सोनाक्षी सिन्हा की तरह फेस है राउंड शेप्ड तो केसा हो मेकअप | Popxo Hindi | POPxo
Home
सोनाक्षी सिन्हा की तरह आपका फेस भी है राउंड शेप्ड तो मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बातें

सोनाक्षी सिन्हा की तरह आपका फेस भी है राउंड शेप्ड तो मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बातें

गोल चेहरा दिखने में जितना ज्यादा सुन्दर लगता है उतना ही बड़ा भी लगता है। अक्सर गोल चेहरे वाली लड़कियों को ये शिकायत रहती है कि मेकअप से उनका फेस और ज्यादा बड़ा दिखने लगता है, जिससे वो आकर्षक नहीं लगती। दरअसल राउंड शेप्ड फेस के लिए आंखों का मेकअप ज्यादा प्रभावी होना चाहिए। इसके अलावा गोल चेहरे को कुछ स्लिम लुक देने वाला मेकअप किया जाना चाहिए। पार्लर जाकर तो आप इस तरह का मेकअप आसानी से करा सकती है। मगर रोज़-रोज़ पार्लर भी तो नहीं जाया जा सकता। फिर सवाल ये उठता है कि आखिर घर पर खुद ही अपने गोल चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए मेकअप का तरीका क्या हो सकता है ?


 New 1


यहां जानीमानी ब्यूटी, मेकअप एंड हेयरस्टाइल एक्सपर्ट अमेलिया दासवानी आपको बता रही हैं राउंड शेप्ड फेस के लिए मेकअप टिप्स, जिससे चेहरे को मिले एकदम परफेक्ट स्लिम लुक...


कंटूरिंग


गोल चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए सबसे पहले चेहरे की कंटूरिंग करना ज़रूरी होता है। कंटूरिंग आपके गोल चेहरे को बैलेंस बनाने में मदद करती है। इसके लिए आप कंसीलर या फाउंडेशन को चेहरे पर माथे के दोनों साइड्स पर लगाएं। इससे आपके चेहरे के ऊपरी हिस्से और निचले हिस्से में बैलेंस बनेगा। इसके बाद अपनी चीकबोन्स पर इसे एप्लाई करें। इसके लिए कंसीलर या फाउंडेशन को कान के पास से गालों के बीच तक लगाएं। अब अपनी चिन के नीचे थोड़ी सी जगह पर भी इसे लगाए। इससे आपका चेहरा स्लिम शेप में नज़र आएगा।


फाउंडेशन लेना है तो हमारी सलाह है L'Oreal Paris Infallible 24h Foundation लें। इसकी कीमत सिर्फ 1400 रुपये है। वहीं अगर आप कंसीलर लेना चाहती हैं तो हमारी सलाह है Wet n Wild Photo Focus Concealer लें। इसकी कीमत सिर्फ 399 रुपये है।




 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on




आईब्रोज़


गोल चेहरे को सुन्दर और आकर्षक दिखाने के लिए परफेक्ट आई मेकअप सबसे ज़रूरी एलिमेंट होता है। चेहरे के बाकी हिस्से से ध्यान हटाने के लिए आपकी आईब्रोज़ का हाइलाइटेड होना ज़रूरी है। साफ़-सुथरी और शेप में बनी हुई आईब्रोज़ एक अलग ही लुक देती हैं। अपनी आईब्रोज़ को ब्लैक और ब्राउन कलर की काजल पेंसिल से अच्छा आकार देने की कोशिश कीजिए।


काजल पेंसिल लेनी है तो हमारी सलाह है Essence Kajal Pencil लें। इसकी कीमत सिर्फ 84 रुपये है। 




 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on




आई मेकअप


अब आखों पर बोल्ड आईलाइनर या फिर स्ट्रॉन्ग आईशैडो, जो भी आप पसंद करती है उसे लगाइए। ऐसा हर दिन करने के लिए आप आईशैडो की थोड़ी सी मात्रा लगा सकती है। हां नाईट लुक के लिए आप जो चाहें वो ट्राई कर सकती हैं। अपने ऑउटफिट को कॉम्पलिमेंट करने के लिए अपनी आंखों में स्मोकी मेकअप या बोल्ड आई शैडो लगाएं। अपनी आईलैशेस को तो बिलकुल भी नज़रअंदाज़ न करें। लैशेस पर अच्छे से मस्कारा एप्लाई करें। ये आपकी आंखों को सुन्दर और सामान्य से बड़ा दिखाने का काम करता है।


आईलाइनर लेना है तो हमारी सलाह है Nykaa Black Magic Liquid Eyeliner - Super Black 01 लें। इसकी कीमत सिर्फ 269 रुपये है।




 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on




ब्लश


अपनी चीकबोन्स को रोज़  से अलग दिखाने के लिए ब्लश लगाते समय, गालों पर तिरछे स्ट्रोक लगाएं। इससे आपके चीकबोन्स को बिना कंटूरिंग या हाईलाइट किये पूरी तरह से नया और थोड़ा स्लिम लुक मिलेगा। ब्लश एप्लाई करने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे आप चीकबोन्स पर वैसे ही लगाएं जैसे कंटूरिंग करते हैं। इससे आपकी चीकबोन्स न सिर्फ उभरकर आएंगी बल्कि स्लिम भी लगेंगी।


ब्लश लेना है तो हमारी सलाह है Ruby's Organics Creme Blush लें। इसकी कीमत सिर्फ 1100 रुपये है।




 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on




लिपस्टिक


लिपस्टिक के बिना कोई भी मेकअप अधूरा है। खासतौर पर राउंड शेप्ड फेस पर सही तरीके से लिपस्टिक लगाना बहुत ज़रूरी है क्योंकि ये आपके पूरे लुक को बदल देती है। आपके गोल चेहरे पर सामान्य से उभरे हुए होंठ ज्यादा अच्छे लगेंगे। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि लिपलाइनर की सहायता से अपने होंठो के बाहर की तरफ आधा सेंटीमीटर ड्रा करना है और उसे लिपलाइनर से भर देना है। ऐसा करते ही आपके होंठ उभरे हुए नज़र आने लगेंगे।


लिपस्टिक लेनी है तो हमारी सलाह है Colorbar Velvet Matte Lipstick - 1 83VALL FIRED UP लें। इसकी कीमत सिर्फ 260 रुपये है। 




 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on




गोल चेहरे पर अच्छे मेकअप के लिए ज़रूरी है कि कंसीलर, फाउंडेशन से लेकर आईलाइनर, आईशैडो, ब्लश और लिपस्टिक के लिए वही कलर चुनें जो आपकी स्किन टोन से मैच करते हों।


ये भी पढ़ें


7 फेस मेकअप टिप्स जो आपके चेहरे को स्लिम और आकर्षक बना सकते हैं


कैटरीना कैफ जैसा ओवल फेस है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान


आपका फेस भी दीपिका पादुकोण की तरह हार्ट शेप्ड है तो मेकअप करते वक्त ध्यान रखें ये बातें 


अनुष्का की तरह चौकोर चेहरे का मेकअप करते वक्त ध्यान रखें ये बातें 

प्रकाशित - मार्च 13, 2018
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड