स्लिम दिखने के लिए कुछ इस तरह चेंज करें अपना ड्रेसिंग स्टाइल | POPxo Hindi | POPxo

बिना जिम जाए भी दिख सकती हैं स्लिम, जरूरत है तो बस ड्रेसिंग स्टाइल चेंज करने की

बिना जिम जाए भी दिख सकती हैं स्लिम, जरूरत है तो बस ड्रेसिंग स्टाइल चेंज करने की

कौन नहीं चाहता कि वो स्लिम दिखे। स्लिम दिखने के लिए लोग न जाने कैसे- कैसे जतन करते हैं। कभी जिम, कभी डाइट तो कभी हैवी वर्क आउट्स। इनका शरीर पर असर तो होता है, लेकिन जरा देर में। तब- तक के लिए आप अपने ड्रेसिंग सेंस में थोड़ा सा बदलाव करके भी स्लिम दिख सकती हैं। सही पढ़ा आपने, ऐसी बहुत सी ड्रेसेज हैं जिन्हें पहनकर आप अपने एक्स्ट्रा फैट को छिपा सकती हैं। हम यहां आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे स्टाइल की ड्रेसेज के बारे में जिन्हें पहनकर आप बिना किसी मेहनत के दुबली- पतली दिख सकती हैं।


1. एक कलर की ड्रेस


Black dress


स्लिम दिखने का सबसे आसान तरीका है एक रंग के कपड़े पहनना। इसके लिए आप डार्क कलर के कपड़े पहन सकती हैं। डार्क कलर्स आपकी बाॅडी को स्लिम दिखाने में मदद करते हैं, खासतौर पर ब्लैक कलर। अगर आपके पास अभी तक ब्लैक कलर की कोई ड्रेस नहीं है तो आज ही उसे अपनी वाॅर्डरोब का हिस्सा बना लीजिए।


2. स्ट्राइप्स का कमाल


Strips Collage


आजकल ड्रेसेस में स्ट्राइप्स काफी फैशन में हैं। अगर आपको भी स्ट्राइप्स पसंद हैं तो कोशिश करें कि जो स्ट्राइप्स आप अपने लिए खरीद रही हैं वो बहुत चौड़ी और पड़ी हुई ना हों, क्योंकि इनमें आपका वजन और ज्यादा नजर आयेगा। आपके लिए वर्टिकल यानी खड़ी हुई या कुछ तिरछी स्ट्राइप्स वाली ड्रेसेस सबसे परफेक्ट रहेंगी। इस तरह की स्ट्राइप्स आपको पतला दिखने में मदद करेगी। पैंट, स्कर्ट, मिडी, गाउन या फिर जैकट्स पर पतली स्ट्राइप्स आपको लंबा और पतला दिखाएंगी।


3. हाई वेस्ट


High Waist Dress


एक टाइम था जब लो-वेस्ट पैंट्स, स्कर्ट्स और जीन्स खूब चलन में थे। मगर अब फैशन में हाई- वेस्ट पैंट्स, स्कर्ट्स और जीन्स छाए हुए हैं। इस तरह के स्टाइल्स आपके लिए बेस्ट हैं। आप इसके साथ में शर्ट, ब्लाउज या टाॅप को इन करके पहन सकती हैं।


4. मैक्सी स्टाइल ड्रेस


Maxi Dress


स्लिम दिखने के लिए आप मैक्सी ड्रेसेस का चयन करेंगी तो बेहतर रहेगा, क्योंकि इसमें आप ज्यादा पतली और लंबी दिखेंगी। ऐसे में अगर आपकी मैक्सी ड्रेस डार्क कलर की हो तो कहने ही क्या। आप चाहें तो इनके साथ हील्स वाली मैचिंग सैंडल्स भी पहन सकती हैं।  


5. बेल्ट लगाएं


Belt Look


अपनी कमर और कमर से नीचे का हिस्सा अलग दिखाने के लिए बेल्ट पहनें। इससे आपकी कमर स्लिम और कर्वी लगेगी। अपनी सिंगल-पीस ड्रेस या टॉप के साथ मैचिंग बेल्ट कैरी करें और अपने फैटी लुक को कर्वी लुक में बदलें। ध्यान रहे कि बेल्ट आपकी कमर पर ही लगी हो, न ऊपर और न ही नीचे।


6. ए- लाइन ड्रेसेस


A Line dress


ए- लाइन टॉप या कुर्तों की खास बात ये होती हैं कि ये नीचे की ओर चौड़े होते हैं जिससे आपकी टमी पर ध्यान नहीं जाता। साथ ही इससे आपका एक्स्ट्रा फैट भी नहीं पता चलता। आप ए-लाइन ट्यूनिक्स, टॉप और कुर्ते ट्राई कर सकती हैं।


7. हाई हील्स


High Heels


अगर आपके फैटी स्ट्रक्चर के साथ आपकी हाइट भी कम है तो लंबा दिखने के लिए आप हाई हील्स पहनें। खासतौर से पाॅइन्टेड हील्स आपके लिए ये काम बखूबी करेंगी।


ये भी पढ़ें


गोल, चौकोर या वीः जानें कैसे नेकपीस जचेंगे आपकी ड्रेस पर 


भूल कर भी न पहनें इन मौकों पर जीन्स, नहीं तो पड़ेगा महंगा


घर में शादी है तो 3000 रुपये के बजट में खरीदें ये खूबसूरत लहंगे


खास सहेली की शादी में खुद को भी दें खूबसूरत और डिफरेंट लुक