अब मॉम्स का साथ देने आगे आये सुपरस्टार अक्षय कुमार

अब मॉम्स का साथ देने आगे आये सुपरस्टार अक्षय कुमार

आजकल जानेमाने फिल्म स्टार अक्षय कुमार नित नये सामाजिक विषयों को पब्लिक के सामने उठाकर लोगों का ध्यान खींच रहे हैं और इसी वजह से आम जनता के बीच लोकप्रिय भी होते जा रहे हैं। इससे पहले अक्षय ने महिलाओं से जुड़ी पीरियड की समस्या पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया था और इसे खुलकर बातचीत का मुद्दा बताते हुए इस पर बात करने पर बल दिया था। अब फिर से एक बार अक्षय कुमार ने एक और महत्वपूर्ण विषय पर लोगों का ध्यान खींचा है।


एक मां ही जानती है कि उसके बच्चे के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा। कई बार अपने बच्चे की भलाई के लिए उसे कठोर कदम उठाने पड़ते हैं। ऐसे में अक्सर उसकी सास या फिर पति से ठन भी जाती है। बच्चे की दादी या नानी उसकी मां द्वारा उठाए कड़े कदम को उस तरह से समझ नहीं पाती हैं और बच्चा जो चाहता है, उसे वही करने देती हैं। नतीजा, बच्चा समझ जाता है कि वह जो चाहेगा, वही उसे मिलेगा और वह मनमानी करने लगता है।


बच्चे को बिगड़ने से बचाने के लिए अगर मां कुछ कड़े कदम भी उठाती है, तो हमें उसका समर्थन करना चाहिए। इसी विषय को लेकर ट्विटर पर #StandByToughMoms शुरू किया गया है। इस विषय पर भी फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने पहल की है और एक वीडियो शेयर करके लोगों से ऐसी मां के कठोर कदम का समर्थन करने को कहा है।


 



अक्षय के इस कदम का बहुत से लोगों ने स्वागत किया है, लेकिन कुछ लोगों ने इसके विरोध में भी अपनी बात कही है। इसका समर्थन करते हुए एक महिला ने लिखा है कि वह हमेशा एक्सप्रेशन में विश्वास करती हैं। दरअसल बच्चे वही करते हैं, जो वे अपने माता- पिता को करते देखते हैं। यहां तक कि जब बच्चा यह देखता है कि उसकी मां वही करती है, जो उससे उम्मीद की जाती है तो वह कठोर कदम उठाने वाली अपनी मां की भी बेहद इज्जत करता है।


इस विषय पर मशहूर टीवी चैनल एनडीटीवी ने ऑलआउट के सहयोग से #StandByToughMoms के विषय पर एक चर्चा का भी आयोजन किया था। देखें वीडियो -


 



इससे पहले अक्षय कुमार ने एक और वीडियो शेयर करके यह बताने की कोशिश की थी कि मां का दिल भले ही कोमल हो, लेकिन उसे अपने बच्चे की भलाई के लिए कड़े कदम उठाने पड़ते हैं। ऐसे में हर किसी को ऐसी मां का साथ देना चाहिए।  देखें ऑलआउट द्वारा बनाई गई एक फिल्म का वीडियो -





अब यह तो आपको ही तय करना होगा कि आप बच्चे की तरफ हैं या फिर उसकी मां की तरफ...।


इन्हें भी देखें -


21st Century के बच्चे Miss करेंगे ये Interesting चीजें!


यौन शोषण से अपने बच्चे की सुरक्षा चाहते हैं तो change.org के इस अभियान से जुड़ें


ये वीडियो देखकर आप भी देंगे अपनी मां को एक Tight Hug!!