इन 9 कमाल के ट्रिक्स से दें अपने बम्स को स्टनिंग और सेक्सी लुक - How to Get Smooth Butt in Hindi | POPxo

इन 9 ब्यूटी ट्रिक्स से दें अपने बम्स को स्टनिंग और सेक्सी लुक

इन 9 ब्यूटी ट्रिक्स से दें अपने बम्स को स्टनिंग और सेक्सी लुक

हम में से अधिकतर मन ही मन में यह जरूर सोचते होंगे कि किस तरह से स्मूद और सेक्सी बम्स पाए जाएं। रोजाना लंजेज करने से निश्चित तौर पर आपका बॉटम परफेक्ट की शेप में आ जाएगा लेकिन आकर्षक बैक साइड के लिए सिर्फ इसकी ही जरूरत नहीं है। स्मूदर, एक्ने फ्री बम्स पाने के लिए हम आपको कुछ बूटी ब्यूटी टिप्स दे रहे हैं। इन स्किन केयर, मेकअप आैर डाइट ट्रिक्स का प्रयोग करके आप अपने बम्स को स्टनिंग लुक दे सकते हैं। वह दिन दूर नहीं, जब आपके बम्स किम कर्दाशियां से कहीं ज्यादा स्टनिंग होंगे। 


1. एक्सफोलिएटिंग स्क्रब


how-to-get-a-smooth-butt-1


सप्ताह में दो बार बॉडी स्क्रब का प्रयोग करके आप अपनी बूटी को बम्प्स, एक्ने आैर बंद रोमछिद्रों से सुरक्षित रख सकती हैं। यदि आप एक्सफोलिएटिंग के दौरान अपने बॉटम का ध्यान नहीं रखती हैं तो अब यह करने का समय आ गया है। सैलिसाइकलिक एसिड युक्त लॉरियल पेरिस गो 360 डिग्री डीप क्लींजिंग एक्सफोलिएटिंग स्क्रब का इस्तेमाल कीजिए। यह तब आैर ज्यादा जरूरी हो जाता है जब आपके अकसर बम पर एक्ने हो जाते हैं। आप चाहें तो क्लिनडैक ए जैसे टॉपिकल ऑइन्टमेंट का प्रयोग करके उन भद्दे दागों का इलाज कर सकती हैं।


2. पसीने के बाद शावर


हम सब को कड़ी वर्कआउट या धूप में समय बिताने के बाद अपने पसीने वाले कपड़ों में यूं ही आलसी बनकर रहना अच्छा लगता है। यह एक बुरी आदत है क्योंकि पसीने वाले कपड़ों में रहने से बैक्टीरिया पैदा होते हैं। इसलिए जितनी जल्दी हो सके, शावर लेना चाहिए आैर लूफा के साथ स्क्रब करना चाहिए। 


3. सेल्यूलाइट को करें खत्म


how-to-get-a-smooth-butt-3


अपने बम की ड्राई ब्राशिंग शुरू कर दीजिए, कुछ इस तरह से कि आपकी जिंदगी उन सेल्यूलाइट समस्याओं को कम करने पर ही निर्भर है। नैचुरल फाइबर से बने ब्रिसल्स वाले ब्रश का इस्तेमाल कीजिए आैर ड्राई स्किन पर सर्कुलर मोशन में स्क्रब कीजिए। इसका सबसे अच्छा समय शावर लेने से पहले का है। बॉडी ब्रशिंग ड्राई स्किन से छुटकारा दिलाने के अलावा, स्किन में कसाव लाती है, सेल रेनेवल को दुरुस्त करता है आैर उस जगह पर ब्लड सर्कुलेशन को भी बढ़ाता है। 


4. बालों को हटाएं


ब्राजीलियन वैक्स आपके बम्स पर उभरे बारीक बालों को दूर करता है। इसलिए अगली बार, जब आप पार्लर बुक करें तो इस पर भी ध्यान दें। आप चाहें तो अपने बम के निचले भाग की ट्रिमिंग खुद ही शावर में कर सकती हैं। भले ही शेविंग आपको अच्छी लग रही हो लेकिन यह बेहतरीन निर्णय नहीं है। आप कभी नहीं चाहेंगी कि आपके उस भाग में कट आ जाए आैर आपको दर्द हो।


