कैटरीना कैफ जैसा ओवल फेस है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

कैटरीना कैफ जैसा ओवल फेस है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

जब आप मेकअप करती हैं तो आपके चेहरे का आकार इसमें बड़ी भूमिका निभाता है। और कैटरीना कैफ जैसे ओवल फेस शेप की खासियत यही है कि अगर इसमें अच्छा मेकअप किया जाए तो चेहरे का लुक एकदम बदलकर निखर जाता है। हालांकि इस फेस शेप के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना, सिर्फ कुछ ही स्टेप्स पर ध्यान देना होता है।


Amelia Closeup


यहां जानीमानी ब्यूटी, मेकअप एंड हेयरस्टाइल एक्सपर्ट अमेलिया दासवानी आपको ओवल फेस शेप के लिए मेकअप करने के खास स्टेप्स और मेकअप टिप्स बता रही हैं।


ओवल फेस के लिए कंटूरिंग


ओवल फेस को ज्यादा कंटूरिंग की जरूरत नहीं होती। लेकिन इस फेस शेप वाली लड़कियों को कुछ खास बातें जरूर ध्यान रखनी चाहिए, ताकि आप अपने फेस पर कुछ डेफिनीशन एड कर सकें।




 

🌞🎈❤️❤️️u brosie @kkapadias


A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on




हाईलाइटर


इस फेस शेप वाली लड़कियों को अपने माथे के बीचोंबीच हाईलाइटर का यूज़ करना चाहिए और इसके अलावा अपनी चिन पर हाईलाइटर लगाना चाहिए, ताकि आपके फेस के यह एरियाज़ ज्यादा हाईलाइट होकर ज्यादा ध्यान खींच सकें। आप अपने टेंपल एरियाज़ को भी हाईलाइट कर सकती हैं और फिर इसे डाउनवर्ड अपनी आंखों के नीचे ब्लेंड करती जाएं।


अगर आप चाहती हैं कि आपकी चीकबोन्स कुछ ज्यादा हाईलाइट हों तो आप अपनी चीकबोन्स के नीचे एक डार्क शेड का ब्रॉन्जर या ब्लश का इस्तेमाल करें और चीक्स के एप्पल्स पर हल्के शेड का इस्तेमाल करें।


आंखों का लुक


अपनी खूबसूरत आंखों के बेहतरीन लुक के लिए अपनी ब्रोज़ के नेचुरल आर्क पर ध्यान दें। अगर आप आंखों के साथ कुछ ज्यादा ड्रामेटिक या ज्यादा फ्लैट  नहीं करना चाहतीं तो आईब्रोज़ को ओवरप्लक न करें और अपने फेस शेप के लिए बेस्ट आईब्रो शेप की टिप्स फॉलो करें।




 

📸by 🐯


A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on




लिप्स का लुक


अपने फेस के बेस्ट लुक के लिए या तो आप अपनी आईज़ को या फिर अपने लिप्स को इंफेसाइज़ करें। चाहे आप शाम को बाहर जा रही हैं या फिर कहीं और, दोनों को एकसाथ इंफेसाइज़ करना किसी भी मौके के लिए ठीक नहीं रहता। मेकअप का प्ले सिर्फ अपनी आईज़ पर करें या फिर लिप्स पर। उदाहरण के लिए, अगर आपने स्मोकी आईज़ मेकअप किया है तो अपने लिप्स को न्यूट्रल कलर दें और ग्लॉसी रेड लिप्स के साथ ब्राउन आई शैडो, मस्कारा का एक कोट और न्यूट्रल लाइनर पर टिके रहें।




 

Let the fun begin .....


A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on




कैटरीना का मेकअप कैसे किया जाता है, यह देखने के लिए ये वीडियो देखें- 





इन्हें भी देखें- 




Subscribe to POPxoTV