सोशल मीडिया पर बने फ्रेंड से मिलने से पहले पढें ये टिप्स| POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships  >;  Friends and BFFs
सोशल मीडिया फ्रेंड से पहली बार मिलने पर इन 8 टिप्स का रखें ध्यान

सोशल मीडिया फ्रेंड से पहली बार मिलने पर इन 8 टिप्स का रखें ध्यान

दिन के कई घंटे व्हॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल साइट्स पर ऐक्टिव रहने से वहां अच्छे दोस्त बन जाना सामान्य बात है। जब दोस्ती गहरी हो जाती है तो मिलने-जुलने का कार्यक्रम भी तय होने लगता है। दोस्तों से मिलने में कोई गलत बात नहीं है पर इन ऑनलाइन फ्रेंड्स के साथ ऑफलाइन डेट पर जाते समय कुछ टिप्स को ध्यान में ज़रूर रखना चाहिए।


न हो बिलकुल अजनबी


ऐसे किसी भी फ्रेंड से मिलने से बचें, जिससे आपकी सिर्फ एक-दो बार ही चैट हुई हो और आपके म्यूचुअल फ्रेंड्स भी न हों। किसी व्यक्ति से सिर्फ कॉल या मैसेज पर बात करने से उसका व्यक्तित्व समझना मुश्किल है। बिलकुल अजनबी दोस्त से मिलने के बजाय सिर्फ उसी दोस्त से मिलें, जो आपके सर्कल का हो। बेहतर होगा कि ऑनलाइन मिलने से पहले अपने किसी कॉमन फ्रेंड को उस मीटिंग के बारे में बताएं।


मिलने से पहले रिसर्च ज़रूरी


हर किसी पर यूं ही भरोसा नहीं कर लेना चाहिए। अगर आप किसी अनजान दोस्त से मिलने के बारे में सोच रही हैं तो अपने कॉमन फ्रेंड्स से उसके बारे में जानकारी इकट्ठा कर लें। अगर आपको उसकी पर्सनैलिटी के बारे में कोई ऐसी नेगेटिव बात पता चले, जिससे आपको नुकसान पहुंच सकता है तो मिलने की कोई ज़रूरत नहीं है। आप बेहिचक उसके इस मीटिंग प्रपोज़ल को ठुकरा सकती हैं।


research


जगह व समय हो सही


माना कि आप अपने इस ऑनलाइन फ्रेंड को काफी समय से जानती हैं पर फिर भी उस पर आंख बंद करके भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है। इसलिए उससे मिलने से पहले जगह व समय के बारे में ढंग से सोच-विचार कर लें। कोशिश करें कि इस फ्रेंड से आप किसी पब्लिक प्लेस पर दिन के समय ही मिलें। किसी टी या कॉफी हाउस में मिलना एक बेहतर ऑप्शन रहेगा।


साथ ले जाएं अपने खास दोस्त को


जब आप पहली बार अपने इस दोस्त से मिलें तो अकेले जाने के बजाय अपने किसी दोस्त को साथ ले जाएं। बातचीत के दौरान अगर आपको वह सोशल मीडिया फ्रेंड ठीक लगता है तो भले ही अपने दोस्त को जाने के लिए कह दें। अगर अकेले जा रही हों तो किसी अपने खास दोस्त को इस मीटिंग के बारे में बता कर जाएं और अपना फोन अपने पास ज़रूर रखें, जिससे कि कोई समस्या होने पर आप तुरंत किसी को कॉल/मैसेज कर सकें।


call a friend


बात करने में बरतें सावधानी


पहली बार किसी से मिलने पर उसके सामने अपनी ज़िंदगी का कच्चा चिट्ठा खोलने से बचना चाहिए। वह भले ही कुछ भी बता रहा हो पर आपको अपनी पर्सनल बातें शेयर करने की कोई ज़रूरत नहीं है। उससे सिर्फ उन्हीं टॉपिक्स पर बात करें, जिनमें आप कंफर्टेबल फील कर रही हों। अपने बिज़नेस या पर्सनल रिलेशनशिप्स के बारे में उसे न बताएं। बहुत फनी या ओवर सीरियस बनने के बजाय उसके सामने नॉर्मल रहें।


what to talk


न करें पहले से कोई वादा


दोस्ती तक तो फिर भी ठीक है पर कई बार लोगों को सोशल मीडिया फ्रेंड्स से बिना मिले प्यार भी हो जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो उससे मिलने से पहले उसे फर्स्ट डेट में किस या हग करने का वादा न करें। हो सकता है कि मिलने पर वह आपको सही न लगे, ऐसे में वह बार-बार आपको उस वादे की याद दिला कर परेशान कर सकता है। ऐसी मीटिंग्स में सिर्फ हैंड शेक करना काफी होता है।


shake hands


मेन्यू हो दोनों की पसंद का


ऑनलाइन फ्रेंड से मिलते समय ध्यान रखें कि आप उससे पहली बार मिल रही हैं और ऐसे में आपको भी तो अपना कुछ इंप्रेशन जमाना है! अगर खाने-पीने के लिए कुछ ऑर्डर प्लेस कर रही हैं तो उससे उसकी पसंद ज़रूर पूछ लें। कहीं ऐसा न हो कि ओवर एक्साइटमेंट में आप सिर्फ अपनी पसंद का ही खाना या स्नैक्स ऑर्डर कर बैठें। अगर खाना दोनों की पसंद का होगा तो आप इस मीटिंग को ज़्यादा एंजॉय कर सकेंगे।


order food


अपने दिल की सुनें


बिना मिले हर किसी के नेचर को समझना मुमकिन नहीं हो सकता है। अगर आपको अपना ऑनलाइन फ्रेंड फोन पर बात करते वक्त सही लगता था पर मुलाकात में वह कुछ अलग सा लग रहा है तो उस मीटिंग को वहीं खत्म कर दें। इसमें आपकी कोई गलती नहीं है कि आप एक बार में उसके नेचर को नहीं समझ पाईं पर वहां रुक कर हो सकता है कि आप कुछ गलत कर रही हों।


इस फनी विडियो से समझें फेसबुक यूज़र्स की पर्सनैलिटी - 

Subscribe to POPxoTV
प्रकाशित - जनवरी 6, 2018
2 लाइक्स
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड