#मेरा पहला प्यार : बॉलीवुड फिल्मों सी है इस सेलिब्रिटी कपल की प्रेम कहानी

#मेरा पहला प्यार : बॉलीवुड फिल्मों सी है इस सेलिब्रिटी कपल की प्रेम कहानी

हर किसी की प्रेम कहानी बहुत स्पेशल होती है। सभी की लव स्टोरी में प्यार के साथ थोड़ी तकरार और चुहलबाज़ी भी होती है। जहां हल्की-फुल्की नोंक-झोंक नहीं होगी तो भला प्रेम की गहराई कैसे नापी जा सकेगी। प्रेम में जितना जरूरी साथ रहना होता है, उतना ही कुछ समय के लिए दूर रहना भी। कुछ लव बर्ड्स की किस्मत उनके परिवारों पर टिकी होती है। हर कोई अपने घरवालों को दुखी करके तो साथ नहीं रह सकता न! कुछ ऐसी ही है सेलिब्रिटी कपल अगम और मृणाल की कहानी… यहां अगम सुना रहे हैं अपने और मृणाल के प्रेम संगम की फिल्मी कहानी।


‘यह मेरा पहला प्यार तो नहीं है पर ज़िंदगी की समझ होने के बाद इसे पहला और परिपक्व प्यार कह सकते हैं। मैं मृणाल से एक टीवी शो के सेट पर मिला था… मृणाल उस शो की लीड एक्ट्रेस थी और मैं उसका स्क्रिप्ट राइटर। जैसा कि अक्सर हर प्रेम कहानी की शुरूआत में होता है, हम दोनों भी एक-दूसरे को खास पसंद नहीं करते थे। वैसे भी मृणाल के साथ उसकी मम्मी भी सेट पर आती थीं तो किसी के लिए कोई स्कोप बचता भी नहीं था (जस्ट जोकिंग)! एक बार मृणाल को कोई सीन समझ में नहीं आ रहा था तो डायरेक्टर के कहने पर मैं उन्हें समझाने गया। तभी बॉलीवुड फिल्मों की स्टाइल में हवा का एक झोंका आया और मृणाल के बालों की लटें मेरे चेहरे को छूने लगीं। शायद यही वह पल था, जब मैं मृणाल को दिल दे बैठा।


सुनने में यह बड़ा अटपटा लग रहा है पर दरअसल हुआ यही था। उस एक पल में कुछ ऐसा था, जिसने मुझे मेरे पहले प्यार से मिलवा दिया। उसके बाद मैं सेट पर मृणाल का एक्स्ट्रा ध्यान रखने लगा, जिसे टीम के दूसरे लोग भी महसूस करने लगे थे। फिर मुझे समझाया भी गया कि मृणाल मेरे लिए ‘आउट ऑफ रीच’ है पर प्यार में डूबा इंसान यह सब सोचता-समझता ही कहां है। एक दिन मृणाल सेट पर अकेले आई थी और उस शाम पैकअप होने के बाद बहुत तेज़ बारिश होने लगी (मुंबई वाली बारिश तो आप समझ ही सकते हैं)। उस दिन शायद मेरी किस्मत बहुत अच्छी थी। मृणाल का घर मेरे घर के रास्ते में ही पड़ता था और उसने खुद कहा कि वह मेरे साथ जाना चाहती है। उसने अपने ड्राइवर को आने से मना कर दिया और हम दोनों वहां से निकल गए। बीच रास्ते में मेरी गाड़ी बंद हो गई और मृणाल ने अचानक से मुझे गले लगा लिया। यह इतना अप्रत्याशित था कि मैं कुछ रिएक्ट ही नहीं कर पाया।


फिर उसने मुझसे गाड़ी से बाहर निकलने को कहा और खुद बारिश की बूंदों के साथ खेलने लगी। उसकी ये हरकतें देखकर मैं उसके प्यार में और पागल होता जा रहा था। फिर अचानक उसने अपने बैग से एक गुलाब निकाला (प्लास्टिक का था, सेट पर प्रॉप के लिए आया होगा शायद) और घुटनों के बल बैठकर मुझे प्रपोज़ कर दिया। मैं एकदम अवाक रह गया क्योंकि उसे प्रपोज़ करने की हिम्मत तो मैं जुटा ही नहीं पा रहा था। तब मृणाल ने मुझे बताया कि वह मुझसे हमारी पहली मीटिंग से ही प्यार करने लगी थी, बस थोड़ा श्योर होने के लिए 6 महीनों का समय लिया। वह दिन मेरी ज़िंदगी का सबसे यादगार और खुशनुमा दिन था। उसके बाद से हम अक्सर शूटिंग के बाद भी मिलने लगे। धीरे-धीरे यह खबर इंडस्ट्री में फैलने लगी और हम भी किसी से कुछ छिपा नहीं रहे थे।


