अनुष्का शर्मा की तरह चौकोर आकार के चेहरे का मेकअप करते वक्त ध्यान रखें ये बातें | POPxo Hindi | POPxo
Home
अनुष्का की तरह चौकोर चेहरे का मेकअप करते वक्त ध्यान रखें ये बातें

अनुष्का की तरह चौकोर चेहरे का मेकअप करते वक्त ध्यान रखें ये बातें

स्क्वायर फेस शेप यानि चौकोर चेहरे की खास बात होती है, इसकी जॉलाइन यानि चौड़ा जबड़ा जो आपकी नेकलाइन को एक ऑरा प्रदान करता है। इसके अलावा आपके माथे, गालों के साइड में और जॉ तक चेहरे की चौड़ाई भी एकसमान होती है, जो आपके पसंदीदा फीचर्स को उभारने के लिए एक आकर्षक कैनवास की तरह है। ऐसे में चौकोर चेहरे का मेकअप अगर सही तरह से किया जाए तो चेहरा ज्यादा खूबसूरत लगेगा।Amelia Closeup 5975342
यहां ब्यूटी, मेकअप एंड हेयरस्टाइल एक्सपर्ट अमेलिया दासवानी आपको बता रही हैं कि स्क्वायर शेप्ड फेस के लिए मेकअप टिप्स, ताकि चेहरा लगे एकदम परफेक्ट...


कॉन्टूरिंग


चौकोर चेहरे की कॉन्टूरिंग के लिए बिना शिमर वाले मैट कलर्स का चुनाव करें जो आपकी नेचुरल स्किनटोन से 1-2 शेड ज्यादा गहरा हो। इसके पीछे लक्ष्य यह है कि मेकअप करने के बावजूद लगे कि यह आपका नेचुरल लुक है। अगर आप चाहती हैं कि सारा अटेंशन आपकी आकर्षक आंखों या आपकी स्पार्कलिंग स्माइल पर आए तो फोरहेड पर भी आप डेप्थ के साथ प्ले कर सकती हैं। इसके लिए सिर्फ अपनी हेयरलाइन के आसपास अपने से गहरे रंग के ब्रोंजर को ब्लेंड करें, ताकि एक अलग आयाम नजर आए।


आई मेकअप





स्क्वायर फेस के एंगल्स को कवर करने के लिए आपको खास आई मेकअप करना चाहिए और अपनी आंखों के चारों ओर कलर एड करने की जरूरत है, इससे  चेहरे पर एक कॉन्ट्रास्ट डवलप होगा, जो आपके चेहरे की शेप को बैलेन्स कर लेगा। अपनी आंखों पर आईशैडो को ब्लेन्ड करने के लिए हमेशा एक राउंड टिप्स ब्रश का इस्तेमाल करें, ताकि चेहरे पर किसी भी तरह की शार्प एजेज़ न दिखाई दें। इसके अलावा अपनी ब्रोज़ को ट्रिम करती रहें और इससे बनने वाला आर्क आपके चेहरे पर फेसलिफ्ट इफेक्ट दे सके। इसके साथ अपनी ब्रोज़ को ऊपर के डायरेक्शन में ब्रश करें, और इसके लिए क्लीयर मस्कारा या ब्रो जेल यूज़ करें। इससे आपके चेहरे के कटावदार एंगल्स को ज्यादा ध्यान मिल सकेगा। चाहें तो अपनी आईज़ को शैडो से फिल कर सकती हैं, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी आईशैडो का कलर आपके बालों के कलर से एक शेड हल्का होना चाहिए।


ब्लश


कुछ ऐसा ही अपने गालों के साथ भी करें। अगर आपका कॉम्प्लेक्शन लाइट है तो अपने चीक्स पर पिंक और पीच ब्लश एप्लाई करें और अगर आपकी स्किनटोन डीप है तो फ्रेश प्लम बेरी कलर आपके लिए अच्छा रहेगा।


13117858 162440000823884 154829514 n 8857896


लिप्स  


लिप्स के लिए भी इसी तरह का कॉन्सेप्ट फॉलो होगा। लिप्स की प्रिटी पाउटी फिनिश के लिए लिप्स के सेंटर में लिप कलर की इंटेन्सिटी पर कंसन्ट्रेट करें और बाहर की तरह जाते-जाते कुछ लाइट करते जाएं। यह एक बड़ी सेलेब्स ट्रिक है।


हेयरस्टाइल


anushka-sharma


इस तरह के फेस के लिए लॉन्ग बॉब या फिर लोब स्टाइल ही बेस्ट रहता है। अनुष्का शर्मा ज्यादातर वेवी लेयर्स का चुनाव करती हैं, जो उनके स्क्वायर शेप फेस के लिए एकदम परफेक्ट है, जबकि लॉन्ग या ओवल शेप्ड फेस के लिए कई तरह के हेयरस्टाइल्स का चुनाव किया जा सकता है।


इसे भी देखें-


 

Subscribe to POPxoTV
प्रकाशित - जनवरी 14, 2018
Like button
1 लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products
Loading...

आपकी फीड