5. मॉइश्चराइज जरूर करें


how-to-get-a-smooth-butt-5


अपनी स्किन के अन्य हिस्सों की तरह आपकी बूटी को भी स्मूद रहने के लिए मॉइश्चराइजिंग की जरूरत है। इसके लिए आप ऑयल फ्री क्रीम का इस्तेमाल कीजिए, क्योंकि आप नहीं चाहेंगी कि आपके बम्स में किसी तरह का एक्ने हो जाए, खासकर तब जब अभी बिकनी सीजन चल रहा है। बम्स को स्मूद बनाए रखने के लिए बेबी लोशन से अच्छा कुछ आैर नहीं। 


6. राउंड बम्स के लिए मेकअप


स्ट्रेच माक्र्स आैर सैगिंग को छिपाने के लिए थोड़ा सा मेकअप जरूरी है। बीच वैकेशन पर जाते हुए यह आपके कॉन्फिडेंस को बूस्ट कर सकता है। इसके लिए जरूरत है कुछ ब्राॉन्जर या सेल्फ टैनिंग स्प्रे  या लोशन की, जो आपकी बूटी को गोल लुक दे सके। सबसे पहले, स्ट्रेच माक्र्स, बम्प्स आैर ब्राूजेज को छिपाने के लिए कुछ बेस अपने बम पर लगाएं। इसके बाद सेल्फ टैनर को बम्स पर लगाएं। बट कॉन्टूरिंग के लिए क्लैरिन्स लिक्विड ब्राोन्ज सेल्फ टैनिंग बढ़िया है। 


7. बूटी फूड्स भी लें


how-to-get-a-smooth-butt-7


ऐसे कुछ फूड आयटम्स हैं, जो आपके बम्स को आकर्षक शेप देने के लिए जरूरी हैं, ये हैं- नट्स, पीनट बटर, ब्रााउन राइस, कॉटेज चीज़ या पनीर आैर अधिकतर मीट एवं प्रोटीन। यदि आपकी चाहत हमेशा से आकर्षक गोलाव वाले बम्स पाने की रही है तो इन फूड्स को अपनी डाइट में शामिल कीजिए। आैर यदि आपकी समस्या बड़े बम्स की है तो अब आपको पता है कि कौन सी चीजें नहीं खानी हैं। 


8. पीरियड समस्याएं


बहुत जरूरी है कि अपने पीरियड्स के दौरान आप अच्छे से सफाई रखें। यदि पैड की वजह से आपके बॉटम की नाजुक त्वचा पर इरिटेशन हो रहा है तो बेहतर होगा कि आप टैम्पून का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए। टैम्पून एक सुरक्षित आैर बेहतरीन जरिया है पीरियड्स के दौरान फ्री आैर सेफ महसूस करने का। 


9. पैंटीज का चयन


how-to-get-a-smooth-butt-9


कई बार आपको अपनी अंडीज की स्टाइलिंग से अलग होकर भी देखने की जरूरत है। अंडीज का फैब्रिक सॉफ्ट आैर कंफर्टेबल हों, यह जरूरी है। कॉटन अंडीज का चुनाव कभी गलत नहीं हो सकता। संभव है कि आप इलास्टिक या सीम के स्किन में घुसने, प्रेशर मार्क्स बनाने आैर ब्लड सर्कुलेशन पर असर करने की वजह से सीमलेस पैंटीज का प्रयोग करना चाहती हों। थॉन्ग आैर जी- स्ट्रिंग पहनने का आइडिया भी बहुत अच्छा साबित नहीं हो सकता क्योंकि स्ट्रिंग इरिटेशन का कारण बनते हैं।


इन्हें भी देखें- 


हनीमून पर पहनें सेक्सी-सेक्सी लॉन्जरी, ताकि वो हो जाएं आप पर फिदा
बिना Dark Patches के Smooth Underarms इन 7 टिप्स के साथ!
अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ !
ये 7 बातें कहती हैं कि अब वक्त है Dermatologist से मिलने का!
बबल बाथ क्या है, कब लेना चाहिए और क्यों लेना चाहिए

Read More from Beauty

Load More Beauty Stories