श्रीदेवी की अंतिम यात्रा के बाद अमिताभ बच्चन ने उनके लिए लिखी विदाई शायरी

श्रीदेवी की अंतिम यात्रा के बाद अमिताभ बच्चन ने  उनके लिए लिखी विदाई शायरी

बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार श्रीदेवी का अंतिम संस्कार होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन यानि बिग बी ने अपनी भावनाएं व्यक्ति करते हुए कैफी आजमी का एक शेर ट्विटर पर शेयर किया है। इस विदाई शायरी के साथ ही उन्होंने लिखा है कि यह शेर उन्हें श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के दौरान जावेद अख्तर ने सुनाया था। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर यह विदाई शायरी कुछ ऐसे बयां की है, "रहने को सदा देहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गये ऐसे भी जाता नहीं कोई"



अपने ट्वीट में उन्होंने ये भी बताया कि यह शेर कैफी आजमी ने गुरुदत्त के निधन के वक्त लिखा था, लेकिन यह आज भी कितना प्रासंगिक लग रहा है।


अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी के साथ अनेक फिल्में की हैं, जिनमें 'खुदा गवाह (1992)', 'इंकलाब (1984)', 'आखिरी रास्ता (1986)' प्रमुख हैं।  इसके अलावा फिल्मों से काफी समय तक दूरी बनाने के बाद श्रीदेवी की फिल्मों में वापसी वाली फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश (2012)' में भी अमिताभ बच्चन ने मेहमान भूमिका निभाई थी।


amitabh-bachchan-sridevi-


बता दें कि श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को दुबई के एक होटल के बाथटम में डूबने से हो गई थी। बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार मुंबई में किया गया।  श्रीदेवी की अंतिम यात्रा में अमिताभ बच्चन के साथ उनकी बेटी श्वेता बच्चन, पत्नी जया बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन भी शामिल हुए थे।


यह भी गौरतलब है कि उनके निधन की खबर मिलने से कुछ वक्त पहले ही अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था, "ना जाने क्यों, अजीब सी घबराहट हो रही है." बिग बी का यह ट्वीट पढ़कर लगता है कि जैसे उन्हें पहले ही इस अनहोनी का आभास हो गया था!




इन्हें भी देखें -