भूल कर भी न पहनें इन मौकों पर जीन्स, नहीं तो पड़ेगा महंगा

भूल कर भी न पहनें इन मौकों पर जीन्स, नहीं तो पड़ेगा महंगा

जीन्स हमारे वाॅर्डरोब का सबसे अहम हिस्सा होती है। शॉपिंग पर जाना हो या फिर दोस्तों के साथ घूमने जीन्स सबसे आरामदायक रहती है। कुर्ता, टी-शर्ट या शर्ट सभी के साथ जीन्स अच्छी लगती है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि इसे किसी भी मौके पर पहन लिया जाए। हर ड्रेस की तरह जीन्स भी कुछ खास जगहों पर ही अच्छी लगती है। मगर जीन्स के प्रति आपका प्यार कई मौकों पर भारी पड़ सकता है और उठ सकता है आपके ड्रेसिंग सेंस पर सवाल। ऐसी नौबत ना आए, इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे खास मौके जहां जीन्स को छोड़कर आप अपने वाॅर्डरोब में रखे बाकी कपड़े भी ट्राई कर सकती हैं।


पूजा- पाठ के समय


Pooja-Paath


भारतीय परंपरा के अनुसार पूजा-पाठ के समय भारतीय कपड़े ही सही लगते हैं। आप इस मौके के लिए सूट, साड़ी या फिर कुर्ती- लैगिंग के ऑप्शन को चूज कर सकती हैं। अगर जीन्स पहनना ही चाहती हैं तो उसके साथ टॉप, टी-शर्ट या शर्ट के बजाय कुर्ता मैच कर सकती हैं।  


शादी के फंशन में


New Shadi


शादी में जाने के लिए जीन्स तो बिलकुल भी मत निकालिएगा। शादी भले ही आपके किसी दूर के रिश्तेदार की क्यों न हो, जीन्स का आॅप्शन खुद से दूर ही रहने दीजिएगा। शादी फंक्शन के लिए तो सूट, साड़ी या लहंगा ही बेस्ट रहता है। जीन्स को कैजुअल फंक्शन के लिए ही रहने दें।


पूल पार्टी या बीच हॉलिडे पर


Beach Holiday


पूल और बीच, ये दोनों ही जगह ऐसी हैं जहां जीन्स तो भूल कर भी न पहनें। हो सकता है कि जीन्स में आप कम्फर्टेबल फील कर रही हों लेकिन अगर आपको पूल या बीच के मजे लेने का मन होगा तो जीन्स में ये थोड़ा मुश्किल जाएगा। ऐसे में या तो आप जीन्स गीली कर लेंगी या फिर उसे ऊपर चढ़ाने की कोशिश करती रहेंगी। दोनों ही कंडीशन में आप एन्जॉय तो बिलकुल भी नहीं कर पाएंगी।  


जॉब इंटरव्यू पर


Pariniti Job  


इंटरव्यू के लिए फॉर्मल कपड़े ही सबसे अच्छे रहते हैं और जीन्स को कैजुअल लुक में गिना जाता है। इंटरव्यू में जरूरी है कि सामने वाले पर आपका इम्प्रेशन अच्छा पड़े। जीन्स उस इम्प्रेशन को खराब कर सकती है। उसी जगह फॉर्मल कपड़ों में आप प्रोफेशनल नजर आते हैं, इसलिए याद रहे कि जब भी किसी जॉब इंटरव्यू पर जाएं जीन्स को वॉर्डरोब के अंदर ही रखे रहने दें।


ऑफिशियल पार्टी में


Official Party


किसी आम पार्टी में तो जीन्स अच्छी लगेगी मगर बात जब ऑफिशियल पार्टी की हो तो इसे एवॉयड करना ही बेहतर है। जीन्स के अलावा ऐसे बहुत से ऑप्शंस हैं जिन्हें आप ऑफिस पार्टी के लिए ट्राई आकर सकती है। इस मौके के लिए कोई डीसेंट सी ड्रेस या ईवनिंग गाउन ज्यादा अच्छा लगेगा। आप चाहें तो कॉटन की कोई डीसेंट साड़ी भी ऐसी पार्टी के लिए ट्राई कर सकती हैं।


वर्क प्रेजेंटेशन के दौरान


Office Presentation


ऑफिस में कभी- कभार तो जीन्स चल जाती है, लेकिन अगर किसी दिन आपको अपनी वर्क प्रेजेंटेशन देनी हो तो उस दिन जीन्स बिलकुल भी कैरी मत कीजियेगा। फॉर्मल कपड़े प्रेजेंटेशन के लिए सबसे सही रहते हैं। इसलिए अगर आप चाहती है कि मेहनत से बनाई हुई आपकी प्रेजेंटेशन को कोई भी कैजुअली न ले तो आप भी अपने कैजुअल लुक को घर पर ही छोड़ कर ऑफिस जाएं।


सोते समय


New During Sleep


नींद लेते समय हमारा शरीर बिलकुल हल्का रहना चाहता है, तभी तो आप सुकून की नींद सो पाएंगी। जीन्स इसके लिए बिलकुल आरामदायक नहीं होती है। बेहतर होगा कि आप नाईट ड्रेस या फिर लूज पजामा टी-शर्ट पहनकर ही सोएं। इससे कुछ घंटों के लिए आपके शरीर को भी राहत महसूस होगी।


जब जाना हो डांस क्लास


Dance Class


अगर आप डांस क्लास अटेंड करने जा रही हैं तो जीन्स को हाथ भी मत लगाइयेगा। यकीन मानिये, ये आपको बिलकुल भी डांस नहीं करने देगी। आपके मूव्स, आपके स्टेप्स कुछ भी जीन्स में सही तरीके से नहीं हो पाएंगे। और आप पछताने के सिवा कुछ और नहीं कर पाएंगी।


इन्हें भी पढ़ें


जन्मदिन पर खास - देखें अनुष्का शर्मा के 6 डिफरेन्ट लुक्स


घर में शादी है तो 3000 रुपये के बजट में खरीदें ये खूबसूरत लहंगे


खास सहेली की शादी में खुद को भी दें खूबसूरत और डिफरेंट लुक