शादी करके पछता रहे एक पति ने कुंवारे लड़कों को दी हैं ये 5 सलाह|POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Dating
शादी करके पछता रहे एक पति ने कुंवारे लड़कों को दी हैं ये 5 सलाह

शादी करके पछता रहे एक पति ने कुंवारे लड़कों को दी हैं ये 5 सलाह

कहा जाता है कि शादी एक ऐसा जुआ है कि जिसमें दोनों को ही हारना पड़ता है। इसी तरह से यह भी कहा जाता है कि शादी एक ऐसा लडडू है जिसे जो खाता है, वह भी पछताता है और जो नहीं खाता, वो भी पछताता है। अब यही बात अगर कुंवारे लड़कों से पूछी जाए तो वो शादी करने के लिए उतावले दिखते हैं। चाहते हैं कि जल्दी से कोई लड़की उनकी भी जिंदगी में आए और उनकी जिंदगी को रोशन कर दे। उधर, जो लोग शादी कर चुके हैं, उन्हें शादी की असलियत पता है और शादी की असलियत यही है कि शादीशुदा लोगों को एकदूसरे के आगे कहीं न कहीं झुकना ही पड़ता है। इसके झुकने की जगह एडजस्टमेंट भी कहा जा सकता है। ऐसे में जिसने आपस में एडजस्टमेंट कर लिया, उसकी शादी की नैया पार हो जाती है और जहां दोनों में से एक भी पार्टनर ने इस “एडजस्टमेंट” से इंकार किया, तो जिंदगी भर दोनों ही इस शादी को भुगतते हैं। इसी कड़ी में शादी करके अब तक पछता रहे एक पति ने कुंवारे लड़कों के लिए कुछ खास सलाह यानि एडवाइस सोशल वेबसाइट कोरा पर शेयर की हैं। आप भी जानिये कि क्या हैं ये 5 टॉप एडवाइस -


  1. मेरी पहली सलाह यही है कि शादी के पचड़े में बिलकुल न फंसें, क्योंकि शादी के सिर्फ एक या दो साल के अंदर आपको अपनी पत्नी का असली रूप और असली नेचर पता लग जाएगा और तब तक इस रिश्ते को तोड़ना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

  2. फिर भी अगर आप अरेंज मैरिज करना ही चाहते हैं तो लड़की का बैकग्राउंड अच्छी तरह से पता कर लें। यह समझना और पता करना बहुत जरूरी है कि वह कैसे पली- बढ़ी है। मेरी पत्नी को एक प्रिंसेस की तरह पैम्पर किया गया था और अब वह रोजाना के गृहस्थी के स्ट्रेस को हैंडल नहीं कर पाती।

  3. इंगेजमेंट और शादी के बीच 4-5 महीने का अंतर जरूर रखें, क्योंकि कुछ समय में ऊपर से दिखने वाला प्यार और आकर्षण कुछ कम हो जाएगा और इस दौरान अपना पूरा ध्यान एक दूसरे और एक दूसरे के परिवारों को अच्छी तरह से समझने पर लगाएं।                Advice to bachelors1

  4. इस बात पर भी ध्यान दें कि आपकी पत्नी का सबसे करीबी कौन है, ताकि उस व्यक्ति के बारे में जानकारी पता करके यह समझा जा सके कि आपकी पत्नी के सोचने का तरीका क्या है। ऐसे ज्यादातर मामलों में व्यक्ति के निर्णयों पर उसके सबसे नजदीकी व्यक्ति का ही असर होता है। अगर वह व्यक्ति अब तक शादीशुदा नहीं है, या उसका नेचर अच्छा नहीं है तो शादी से तुरंत इंकार कर दें। हो सकता है कि यह बात हर किसी पर एप्लाई न होती हो, लेकिन यह भी तो सच है कि हमें ज़हर को टेस्ट नहीं करना चाहिए, क्योंकि ज़हर आपको हमेशा मारेगा, चाहे इसे आप सिर्फ टेस्ट ही करना चाहते हों।

  5. अगर आपके माता-पिता पुराने ख्य़ालों के हैं और बहुत बूढ़े हैं तो वे पुलिस के डर को झेल ही नहीं पाएंगे। ऐसे में आपको शादी बिलकुल नहीं करनी चाहिए। आप मुझे सनकी इंसान समझ सकते हैं, लेकिन एक बेहतर जिंदगी के लिए यह आपके लिए मेरी नेक सलाह है।


इन्हें भी देखें -


 


प्रकाशित - मार्च 30, 2018
1 लाइक
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड