पार्टनर पर अपना प्यार जताने के लिए परफेक्ट हैं ये 11 तरीके

पार्टनर पर अपना प्यार जताने के लिए परफेक्ट हैं ये 11 तरीके

प्यार शादी से पहले हो या शादी के बाद...प्यार तो आखिर प्यार है। तो आखिरकार तुम को भी प्यार हो ही गया….वो दिल में कुछ-कुछ होने का अहसास तुमने भी पा लिया :)  …. तुम दोनों एक दूसरे से प्यार भी करते हो और एक-दूसरे की परवाह भी। ऐसे में लाइफ़ परफेक्ट लगनी चाहिए न? लेकिन ऐसा नहीं है...अगर आपको लगता है कि आपके रिलेशनशिप में कुछ मिसिंग है...तो गौर करें इन 11 तरीकों पर और अपने स्पेशल पार्टनर को जताएं अपना प्यार...क्योंकि प्यार करना जितना जरूरी है जताना उससे भी ज्यादा जरूरी है!!!

1. लिखने की कोशिश करें

कलम के रास्ते जब दिल कागज़ पर उतरता है तो सब कुछ अच्छा होता है। वॉट्सएप और फेसबुक की दुनिया से कुछ देर के लिए बाहर निकलकर अपने पार्टनर के लिए ख़त लिखें या फिर ऐसे ही कुछ भी जिससे उसे एहसास हो कि आप उसके साथ अच्छा फील करती हैं। जैसे- उसके टेबल पर एक नोट में यह लिखना कि आप उसे क्यों पसंद करती हैं, उसकी कौन-सी बातें आपको अच्छा महसूस कराती हैं।

2. लोड कम करें

प्रॉब्लम सॉल्व करने से ही सॉल्व होती है। उसके फेवरेट काम कर आप उसे सरप्राइज़ कर सकती हैं। न्यूज़पेपर पढ़ना, कार की सर्विसिंग कराना और बिल पेमेंट के लिए अपने चेक्स ऑफर करना। अगर आप ने वॉर्डरोब ठीक कर दिया और किसी पसंदीदा रेस्टोरेंट में डिनर के लिए चले गये तो सोने पर सुहागा हो जाएगा।

closer-to-your-partner-2

 3. कॉम्प्लीमेंट देने की भी आदत डालें

नोंक-झोक के अलावा तारीफ करने की भी आदत डालें। सुबह की जल्दबाज़ी से समय निकालकर उसे तैयार होता देखें और बताएं कि वो कितना अच्छा लग रहा है। आज की मीटिंग के लिए उसे मोटिवेट करें और एहसास दिलाएं कि वह सबसे अच्छा है। तारीफ की उन्हें भी उतनी ही ज़रूरत है जितनी हम सभी को – पर उन्हें हम लड़कियों जितनी तारीफ नहीं मिलती। :(

4. किचन में जाएं

कहा जाता है कि लड़कों के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है। तो आज फटाफट कुछ स्नैक्स या कुकीज़ बनाएं और शाम के नाश्ते के साथ सर्व करें। देखें, क्या असर होता है।

closer-to-your-partner-4

5. उसे चार्ज करती रहें

यकीन मानिए, लड़कों को आपकी मदद करने में बड़ी खुशी मिलती है। ऐसे छोटे-मोटे काम उसे देते रहें जिसे उसे लगे कि उसके बिना आपका काम ही नहीं चलने वाला। जैसे- कोई जार खोलने को दें या ड्राअर का नॉब ठीक करने को कहें। लेकिन संभलकर...ऐसा न हो कि आपके कामों की लिस्ट इतनी लंबी हो जाए कि वो खुद को स्पेशल फील करने की जगह कारपेंटर या प्लंबर ही समझने लगे ! :-P

6. well-dressed रहा करें

प्यार में दिखावे की कोई जगह नहीं पर आपको कभी-कभी ये एहसास दिलाना चाहिए कि आप कितनी हसीन लगती हैं। कुछ अच्छे कपड़े ट्राय करें जो उसे पसंद हों, कोई नया हेयरस्टाइल और थोड़ा मेकअप। जब आपका प्रिंस चार्मिंग आप से नज़रें नहीं हटा पाएगा तो आपका भी कॉन्फिडेंस 4 गुना बढ़ेगा।

closer-to-your-partner-6

7. उसे ध्यान से सुनें

जी हां, बातें करने पर लड़कियों का कॉपीराइट नहीं है। लड़कों को भी बात करना पसंद है। उन्हें ध्यान से सुनें और जरूरी लगे तो सलाह भी दें….लेकिन एक पार्टनर की तरह न कि मम्मी की तरह। :D

8. खिलखिलाकर हंसें

आप आपस में अच्छा समय बिताएं। जोक्स शेयर करें, एक-दूसरे का मज़ाक भी उड़ाएं, ये चीज़ें आपको ज़िंदादिल बनाए रखती हैं। साथ बैठकर हंसने- मुस्कुराने से कनेक्शन और मज़बूत होगा।

9. अपनी तरह रहें

सिंपल और कॉन्फिडेंट रहें। उससे अपनी पसंद-नापसंद शेयर करें। सिर्फ उसे खुश करने के लिए अपनी राय न बदलें क्योंकि इससे आप भी खुश नहीं रहेंगी और उसे भी कुछ खास खुश नहीं रख पाएंगी। याद रखें उसने आपसे वैसे ही प्यार किया है जैसी आप हैं….वर्ना आप दोनों अपने रिश्ते में इतने आगे नहीं आये होते।

10. उसे उसकी तरह जीने दें

वो जैसे खुश रहता है वैसे रहने दें, उसकी लाइफ की आज़ादी को बाधित न करें। दोस्तों के साथ समय बिताना, क्रिकेट खेलना..ये सब उसे पसंद हो सकता है। इससे कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए। उसकी फ़ीलिंग्स की कद्र करें।

closer-to-your-partner-10

11. हमेशा उसके लिए तैयार रहें, उसके साथ रहें

आप बाकी समय कैसी हैं इससे ज्यादा मतलब यह बात रखती है कि आप तब कैसी हैं जब उसे आपकी ज़रूरत हो इसलिए हमेशा..हर हाल में उसके साथ रहें, उसे सपोर्ट करें। उसे पता चलने दें कि आप उसे कितना प्यार करती हैं।

closer-to-your-partner-11

GIFs: giphy.comtumblr.com

इन्हें भी देखें -