जानें किस मौके के लिए कौन सा लिपस्टिक शेड रहेगा बेस्ट

जानें किस मौके के लिए कौन सा लिपस्टिक शेड रहेगा बेस्ट

लिपस्टिक के शेड्स का स्टॉक तो हर लड़की के मेकअप किट में होता ही है। मार्केट में जब आप लिपस्टिक खरीदने जाती होंगी तो सेल्स गर्ल आपका ब्रेनवॉश करके वो शेड्स भी आपको बेच देती होगी जिन्हें अापने बाद में कभी इस्तेमाल ही नहीं किया होगा। उनमें से कुछ की या तो एक्सपायरी निकल चुकी होगी या फिर कुछ शेड्स आप किसी को गिफ्ट करने की सोच रही होंगी। ये सब सिर्फ इसलिए होता है क्योंकि लिपस्टिक खरीदते समय आप अपने लिए सही शेड्स का चयन नहीं कर पाती और वो सिर्फ आपके मेकअप किट में पड़ी- पड़ी पुरानी होती रहती हैं। ऐसी नौबत ना आए इसलिए जरूरी है कि अपने लिए लिपस्टिक खरीदते समय आप थोड़ी सी सावधानी बरतें और सोच- समझ कर ही शेड्स का चुनाव करें। हम यहां आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे लिपस्टिक शेड्स के बारे में जो आपके पास होने ही चाहिए। इन शेड्स का इस्तेमाल आप अलग-अलग मौकों के हिसाब से कर सकती है।


लाइट पिंक लिपस्टिक


Light PInk


सोचिये अगर आप कॉलेज के पहले दिन रेड लिपस्टिक लगा कर चली जाएं तो क्या होगा? आप सिर्फ लोगों के बीच हंसी का पात्र बनकर रह जाएंगी। स्कूल खत्म करके अापने पहले दिन कॉलेज में एंटर किया है तो एंट्री भी तो कमाल की होनी चाहिए न। कॉलेज में आपके होठों के लिए लाइट पिंक कलर की लिपस्टिक ही बेस्ट रहेगी। ये आपको गर्लिश लुक देने के साथ होंठों के नेचुरल कलर को भी बरकरार रखेगी।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


मैट लिपस्टिक


Matte Lipstick


गर्मियों में मैट लिपस्टिक सबसे अच्छी होती है। इसके अलावा ऑफिस मीटिंग या कॉर्परेट फंक्शन में भी ग्लॉसी लिपस्टिक से मैट लिपस्टिक बेहतर रहती है। क्योंकि ये आपको एलिगेंट और प्रोफेशनल लुक देती है। अगर आप ग्लॉसी लिपस्टिक लगाकर किसी मीटिंग में जाएंगी तो सामने वाले की नजर आपके होंठों पर ही रहेगी जो आपकी प्रेजेंटेशन के लिए अच्छा नहीं है। ऑफिस के लिए आप ब्राउन या रेड कलर के शेड की मैट लिपस्टिक चुन सकती हैं। इसे अपने कलेक्शन में जरूर शामिल करें।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


चेरी लिपस्टिक


Cherry Lipstick


चेरी कलर की लिपस्टिक के बिना आपका लिपस्टिक किट एकदम अधूरा है। अगर अपने अभी तक इस कलर को ट्राई नहीं किया है तो यही मौका है इसे अपने मेकअप किट में शामिल करने का। किसी भी पार्टी या फिर फंक्शन के लिए चेरी कलर की लिपस्टिक बेस्ट रहती है। चेरी लिपस्टिक की खास बात यह होती है कि ये किसी भी कलर कॉम्प्लेक्शन पर अच्छी लगती है। यानि अगर आपके फेस का कलर ब्राइट है तो भी ये आपके ऊपर अच्छी लगेगी और अगर ये थोड़ी सांवली रंगत लिए हुए है तो भी चेरी लिपस्टिक इसे ब्राइट दिखाने में मदद करेगी।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


न्यूड लिपस्टिक


Nude Lipstick


अगर आप बोल्ड लिपस्टिक कलर्स ज्यादा पसंद नहीं करती हैं तो आपके कलेक्शन में एक न्यूड शेड तो होना ही चाहिए। किसी हल्के- फुल्के से फंक्शन या फिर कॉलेज और ऑफिस पार्टी के लिए ये न्यूड शेड सबसे अच्छे रहते हैं। ये आपको सिंपल दिखाने के साथ एलिगेंट लुक भी देते हैं। बॉलीवुड दिवाओं में भी आजकल न्यूड शेड्स काफी चलन में हैं।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


हॉट पिंक लिपस्टिक


Hot Pink Lipstick


बात गर्ल्स नाईट आउट की हो या फिर दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने  की.. हॉट पिंक लिपस्टिक से बेहतर क्या हो सकता है। थोड़ा सा फन थोड़ी मस्ती और थोड़ा सा फ्लर्ट लिए ये हॉट पिंक शेड आपके पास जरूर होना चाहिए। ये शेड आपको पूरे दिन पार्टी मूड में रखेगा।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


ये भी पढ़ें


जानिए 500 रुपए के अंदर 10 ब्रांडेड लिपस्टिक शेड्स के बारे में  


इन 10 आसान तरीकों से रूखे होंठों को बनाएं नरम व गुलाबी


इन नाइट क्रीम्स से अपनी त्वचा को बनायें जवां-जवां