अभिनेत्री शम्मी आंटी के निधन पर अमिताभ बच्चन ने जताया शोक| POPxo Hindi | POPxo
Home
बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शम्मी आंटी का निधन, अमिताभ बच्चन ने जताया शोक

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शम्मी आंटी का निधन, अमिताभ बच्चन ने जताया शोक

अभी तक बॉलीवुड श्रीदेवी के निधन के शोक से उबर भी नहीं पाया था कि एक दिग्गज वेटरन एक्ट्रेस के निधन ने फिर से सबको शोक में डाल दिया है। बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस शम्मी ने लंबी बीमारी से जूझने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया है।


नहीं रहीं शम्मी आंटी


‘कुली नं.1’, ‘खुदा गवाह’, ‘द बर्निंग ट्रेन’, ‘अर्थ’ व ‘हम’ जैसी फिल्मों में अपने सशक्त अभिनय से सबका दिल जीतने वाली शम्मी आंटी ने लंबी बीमारी से जूझने के बाद कल रात अपने जुहू सर्कल स्थित घर में आखिरी सांस ली। वे 89 वर्ष की थीं। वेटरन एक्ट्रेस शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था पर उनके चाहने वाले उन्हें शम्मी आंटी कह कर संबोधित करते थे। उन्होंने बॉलीवुड की 200 से ज्यादा फिल्में करने के अलावा ‘देख भाई देख’, ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘ज़ुबान संभाल के’, ‘कभी ये कभी वो’ और ‘फिल्मी चक्कर’ जैसे टीवी शोज़ में भी काम किया था। वे आखिरी बार बोमन ईरानी और फराह खान की फिल्म ‘शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी’ में नज़र आईं थीं।


FI Shammi


अमिताभ बच्चन हुए भावुक


अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने शम्मी आंटी को ट्विटर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, ‘शम्मी आंटी… बेहतरीन एक्ट्रेस, फिल्म इंडस्ट्री में अपना सालों का योगदान देने के बाद दुनिया से चली गई हैं। वे लंबी बीमारी से जूझ रही थीं… दुखद… धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं।’ यह ट्वीट शेयर करने के बाद अमिताभ ने उनकी कुछ तस्वीरें पोस्ट करने के साथ ही लिखा कि शम्मी आंटी उनके परिवार की तरह थीं और उनका असली नाम नरगिस था।




अमिताभ बच्चन के अलावा ऋषि कपूर, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त, फराह खान और संदीप खोसला ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।








शम्मी ने 18 वर्ष की उम्र में फिल्म ‘उस्ताद पेड्रो’ से अपने करियर की शुरूआत की थी। अपने 64 साल के करियर में उन्होंने मधुबाला, दिलीप कुमार और नर्गिस जैसे वेटरन स्टार्स के साथ भी काम किया था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे!

प्रकाशित - मार्च 6, 2018
Like button
2 लाइक्स
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड