अब गर्मी से राहत देंगे कोकाकोला के नारियल पानी और शिकंजी | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Wellness  >;  Health
अब गर्मी से राहत देंगे कोकाकोला के नारियल पानी और शिकंजी जैसे देसी हेल्दी ड्रिंक्स

अब गर्मी से राहत देंगे कोकाकोला के नारियल पानी और शिकंजी जैसे देसी हेल्दी ड्रिंक्स

अगर आपको गर्मी में बाहर घूमते- घूमते ही ठंडा- ठंडा ब्रांडेड नारियल पानी, शिकंजी या फिर सत्तू पीने को मिल जाए तो कैसा लगेगा। अच्छा ना। आपकी इसी देसी और हेल्दी पसंद का ध्यान रखते हुए सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनी कोका कोला देश के देसी और हेल्दी ड्रिंक्स को भी अपने कारोबार में शामिल करना चाहती है। 


कोकाकोला कंपनी आने वाले सालों में कुछ देसी और हेल्दी प्रोडक्ट्स के साथ अपने पोर्टफोलियो के दो- तिहाई हिस्से को नई योजना के साथ लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की योजना देश के अलग- अलग हिस्सों के देसी ड्रिंक्स और फलों के जूस से शुरूआत करने की है।


Cocacola


कोका कोला इंडिया और दक्षिण- पश्चिम एशिया के अध्यक्ष टी कृष्णकुमार ने बताया कि उनकी योजना है कि कुछ समय के बाद उनके प्रोडक्ट्स का एक- तिहाई हिस्सा पुराने ग्लोबल प्रोडक्ट्स और दो- तिहाई हिस्सा ऐसे प्रोडक्ट्स का होगा जिनमें स्थानीय देसी पेय पदार्थ शामिल होंगे। वर्तमान में कोका कोला के करीब 50 प्रतिशत पेय पदार्थ भारत में तैयार किये और बेचे जाते हैं, जिनमें थम्सअप, लिमका और माजा जैसे स्थानीय ब्रांड शामिल हैं।


कुमार ने देसी पेय पदार्थ पेश करने की योजना के बारे में बताया कि जब उन्होंने महसूस किया कि देश के हर राज्य का खास देसी ड्रिंक होता है तो उन्होंने इसे अपने प्रोडक्ट्स में शामिल करने के बारे में सोचा। अब कोका कोला की टीम हर राज्य के खास देसी पेय पदार्थों की पहचान करके इनमें से कौन से पेय अपने ब्रांड में शामिल करने हैं, इस बारे में सोच रही है। जैसे वे देश के हेल्दी ड्रिंक नारियल पानी और शिकंजी के बारे में विचार कर रहे हैं। उनका मानना है कि इसमें कुछ बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। कोकाकोला कंपनी अगले तीन साल में ऐसे देसी और हेल्दी ड्रिंक्स की कैटेगरी में नये प्रोडक्ट्स लेकर आएगी।


इन्हें भी देखें -






 

प्रकाशित - मार्च 12, 2018
1 लाइक
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड