पीरियड के दौरान सेक्स करने से पहले ज़रूर जान लें ये 12 बातें | POPxo

पीरियड के दौरान सेक्स करने से पहले ज़रूर जान लें ये 12 बातें

पीरियड के दौरान सेक्स करने से पहले ज़रूर जान लें ये 12 बातें
पीरियड के दौरान शारीरिक सम्बन्ध बनाना एक आम बात है। सेक्स करने वाले लगभग सभी लोग इस समय भी सेक्स करते हैं लेकिन इसका कोई ज़िक्र नहीं होता। अगर आप भी ऐसा करने वाली हैं या आने वाले समय में ऐसा कुछ कर सकती हैं तो यहां जानें उसके बारे में A to Z.

1. वाउ !!


इस समय पीरियड सेक्स करने से मेंस्ट्रुअल क्रैम्प्स में राहत मिलती है। क्योंकि सेक्स के बाद एंडोर्फिन्स रिलीज़ होते हैं जो स्ट्रेस और दर्द दोनों कम करते हैं।

1

2. पीरियड्स की छुट्टी जल्दी!!


क्योंकि पीरियड सेक्स के बाद आपकी बॉडी से मेंस्ट्रुअल टिश्युज़ का फ्लो तेज़ हो जाता है जिससे आपके पीरियड्स जल्दी खत्म हो जाते हैं। क्लॉटिंग वाली प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है।

3. स्टेटिस्टिक्स कहता है..


जैसा कि हम ने पहले ही बताया था कि ऐसा नहीं है कि लोग ये करते नहीं हैं, बस इस पर बात नहीं करते हैं। सर्वे के मुताबिक करीब 30% लोग पीरियड के दौरान शारीरिक सम्बन्ध रखते हैं।

3

4. STIs.. उफ़!


STI मतलब सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इन्फेक्शन, इस हालत में इसके चांसेज़ बढ़ जाते हैं क्योंकि पूरे महीने की अपेक्षा इस समय आपका सर्वाइकल वॉल ज्यादा खुला रहता है। इसलिए पीरियड सेक्स के दौरान प्रोटेक्शन से कोई समझौता नहीं।

5. आपको भी ये पसंद आ सकता है.. खूब!


पीरियड के पहले दिन तो नहीं पर तीसरे दिन तक आपकी हालत थोड़ी ठीक-सी हो जाती है। आपकी बॉडी में हॉर्मोन्स रिलीज़ होते हैं और आप उत्तेजना फील करती हैं। ऐसे में आप भी पीरियड सेक्स को खूब एंजॉय कर सकती हैं।

5

6. डॉक्टर क्या कहते हैं..


डॉक्टर कहते हैं कि पीरियड के दौरान शारीरिक सम्बन्ध कहीं से भी बुरा या नुकसानदायक नहीं है अगर दोनों पार्टनर्स कम्फर्टेबल हों तो। इस दौरान सेक्स न करने की कोई मेडिकल वजह नहीं है।

7. आपका पार्टनर क्या कहता है


देखिए, डॉक्टर पीरियड सेक्स के बारे में कुछ भी कहे, आप इस बारे में अपने पार्टनर से भी खुलकर बात करें। आपको सेक्स पार्टनर के साथ ही करना है तो ऐसे में उसके विचार जानना बेहद ज़रूरी है।

7

8. सब गंदा हो जाएगा..


अब थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ेगी न.. या तो आप पीरियड सेक्स के समय बेडशीट पर टॉवल बिछा लें जिससे बेडशीट गंदा न हो सके या फिर इस समय बाथरूम में सेक्स करें, गंदगी की टेंशन ही खत्म।

9. सब कुछ बेदाग


अगर पीरियड सेक्स के दौरान या वैसे भी पीरियड के निशानों से बेडशीट गंदी हो ही गई तो परेशान न हों। बेडशीट को नमक वाले पानी में भिगो दें। फिर उसपर स्टेन रिमूवर लगाएं, उसके बाद नॉर्मल धुलाई करें। दाग का नाम-ओ-निशां मिट जाएगा।

9

10. कैसे करें ये सब


अगर आप कम से कम परेशान होना चाहते हैं तो नॉर्मल मिशनरी पोजीशन में ही पीरियड सेक्स करें क्योंकि जब आप पीठ के बल लेटती हैं तो ब्लड फ्लो कम होता है। अगर आप बिना इंटरकोर्स के ये सब करना चाहती हैं तो टैम्पोन ट्राय कर सकती हैं।

11. सबसे बड़ा मिथ - प्रेगनेंसी !!


लोगों को लगता है कि पीरियड के दौरान शारीरिक सम्बन्ध रखने  से आप प्रेग्नेंट नहीं हो सकतीं। ये गलत है, क्योंकि स्पर्म आपकी बॉडी में 72 घंटे ज़िंदा रह सकते हैं। उस समय तक अगर पीरियड्स खत्म हो गए तो काम बिगड़ सकता है।

11

12. ये पूरी तरह आपके ऊपर है


आप कैसे कंफर्टेबल हैं, कहां और किस पोज़िशन में ठीक हैं ये सब आप डिसाइड करेंगी, हम नहीं।

सेक्स लाइफ एन्जॉय करें :)

यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए रिवा सिंह ने लिखी है।

यह भी पढेंः #Myths: Periods से जुड़ी ये 8 बातें हैं बिल्कुल गलत!

यह भी पढेंः 8 WTF Things जो Guys सोचते हैं Periods के बारे में
Read More from Lifestyle
Load More Lifestyle Stories