अगर आपका फेस है डायमंड शेप्ड तो अपनाएं ये मेकअप ट्रिक्स | POPxo Hindi | POPxo
Home
मलाइका अरोड़ा की तरह आपके फेस का शेप भी है डायमंड तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स

मलाइका अरोड़ा की तरह आपके फेस का शेप भी है डायमंड तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स

डायमंड शेप्ड फेस यानि हीरे के आकार का चेहरा। इस तरह का फेस चीकबोन्स से चौड़ा होता है, जबकि जॉलाइन और माथे से पतला होता है। एक अच्छे बैलेंस्ड डायमंड शेप्ड फेस की खासियत यह होती है कि आपको इसमें ज्यादा मेकअप ट्रिक्स की ज़रूरत नहीं पड़ती क्योंकि इस आकार का चेहरा अपने आप में बेस्ट होता है। लेकिन अगर चिन पॉइंटेड है और माथा भी अधिक पतला है तो आप थोड़ी कंटूरिंग की मदद से अपने चेहरे को बैलेंस्ड शेप दे सकती हैं।


new


यहां जानीमानी ब्यूटी, मेकअप एंड हेयरस्टाइल एक्सपर्ट अमेलिया दासवानी आपको बता रही हैं डायमंड शेप्ड फेस के लिए खास मेकअप टिप्स, जिससे चेहरे को मिले एकदम परफेक्ट बैलेंस्ड शेप।


कंटूरिंग





डायमंड शेप्ड फेस को बैलेंस करने के लिए सबसे पहले चेहरे की जॉ लाइन और माथे को थोड़ा चौड़ा और चीकबोन्स को थोड़ा पतला करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले अपनी चिन के पॉइंट को कम करने के लिए डार्क शेड का फाउंडेशन (आपके रोज़ के फाउंडेशन से सिर्फ दो शेड ज्यादा डार्क) अपनी चिन की नोक पर लगाएं। ऐसा करने पर आपकी चिन दिखने में थोड़ी सी चौड़ी लगेगी। अब अपने माथे से हेयरलाइन की तरफ फाउंडेशन का प्रयोग करें। आखिर में हाइलाइटिंग प्रोडक्ट या फिर हल्के शेड का फाउंडेशन ठोड़ी और माथे को कवर करते हुए लगाएं। इसे इस तरह से लगाएं कि आपको खुद पता न चले, एक फाउंडेशन कहां से शुरू हुआ है और दूसरा कहां ख़तम हुआ है।


ब्लश





मेकअप करते समय ब्लश को चीकबोन्स पर लगाएं न कि उसके नीचे वाले हिस्से पर। ब्लश का चयन करते समय ये याद रहे कि इसका शेड हल्के और गाढ़े पिंक की जगह गहरा पीच या ब्राउन हो। शाइनी और ब्राइट ब्लश लगाने से बचें क्योंकि इससे आपके गाल ज्यादा फूले हुए लगेंगे। अगर आप अपने चीकबोन्स पर ध्यान आकर्षित करना चाहतीं है तो उसके नीचे वाले हिस्से में थोड़ी मात्रा में ब्लश का प्रयोग कर सकती हैं। अब अपने गालो और चीकबोन्स पर ब्रश से हल्के शेड का ब्लश लगाएं। इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ये आपके बाकी मेकअप में पूरी तरह से मिक्स हो जाए और आपको इसकी शार्प लाइन न दिखे।


आईब्रोज





आपके माथे का चौड़ा दिखने के लिए ज़रूरी है कि आईब्रोज, सेंटर से थोड़ी अलग हों। साथ ही अपनी आईब्रोज को एक्स्ट्रा शेप देने की कोशिश न करें, उन्हें नेचुरल शेप में ही रहने दे।


लिप्स





लिप्स पर लिप लाइनर लगते समय अपनी नेचुरल लाइन को ही फाॅलो करें। आपको अपने लिप्स चौड़ा करने की बिलकुल भी ज़रूरत नहीं है। अगर आप ऐसा करती है तो आपकी चिन पतली दिखने लगेगी। ब्राइट और ग्लॉसी लिप कलर के बजाए मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें और अपने होंठों को मोटा दिखने की कोशिश करें।  


ये भी पढ़ें





 

प्रकाशित - मार्च 21, 2018
Like button
1 लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड