टेलीविजन क्वीन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया यह खास अवॉर्ड

टेलीविजन क्वीन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया यह खास अवॉर्ड

इंडियन टेलीविजन के लिए नए पैरामीटर्स सेट करने वाली टेलीविजन क्वीन एकता कपूर को हाल ही में एक खास अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया है। इस खुशी के अलावा उनका दिन इसलिए भी खास हो गया कि एक वेब सीरीज के लिए उनकी एक हिट टीवी एक्ट्रेस मोना सिंह को भी अवॉर्ड मिला है।


टेली क्वीन एकता फिर सम्मानित


एकता कपूर को छोटे पर्दे पर मनोरंजन की महारानी कहना गलत नहीं होगा। टेलीविजन पर सास-बहू की दुनिया बसाने वाली एकता कपूर सिर्फ उसी मीडियम तक सीमित न रह कर अब फिल्मों और डिजिटल स्पेस में भी अपना झंडा बुलंद कर रही हैं। बालाजी टेलीफिल्म्स की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव डायरेक्टर एकता कपूर को यूं तो अभी तक कई सम्मानजनक अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है पर हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों मिला सम्मान उनके लिए सबसे खास है। इस बार एकता कपूर को कारोबारी संगठन फिक्की ने अपने खास सम्मान ‘लेडीज ऑर्गेनाइजेशन आईकॉन अवॉर्ड’ से नवाजा है।





एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में सराहनीय एकता का प्रयास


एकता कपूर टीवी और फिल्मों की दुनिया में जाना-माना नाम हैं। अब तो उनकी वेब सीरीज को भी खूब पसंद किया जा रहा है। फिक्की का महिला संगठन विभिन्न क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करने और दूसरों के लिए मिसाल बनने वाली महिलाओं को एक अवॉर्ड देता है। इस बार 34वें फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन अवॉर्ड की थीम ‘विमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ रखी गई थी। टीवी और सिनेमा के क्षेत्र में अपने सराहनीय प्रयासों के चलते एकता कपूर को यह अवॉर्ड दिया गया है। एकता ने इस क्षेत्र को नई दिशा देने में अहम योगदान निभाया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से यह खास अवॉर्ड पाकर एकता कपूर सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।





वेब सीरीज भी है सफल


‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘कुमकुम भाग्य’, ‘ये है मोहब्बतें’ और ‘नागिन’ जैसे बेहद पसंद किए जाने वाले टीवी शोज़ बनाकर एकता डिजिटल स्पेस में भी अपना झंडा बुलंद कर रही हैं। ‘द टेस्ट केस’, ‘रागिनी एमएमएस : रिटर्न्स’ और ‘बोस : डेड/अलाइव’ जैसी चर्चित वेब सीरीज बनाने वाली एकता कपूर ने हाल ही में एक और सीरीज ‘कहने को हमसफर हैं’ रिलीज की थी। एकता कपूर की इस सीरीज की लीड एक्ट्रेस मोना सिंह को उनकी जानदार परफॉर्मेंस के लिए ‘स्ट्रीमिंग अवॉर्ड्स : मार्च एडिशन’ से सम्मानित किया गया है। इस सीरीज के अब तक 12 एपिसोड दिखाए जा चुके हैं।








हम आशा करते हैं कि एकता कपूर इसी तरह भारत की महिलाओं के लिए नई मिसाल कायम करती रहें!


एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की ऐसी ही चटपट और झटपट खबरें जानने के लिए बने रहिएगा हमारे साथ।


ये भी पढ़ें :


अपनी पत्नी के लिए करियर और देश छोड़ रहा है यह एक्टर!


‘कभी खुशी कभी गम’ को अब छोटे पर्दे पर लाएंगी एकता कपूर


‘ये है मोहब्बतें’ की इस एक्ट्रेस ने लोगों से बांटा अपना दर्द