हम दोनों एक-दूसरे को लेकर बहुत सीरियस हो चुके थे और शादी की प्लानिंग भी शुरू कर दी थी। मैं यूपी के ब्राह्मण परिवार से हूं और मृणाल महाराष्ट्रियन ठाकुर। हमारे घरवालों ने इस रिश्ते के लिए साफ मना कर दिया, खासकर मेरे पापा ने। फिर भी हम दोनों ने ठान लिया था कि कुछ समय बाद अपने परिवार को मना ही लेंगे। फिर हमें एक रियलिटी शो में बतौर कपल बुलाया गया। हमने सोचा था कि शायद हम दोनों का प्यार और केमिस्ट्री देखकर हमारे घरवाले इस रिश्ते के लिए हां कह देंगे पर हम गलत थे। टीवी पर देखकर भी उन लोगों का दिल नहीं पिघला और वे अपनी बात पर अड़े रहे। हमारे प्रेम की गहराई देखकर इंडस्ट्री के दोस्तों और उस रियलिटी शो के जज ने शूटिंग के दौरान ही पापा को समझाने की बहुत कोशिश की मगर वे नहीं माने, बल्कि और नाराज़ हो गए। मैंने दोनों परिवारों की मीटिंग फिक्स करवाई मगर हालात और खराब हो गए। मैं अपने घरवालों को नाराज़ नहीं करना चाहता था इसलिए मृणाल से थोड़ा समय मांगा। वह मेरे इस फैसले में मेरे साथ थी।


आज इस बात को लगभग चार साल हो चुके हैं, पापा अभी भी नहीं माने हैं, अब तो मृणाल के घरवालों ने भी साफ मना कर दिया है। हम दोनों अभी भी अपने फैसले पर टिके हुए हैं और उम्मीद करते हैं कि एक दिन सब ठीक हो जाएगा और बड़ों के आशीर्वाद से हम सात फेरे ले लेंगे। मृणाल इन दिनों इस्तांबुल में शूटिंग कर रही है और मैं मुंबई में एक शो की स्क्रिप्टिंग कर रहा हूं। एक हफ्ते से उससे बात नहीं हो पाई है क्योंकि वहां उसकी टीम नो नेटवर्क एरिया में है। आज इस प्लेटफॉर्म से मैं मृणाल से बस इतना कहना चाहता हूं कि मैं उससे बहुत प्यार करता हूं और मैं अपने प्यार को कभी कमज़ोर भी नहीं पड़ने दूंगा। हमारी प्रेम कहानी की भी बॉलीवुड फिल्मों की तरह हैप्पी एंडिंग होगी। मैं आज की जेनरेशन के हर प्रेमी जोड़े से कहना चाहूंगा कि अगर आप किसी से दिल से प्यार करते हैं तो कभी हार मत मानिएगा और अपने प्यार के लिए किसी का दिल भी मत दुखाइएगा।’


तो यह है अगम और मृणाल की कहानी (आग्रह पर नाम बदल दिए गए हैं)। आम लोग अक्सर सेलिब्रिटी की ज़िंदगी से प्रेरित होते हैं। अगम और मृणाल की लव स्टोरी भी हम लोगों के लिए रिलेशनशिप गोल्स सेट कर रही है। हम उम्मीद करते हैं कि इनकी प्रेम कहानी को उसकी मुकम्मल मंजिल मिल जाए!


ये भी पढ़ें :


#मेरा पहला प्यार : फेसबुक से शुरू हुई यह लव स्टोरी


#मेरा पहला प्यार : बहन की शादी में हुआ मेरा गठबंधन


#मेरा पहला प्यार : जब मंज़िल तक पहुंची एक प्यारी सी लव स्टोरी


#मेरा पहला प्यार : अधूरी मोहब्बत की अनोखी प्रेम कहानी