरे के मुंहासों व उनके दाग को दूर करता है। इसके साथ ही इस ट्रीटमेंट में एक विशेष मशीन के जरिए ओजोन गैस का इस्तेमाल किया जाता है। ये स्किन पर बहुत सॉफ्ट होती है और सभी प्रकार की स्किन के लिए अच्छी मानी जाती है। इसमें एंटी-फंगल और एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं, जिससे इन्फेक्टेड स्किन जल्दी ठीक हो जाती है। इसके एंटी-बैक्टीरियल गुण त्वचा की ऊपरी सतह में समाकर उसे साफ करते हैं और चेहरे को चमकदार बनाते हैं। इसी कारण ये ट्रीटमेंट एक्ने के लिए बेस्ट है।


एंटी-टैन ट्रीटमेंट - Anti-Tan Treatment


Sunscreen


इस मौसम में एंटी-टैन ट्रीटमेंट करवा कर भी आप अपने चेहरे पर एक अनोखा निखार ला सकती हैं। चॉकलेट एक शक्तिशाली एंटी आक्सीडेंट है जिसे ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता है। इस फेशियल के अंदर अल्ट्रासॉनिक मशीन का इस्तेमाल किया जाता है जिसके जरिए क्रीम स्किन में अंदर तक समा जाती है। यह आपकी त्वचा से डेड स्किन व टैनिंग को हटाकर त्वचा में नई जान ला देता है। चॉकलेट के अंदर मौजूद कोको पाउडर में फ्लेवोनाॅयड की मात्रा अधिकतम रूप में पाई जाती है जो त्वचा को सनबर्न और धूल-मिट्टी से बचाती है। ये फ्लेवोनाॅयड और एंटी आक्सीडेंट्स त्वचा में समाकर कसावट लाते हैं और महीन रेखाओं को मिटाते हैं। इसके साथ ही चॉकलेट के अंदर स्किन सूदिंग तत्व पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को रिलैक्स करते हैं।


हाइड्रेशन ट्रीटमेंट - Hydration Treatment


Watermelon


इस मौसम में ज्यादा पसीना निकलने के कारण स्किन में माॅइश्चचर की कमी हो जाती है, ऐसे में नमी के इस लेवल को बढ़ाने के लिए वॉटरमेलन फैशियल एक बढ़िया ऑप्शन है। इसमें गैल्वनिक मशीन के जरिए त्वचा के भीतर वॉटरमेलन जूस पेनीट्रेट किया जाता है, जिससे त्वचा में पानी की कमी पूरी होती है। ये आपकी स्किन को हाइड्रेट करता है, साथ ही इस मौसम में रिफ्रेशिंग एहसास दिलाता है।


एंटी-पिगमेंटेशन ट्रीटमेंट - Anti-Pigmentation Treatment


धूप के कारण यदि आपकी स्किन पिगमेंटेशन से प्रभावित हो गई है तो स्किन पॉलीशिंग ट्रीटमेंट आपके लिए बेस्ट है। इसमें डर्माब्रेशन मशीन का प्रयोग किया जाता है जो स्किन की गहराई तक जाकर क्लींजिंग करता है। इस फेशियल से काॅम्पलेक्शन फेयर व एक समान होता है। इसके अलावा ये टैनिंग को रिमूव करके स्किन पॉलिश करता है, यानि स्किन पर चमक लाता है। कई बार जब मुंहासे त्वचा में गहराई तक हो जाते हैं तो स्किन पर गड्ढ़े भी पड़ जाते हैं। इन गड्डों को कम करने के लिए भी ये ट्रीटमेंट बहुत उत्तम है। बाकी आप पिगमेंटेशन हटाने के लिए घरेलू नुस्खे भी अपना सकते हैं। 


क्विक पील - Quick Peel


attractive-beautiful Face


स्किन डार्कनिंग को रिमूव करने का ये सबसे क्विक ट्रीटमेंट है, ये वर्किंग लेडीज के लिए काफी अच्छा रहता है। 15-20 मिनट का समय लेने वाले इस ट्रीटमेंट की केवल 5 से 6 सिटिंग्स में ही स्किन पर इंप्रूवमेंट दिखाई देने लग जाता है। हर 15 दिन पर होने वाली हर एक सिटिंग्स को केवल डॉक्टर ही पूरा करते हैं। इस ट्रीटमेंट के अंतर्गत माइल्ड केमिकल पीलिंग की जाती है। सबसे पहले इसमें प्रभावित स्थान पर जी.ए पील करते हैं, इसके 10 मिनट बाद उसे न्यूट्रेलाइजर से न्यूट्रेलाइज कर देते हैं। स्किन लाइटनिंग वाले इस ट्रीटमेंट को गर्मियों के मौसम में ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि इन दिनों लाख जतन करने के बावजूद भी त्वचा धूप का शिकार हो ही जाती है। ये ट्रीटमेंट फेस के लिए बेस्ट है।


ये भी पढ़ें


आॅयली स्किन को धूप से बचाने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन


खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप भी तो नहीं करतीं रोजाना ये 5 गलतियां


नई दुल्हन के वैनिटी बॉक्स में ज़रूर होने चाहिए ये 10 कॉस्मेटिक्स


आपकी ड्राय स्किन को सॉफ्ट- स्मूद बनाने के लिए 16 टिप्स


खूबसूरती में चार- चांद लगाता है गुलाब जल, जानिए इसके सभी फायदे और नुकसान