बायोपिक ‘सुपर 30’ में आनंद कुमार की भूमिका निभाएंगे ऋतिक रोशन| POPxo Hindi | POPxo
Home
‘सुपर 30’ का सिलेक्शन करेंगे ऋतिक रोशन, स्टूडेंट्स को पढ़ाने के लिए हैं तैयार

‘सुपर 30’ का सिलेक्शन करेंगे ऋतिक रोशन, स्टूडेंट्स को पढ़ाने के लिए हैं तैयार

ऋतिक रोशन का यह दाढ़ी वाला लुक देखकर कोई भी चौंक जाएगा। दरअसल, आजकल वे अपने इस नए रूप में स्टूडेंट्स को आईआईटी एंट्रेंस के लिए तैयार करवा रहे हैं।


अब टीचर बने ऋतिक रोशन


बॉलीवुड फिल्म ‘काबिल’ की अपार सफलता के बाद ऋतिक रोशन अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन अब बड़े पर्दे पर फिल्म ‘सुपर 30’ में टीचर की भूमिका में नज़र आएंगे। वे इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग के लिए वाराणसी में हैं और हाल ही में उन्होंने ‘सुपर 30’ का अपना फर्स्ट लुक जारी किया है। ‘सुपर 30’ में बढ़ी हुई दाढ़ी और उलझे बालों में ऋतिक रोशन का लुक उनके अभी तक निभाए गए किरदारों से काफी अलग लग रहा है।




 

And the journey begins...#Super30


A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on




बायोपिक है ‘सुपर 30’


बॉलीवुड में इस समय बायोपिक्स का दौर है। फिल्म ‘पैडमैन’ के बाद अब ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ भी एक बायोपिक है। यह फिल्म पटना की ‘सुपर 30’ कोचिंग सेंटर के संस्थापक आनंद कुमार पर आधारित है। आनंद कुमार इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था, ‘मैं खुश हूं कि ऋतिक इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाएंगे। वे अपने काम को लेकर काफी समर्पित रहते हैं।’ इस फिल्म में आनंद कुमार के संघर्ष के दिनों के साथ ही रामानुजन अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आज़ाद शिक्षा पुरस्कार मिलने तक का सफर दिखाया जाएगा।


फैन पोस्ट में ऋतिक रोशन और आनंद कुमार





वाराणसी की दिखेगी झलक


फिल्म ‘सुपर 30’ की शूटिंग वाराणसी में शुरू की जा चुकी है। इस फिल्म के मेकर्स इसकी शूटिंग बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में करना चाहते थे पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उन्हें शूटिंग की इजाज़त नहीं दी। ‘सुपर 30’ की ज़्यादातर शूटिंग वाराणसी के रामनगर फोर्ट में होगी। फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘सुपर 30’ का डायरेक्शन विकास बहल कर रहे हैं। ऋतिक रोशन के अलावा इसकी बाकी स्टार कास्ट का अभी खुलासा नहीं हुआ है पर माना जा रहा है कि टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ में बुलबुल का किरदार निभाने वाली मृणाल ठाकुर भी ‘सुपर 30’ का अहम हिस्सा हैं।



प्रेरित करते हैं आनंद कुमार


पटना के आनंद कुमार ‘सुपर 30’ नामक आईआईटी कोचिंग संस्थान चलाते हैं। वे रामानुजन स्कूल ऑफ मैथेमेटिक्स नामक एक संस्थान का संचालन भी करते हैं। रामानुजन स्कूल ऑफ मैथेमेटिक्स से होने वाली आमदनी से ही सुपर 30 के खर्चों को उठाया जाता है। सुपर 30 कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले बच्चे गरीब तबके के होते हैं इसलिए उनसे फीस नहीं ली जाती है। इनके संस्थान का अब तक का रिकॉर्ड है कि यहां पढ़ने वाले अधिकतर बच्चों का सिलेक्शन आईआईटी में हो जाता है। वे अपने एक स्टूडेंट के साथ ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में भी हिस्सा ले चुके हैं।


ऋतिक रोशन स्टारर बॉलीवुड फिल्म ‘सुपर 30’ 25 जनवरी 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

प्रकाशित - फरवरी 6, 2018
Like button
1 लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड