फिल्म 'जीरो' से खत्म होगा श्रीदेवी का बॉलीवुड करियर, अमिताभ बच्चन से था गहरा नाता

फिल्म 'जीरो' से खत्म होगा श्रीदेवी का बॉलीवुड करियर, अमिताभ बच्चन से था गहरा नाता

देर रात दुबई में मात्र 54 वर्ष की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट से श्रीदेवी का निधन हो गया। वे पूरे परिवार के साथ भांजे मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने के लिए दुबई गई थीं। जहां उनके असामयिक निधन से उनके चाहने वाले अभी तक सदमे में हैं, वहीं बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को शायद इस अनहोनी का अंदेशा पहले ही हो गया था।


घबरा रहे थे अमिताभ


श्रीदेवी के निधन की खबर आने के कुछ देर पहले ही बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर किया था। उसमें उन्होंने लिखा था, ‘न जाने क्यूं, एक अजीब सी घबराहट हो रही है !!’ अमिताभ और श्रीदेवी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में साथ काम किया है। 2012 में श्रीदेवी की कमबैक फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में भी अमिताभ का कैमियो था। उस ट्वीट के बाद से अमिताभ बच्चन ने कोई ट्वीट नहीं किया है। उनके उसी ट्वीट पर फैंस ने कमेंट में उन्हें श्रीदेवी के निधन की सूचना दी।



परिवार का था साथ


श्रीदेवी का निधन दुबई में एक फैमिली फंक्शन अटेंड करने के दौरान हुआ। वे वहां अपने पति बोनी कपूर, छोटी बेटी खुशी कपूर व परिवार के बाकी सदस्यों के साथ थीं। हालांकि, फिल्म ‘धड़क’ की शूटिंग में व्यस्त होने के चलते उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी मुंबई में ही थी। श्रीदेवी अपनी बेटी जाह्नवी के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर बहुत उत्साहित थीं और समय-समय पर जाह्नवी को ज़रूरी सलाह भी देती रहती थीं। अब जब कुछ ही महीनों में जाह्नवी की पहली फिल्म रिलीज होने वाली है तो ऐसे में सिर से मां का साया उठ जाना वाकई बहुत दर्दनाक है।





श्रीदेवी ने इस दुखद घटना के कुछ घंटों पहले ही शादी की तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें वे परिवार के साथ काफी खुश नज़र आ रही थीं।




 

❤️


A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on






 

❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️


A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on




खत्म नहीं हुआ बॉलीवुड का सफर


श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहना गलत नहीं होगा। मात्र 4 वर्ष की उम्र से वे बॉलीवुड में सक्रिय थीं। इस हिसाब से उन्होंने इस इंडस्ट्री को अपनी 54 वर्ष की जिंदगी के पूरे 50 साल दिए हैं। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर खुद को स्थापित करने के बाद 1979 में श्रीदेवी बॉलीवुड फिल्म ‘सोलवां सावन’ में बतौर मेन लीड में नज़र आईं थीं। बोनी कपूर से शादी करने के बाद श्रीदेवी ने लंबे समय का ब्रेक लिया था और फिर फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से उन्होंने इंडस्ट्री में कमबैक किया था। 2017 में वे थ्रिलर फिल्म ‘मॉम’ में भी नज़र आईं थीं। अब शाह रुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘जीरो’ में भी श्रीदेवी के कैमियो रोल की चर्चा है। इसका मतलब है कि बॉलीवुड व श्रीदेवी के फैंस उनके निधन के बाद भी फिल्म ‘जीरो’ में उन्हें बड़े पर्दे पर देख सकेंगे।


ऋतिक रोशन ने एक फोटो शेयर कर बताया कि उनका पहला एक्टिंग शॉट श्रीदेवी के साथ था।