तो क्या अब पुराने कपड़े इकट्ठे करने लगीं हैं बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर?

तो क्या अब पुराने कपड़े इकट्ठे करने लगीं हैं बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर?

'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' और 'दम लगाके हईशा' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का यह फोटो देखकर हमें भी ऐसा ही लगा था कि वो अब अभिनय की जगह सोशल वर्क का काम करने लगी हैं। वैसे यह बात गलत भी नहीं है, क्योंकि भूमि पेडनेकर अभिनय के साथ सोशल वर्क भी कर रही हैं। दरअसल भूमि ने नेशनल होली क्लॉथ्स कलेक्शन ड्राइव की सफलता का जश्न मनाने के लिए टाइड प्लस एक्स्ट्रा पावर और गूंज के साथ हाथ मिलाया है। पिछली 5 मार्च से शुरू हुए इस अभियान के दौरान करीब 20 शहरों से बड़े पैमाने पर 83,500 कपड़े इकट्ठे किए गए थे। एक्स्ट्रा पावर वाले टाइड प्लस के नये अभियान #TideGivesExtra के एक हिस्से के तौर पर, इस पहल की शुरूआत रंगों के त्योहार होली के दौरान की गई थी और देश भर में लोगों को होली के रंगों के दाग लगे कपड़ों को फेंकने के बजाय दान देने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। कपड़े एकत्र करने के अभियान के बाद, टाइड प्लस ने इन कपड़ों को साफ करने की चुनौती स्वीकार की और फिर नई दिल्ली के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित एक समारोह के दौरान ये कपड़े जानेमाने एनजीओ गूंज को सौंप दिये। गूंज इन कपड़ों को जरूरतमंद लोगों को बांट देगा।


#TideGivesExtra अभियान


 TideGivesExtra


पी एंड जी प्रतिष्ठान के भारत के अग्रणी डिटर्जेंट ब्रांड के तौर पर प्रतिष्ठित टाइड प्लस ने एक्स्ट्रा पावर वाले टाइड प्लस के अपने नए अवतार में, इस साल फरवरी में #TideGivesExtra अभियान की शुरुआत की थी। #TideGivesExtra अभियान की मूल भावना के अनुरूप, एक्स्ट्रा पावर वाला टाइड बेहतर सफाई देने के साथ-साथ समाज के लिए बड़े पैमाने पर कुछ कर गुजरते हुए एक नए मुकाम तक पहुंचना चाहता था।  गूंज ने पहली बार कपड़े को एक बुनियादी परंतु उपेक्षित आवश्यकता के रूप में उजागर किया, जिसे विकास की कार्य-सूची में स्थान अवश्य मिलना चाहिए। इस प्रकार, एक्स्ट्रा पावर वाले टाइड प्लस के साथ गूंज की भागीदारी हुई। कपड़ों को एकत्रित करने के इस अभियान का संचालन अहमदाबाद, बैंगलोर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गोवा, गुड़गांव, हिसार, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, जालंधर, कोलकाता, लुधियाना, मेरठ, मुंबई, मैसूर, नोएडा, पुणे, ऋषिकेश और सोनीपत में किया गया।


जमा किए गए कुल 83,500 कपड़े


होली के त्यौहार के ठीक बाद इस अभियान के जरिए कुल 83,500 कपड़े जमा किए गए, ताकि होली के कपड़ों को कचरे के तौर पर फेंके जाने के बजाय बेहतर जगह मिल सके!! इस कार्यक्रम के दौरान कपड़ों की एक श्रृंखला प्रदर्शित की गई, जो एक्स्ट्रा पावर वाले टाइड प्लस की सफाई की ताकत के साथ इकट्ठा करने के बाद परिष्कृत किए गए कपड़ों को दर्शाता है। भूमि पेडनेकर ने इस कार्यक्रम और नेक कार्य का बढ़-चढ़कर समर्थन किया। उन्होंने इकट्ठा किए गए कपड़ों की कुल संख्या को उजागर किया, और फिर इस पूरे संग्रह को गूंज को हस्तांतरित किया। इन कपड़ों को नए और बेहतर एक्स्ट्रा पावर वाले टाइड प्लस से साफ किया गया था, जो बेहतर सफाई, शानदार सफेदी और गजब की ताजगी देता है।


समाज को वापस देने में विश्वास


Tide Plus Extra Power   Goonj


आंदोलन की सक्रिय समर्थक एवं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री भूमि पेडणेकर ने टाइड प्लस एक्स्ट्रा पावर एवं गूंज द्वारा शुरू की गई इस पहल को बड़े पैमाने पर सफल बनाने वाले लोगों को धन्यवाद दिया। सामाजिक रूप से जागरूक व्यक्ति होने के साथ-साथ यह अदाकारा समाज को वापस देने में विश्वास रखती हैं। टाइड एवं गूंज द्वारा संचालित नेशनल होली क्लॉथ्स कलेक्शन ड्राइव के कारण और प्रभाव पर चर्चा करते हुए, भूमि ने कहा, एक छोटी सी पहल के तौर पर शुरू किए गए इस नेक कार्य का समर्थन करते हुए मुझे बेहद प्रसन्नता हो रही है, जिसके प्रभाव का दायरा अधिक व्यापक है। ब्रांड की इस पहल में भी सामाजिक भावना झलकती है, जिसमें होली की खुशियों को इस अनुदान अभियान के जरिए आगे बढ़ाया गया है। मैं इस नेक कार्य में शामिल होने तथा टाइड प्लस एक्स्ट्रा पावर एवं गूंज के इस अर्थपूर्ण मिशन को कामयाब बनाने में सहायता करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।


होली के कपड़ों का दोबारा इस्तेमाल


गूंज के संस्थापक निदेशक, अंशु गुप्ता ने अपने विचारों को साझा करते हुए कहा, पिछले कुछ वर्षों में गूंज की कार्यप्रणाली हर किसी को एक हितधारक के तौर पर शामिल करने तथा परिवर्तन लाने पर केंद्रित रही है। इस आंदोलन के जन अभियान बनने के पीछे यही भावना है। यह अभियान गत 19 वर्षों से गूंज के कार्यों को उजागर करता है और इसका मूल्यवर्धन करता है। हम पिछले कई वर्षों से होली के कपड़ों को दोबारा इस्तेमाल में लाने पर काम कर रहे हैं। इस वर्ष टाइड प्लस एक्स्ट्रा पावर और #TideGivesExtra अभियान के साथ हमारी भागीदारी के कारण ज्यादा संख्या में लोगों को इससे जुड़ने का मौका मिला।


इन्हें भी देखें -


9 बॉलीवुड सेलेब स्टाइलिस्ट, जिन्हें आप भी कर सकते हैं फॉलो


जब ये फैट बॉलीवुड एक्ट्रेस हो सकती हैं फिट तो आप क्यों नहीं...