जानें किस तरह की नेकपीस जचेंगी आपकी ड्रेस पर | POPxo Hindi | POPxo

गोल, चौकोर या वीः जानें कैसे नेकपीस जचेंगे आपकी ड्रेस पर

गोल, चौकोर या वीः जानें कैसे नेकपीस जचेंगे आपकी ड्रेस पर

आपके साथ भी ऐसा कई बार हुआ होगा कि अपनी फेरवेट ड्रेस पहनकर तैयार होने के बाद आप कन्फ्यूज हो गई होंगी कि इस ड्रेस के साथ गले में कैसी एक्सेसरीज अच्छी लगेगी। आपके पास एक से बढ़कर एक एक्सेसरीज होती हैं, लेकिन उस वक्त ऐसा लगता है कि आपकी ड्रेस को काॅम्प्लीमेंट करे, ऐसी एक्सेसरीज आपके पास है ही नहीं। ड्रेस के साथ गले में क्या पहनें ये इस बात पर ज्यादा निर्भर करता है कि ड्रेस का गला कैसा है। यानि आपकी ड्रेस की नेकलाइन का इसमें अहम रोल है। अगर आपको यह समझ में आ जाए की किस नेकलाइन के साथ गले में किस तरह की एक्सेसरीज पहननी चाहिए तो कोई कन्फ्यूजन ही ना हो। आज हम आपको बता रहें हैं कि बेसिक नेकलाइन्स के लिए किस तरह की एक्सेसरीज कैरी करें और एक साधारण लुक को शानदार लुक में कैसे बदलें।

1. गोल गला

neckline-1

यह सबसे काॅमन नेकलाइन है और आमतौर पर सभी पर अच्छी लगती है। लेकिन इसके साथ क्या पहनें ये थोड़ी सोचने वाली बात हो जाती हैं। आपको इसके लिए ऐसा नेकपीस चुनना चाहिए जो बिल्कुल इस नेकलाइन की ही तरह गोल हो। अगर गला छोटा हो तो लम्बा नेकलेस पहने और बड़ा हो तो छोटा नेकलेस पहनें। ये आपके आम से गोल गले की ड्रेस को बना देगा कुछ।

2. बोट नेकलाइन

Nexk 3

ये नेकलाइन आपके कॉलर बोन को अच्छे से प्रदर्शित करती हैं। इसमें गला न एकदम ऊपर होता हैं और न एकदम नीचे, तो सही नेकपीस चुनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसके साथ लम्बे नेकलेस पहनें जैसे लम्बे पेंडेन्ट नेकलेस। इस तरह के नेकलेस आपकी बॉडी को लम्बा दिखाते हैं।

3. वी - नेकलाइन / स्कूप नेकलाइन

Scoop Neckline

इन दोनों नेकलाइन्स के लिए ऐसा नेकपीस चुनें जो इस नेकलाइन को और उभारे, फिर चाहे नेकलाइन कितनी भी छोटी या डीप हो। इसके लिए हूप पर पेंडेन्ट एक बढ़िया ऑप्शन है क्योंकि इसमें आप पेंडेन्ट बदल के कई ड्रेसेज के साथ पहन सकती हैं। अगर आपने बाल ऊपर बांधे है और आप कुछ और भी पहनना चाहती है तो छोटे से इयररिंग्स पहन लें।

4. स्पैगिटी नेकलाइन

Neckless

यह एक कॉमन नेकलाइन है और आपके कई टॉप्स और ड्रेसेस में होंगी। इसे स्टाइल करना बहुत ही आसान हैं। इसके साथ आप कोई भी रेग्युलर नेकलेस पहन सकती हैं। ऐसे नेकलेस पहने जो मीडियम लम्बाई के हो फिर चाहे वो गोल हो या तिकोने। इसका शेप आप अपने नेकलाइन के शेप के हिसाब से चुन सकती हैं। और अगर आपकी नेकलाइन पर कोई वर्क हो जैसे एम्ब्रायडरी, बीडिंग आदि तो ऐसा नेकपीस पहनें जो उस वर्क को छुपाएं नहीं।

5. स्काॅयर नेक

neckline-5

इस गले पर ऐसा नेकपीस पहनें जो आपके गले पर अच्छे से बैठे जैसे पतला चोकर, छोटा लेयर्ड नेकलेस या पर्ल की माला पहनें। गले से चिपका हुआ नेकपीस आपके पूरे लुक को बहुत आकर्षक बना देगा।

6. स्ट्रैपलैस

neckline-6

एक बड़ा स्टेटमेंट चोकर इस पर लाजवाब लगता हैं। अपनी स्टाइल के हिसाब से आप किसी भी तरह का चोकर पहन सकती हैं। अगर आपने स्ट्रैप्लेस ड्रेस के ऊपर कार्डिगन या कोई कवर-अप डाला हैं तो लंबे पेंडेन्ट का नेकलेस पहनें लेकिन अगर आपको सिर्फ ड्रेस ही पहननी है तो कोई हैवी नेकपीस आपकी ड्रेस को और ग्लैमर लुक देगा।

7. बटन डाउन शर्ट / बटन अप शर्ट

Neckless 2

बटन डाउन शर्ट हर मौके पर पहना जा सकता हैं। लेकिन इस नेकलाइन के साथ नेकपीस चुनना सबसे ज्यादा मुश्किल है क्योंकि असल में आपकी गर्दन तो दिखाई ही नहीं दे रही। अक्सर इस पर आप कोई नेकपीस न पहनना ही पसंद करती हैं लेकिन ऐसा नहीं है। फॉर्मल लुक के लिए चोकर या छोटे नेकलेस और कैजुअलl लुक के लिए लंबे नेकलेस पहनें। बटन अप शर्ट के साथ कुछ ऐसा पहनें जो काॅलर्स के बिल्कुल पास अच्छे से बैठे जैसे "बिब नेकलेस"। काॅलर्ड नेकलेस दोनों तरह के शर्ट पर अच्छे लगते हैं। लेकिन यदि आपका शर्ट प्रिंटेड हैं तो यह हमेशा ख्याल रखे कि शर्ट का प्रिंट और नेकलेस का डिजाइन आपस में क्लैश ना हो।

ये भी पढ़ें

1000 रुपये के बजट में खरीदें अपनी पसंद की स्कर्ट्स

बजट में खरीदें हर रंग की चूड़ियों के साथ मैच करने वाले ये टू इन वन कंगन 

1000 रुपये के अंदर मिलेगा सिंड्रेला वाला गाउन, आप भी खरीदें यहां से