सक्सेसफुल लाइफ के लिए ट्राई करें ये 10 गुडलक वास्तु टिप्स|POPxoHindi | POPxo
Home  >  Wellness  >  Astro World  >  Vastu
सक्सेसफुल लाइफ के लिए ट्राई करें ये 10 आसान गुडलक वास्तु टिप्स

सक्सेसफुल लाइफ के लिए ट्राई करें ये 10 आसान गुडलक वास्तु टिप्स

कई बार हम किसी काम को सफल बनाने के लिए अपना 100% उसमें लगा देते हैं लेकिन इसके बावजूद रिजल्ट हमारी सोच से बिल्कुल उल्टा ही होता है और हाथ लगती है असफलता। चाहे वो ऑफिस में प्रमोशन की बात हो, एग्जाम में फर्स्ट क्लास रिजल्ट की या सक्सेसफुल लाइफ की। हर बार बनता काम भी बिगड़ जाता है। इसके पीछे एक नहीं कई कारण जिम्मेदार होते हैं जो आपके गुडलक को बेडलक में बदल देते हैं। अगर आप रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ चीजों को ध्यान में रखकर काम करेंगे तो आपका लक हमेशा गुड यानि अच्छा ही होगा। बस इसके लिए वास्तु की कुछ आसान बातों को ध्यान में रखना जरूरी है। आइए जानते हैं कि कौन-से हैं वो आसान वास्तु टिप्स जिन्हें फॉलो करने से बना रहेगा आपका गुडलक।


  1. एक तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर में कहीं भी फूल सूखे या मुरझाए हुए न रखें हों, ये घर में निगेटिव एनर्जी लाते हैं। खासतौर पर अपने घर के मंदिर में चढ़ाए हुए एक दिन पहले के फूलों को अगले दिन जरूर हटा दें।

  2. रोजाना अपने भोजन में से एक रोटी गाय के लिए जरूर से निकालें और उसमें थोड़ी चीनी और घी लगाएं और हो सके तो अपने हाथों से ही गाय को खिलाएं।

  3. अपने घर के मेन डोर के ठीक बाहर हाथी के जोड़े की मूर्ति रखें और घर से बाहर जाते समय इन्हें देखकर जाएं। इससे हमेशा गुडलक बना रहता है और घर की रक्षा होती है और किसी भी तरह की निगेटिव एनर्जी घर के अंदर प्रवेश नहीं करती है।

  4. अपने बेडरूम में ऐसी जगह विंडचाइम लगाएं जहां से हवा आती हो। विंडचाइम की मधुर सी लगने वाली खनकती आवाज जब आपके कानों में पड़ती है तो उससे मिलने वाले सुकून से आपका स्ट्रेस लेवल अपने आप कम हो जाता है। साथ ही घर का माहौल पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रहता है।

  5. याद रखें कि कभी भी घर में दो बार झाड़ू पोंछा नहीं करें। एक बार के झाड़ू पोंछा से निगेटिव एनर्जी समाप्त होती है और दूसरी बार करने से पॉजीटिव एनर्जी समाप्त हो जाती है।pjimage %281%29

  6. जब आप सोने जाते हैं तो अपना सिर ऐसी दिशा में रखें कि जब आप जागें तो आपका सिर उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रहे। इस दिशा में कुबेर जी का वास होता है और ऐसा करने से आपकी सुख-समृद्धि बढ़ती है।

  7. अगर आप चाहते हैं कि आपका बिगड़ता काम बन जाए तो रोज सुबह सूरज को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं। आपकी उन्नति के दरवाजे खुल जाएंगे।

  8. अगर घर से कोई सदस्य किसी काम से बाहर जा रहा हो तो ध्यान रखें कि बाथरूम में कोई भी बाल्टी खाली न पड़ी हो यानि कि उसमें पानी होना ही चाहिए। बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना अच्छा माना जाता है। वास्तु के मुताबिक बाथरूम में हमेशा एक नीले रंग की बाल्टी को साफ पानी से भर कर रखना चाहिए। ऐसा करने से हमेशा गुडलक बरसता है और लाइफ में सक्सेस मिलती है।

  9. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, सुबह उठकर कभी भी सबसे पहले आईना न देखें। अगर आपने ऐसा किया तो दिनभर आपके साथ गलत चीजें होंगी, जो कि आपको दुखी करेंगी। इसके लिए आप कोई ऐसी तस्वीर देंखे जिससे आपको पॉजिटिव एनर्जी मिलती हो।

  10. भूलकर भी अपने बेडरूम में खाना न खाएं। ऐसा करना दरिद्रता की निशानी होती है। हमेशा खाना किचन या डायनिंग एरिया में ही बैठकर साफ-सुथरी जगह पर खाएं।


इन्हें भी पढ़ें -




प्रकाशित - मार्च 19, 2018
5 लाइक्स
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड