इन 4 थीम पार्टी आइडियाज़ से करें न्यू ईयर का स्पेशल वेलकम

इन 4 थीम पार्टी आइडियाज़ से करें न्यू ईयर का स्पेशल वेलकम

न्यू ईयर पार्टी में अब ज़्यादा टाइम नहीं बचा है। इस मौके पर अगर आप दोस्तों के साथ घर में ही एंजॉय करना चाहते हों तो थीम पार्टी ऑर्गेनाइज़ करना एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। कुछ सिंपल बट एक्साइटिंग थीम्स से आप अपनी पार्टी को यादगार बना सकते हैं। ‘I’m, The Centre for Applied Arts’ की क्रिएटिव डायरेक्टर पूनम कालरा से जानें कुछ ऐसी ही स्पेशल थीम्स के बारे में।


समथिंग लाइक चेस, इट्स ब्लैक एंड व्हाइट


इस थीम को स्टेटमेंट डेकोर माना जाता है। इस क्लासी डेकोर में सब कुछ बलैक एंड व्हाइट रखा जाता है। हालांकि अगर आप चाहें तो कहीं-कहीं ऑरेंज या लाइम ग्रीन जैसे नियॉन कलर्स भी ऐड कर सकते हैं। इस पार्टी के लिए लैंप्स, लिनेन, फर्नीचर, क्रॉकरी, कैंडल्स, कैंडल होल्डर्स जैसी सभी चीज़ें ब्लैक एंड व्हाइट ली जा सकती हैं। इस थीम की प्रॉपर फील लाने के लिए पार्टी का इनविटेशन, आउटफिट्स, गुब्बारे, फूल, खाने-पीने की चीज़ें, सब ब्लैक एंड व्हाइट ही रखें। ऐसे मौके पर अगर पोस्टर्स भी इसी थीम के हिसाब से सजा सकें तो मज़ा दोगुना हो जाएगा।


black   white


अंडर द स्काई, अ स्टारी नाइट


खुले आसमान के नीचे सारी रात अपने करीबियों के साथ मस्ती… इमैजिन करने में यह आइडिया जितना अच्छा लग रहा है, हकीकत में दरअसल उतने ढंग से ऑर्गेनाइज़ नहीं हो पाता है। मन मारने से बेहतर है कि एक बार इसे अपने घर में ही ट्राई करके देख लिया जाए! परफेक्ट स्टारी नाइट के लिए घर की सीलिंग पर व्हाइट राइस लाइट्स लगाएं। ये मार्केट में आसानी से मिल जाती हैं और इस थीम के लिए राइट चॉइस भी हैं। उसके साथ ही घर को क्रिसमस लाइट्स और शाइनी स्टार वाले गुब्बारों से सजाएं। गेस्ट्स को खाना सर्व करने के लिए स्टार शेप्ड सर्विंग बोल्स और प्लैटर्स का यूज़ करें।


starry night


इट्स नेवर ओल्ड, ओह इट्स गोल्ड


पार्टी में अगर चमक नहीं होगी तो पार्टी की फील कैसे आएगी! गोल्ड को सुपर ग्लैमरस माना जाता है। इस न्यू ईयर सेलिब्रेशन को स्पेशल बनाने के लिए गोल्ड थीम के हिसाब से सारे अरेंजमेंट करें। अगर आप अपनी पार्टी को ग्लैमरस इफेक्ट देना चाहते हैं तो यह थीम बेस्ट रहेगी। इसके लिए गोल्डन कुशंस, गुब्बारे, टाई बैंड्स, टेबल टॉप, कैंडल्स, कैंडल होल्डर्स, मैट्स और कटलरी से लेकर क्रॉकरी तक, सब कुछ गोल्डन ही होना चाहिए। पार्टी में रौनक बनाए रखने के लिए सबका ड्रेस कोड भी गोल्डन ही रखें। अगर क्लासी ब्लैक ड्रेस पहन रहे हों तो उसे गोल्डन एक्सेसरीज़ के साथ पेयर करें।


LD 1M1A8769 %281%29


एवरग्रीन इफेक्ट, रेट्रो इज़ परफेक्ट


इस थीम को काफी नॉस्टैल्जिक माना जाता है। इसके लिए आप फ्लैशबैक या डेकेड बेस्ड (दशक) पार्टी होस्ट कर सकते हैं। अपनी पार्टी के लिए कोई खास पीरियड या युग सेलेक्ट कर पूरा डेकोरेशन उसी हिसाब से करें। उस दौर के स्टैंप्स, सुपरहीरोज़, बॉलीवुड पोस्टर्स और खास डिज़ाइन वाले कुशन कवर्स से अपना घर सजाएं। गेस्ट्स को इनवाइट करते समय ही थीम के बारे में बता दें, जिससे कि वे उसी हिसाब से ड्रेस अप होकर आएं। ग्रुप में जो म्यूज़िक लवर हो, उसे पहले ही उस टाइम वाले म्यूज़िक का कलेक्शन अरेंज करने का काम सौंप दें। अगर सारी तैयारियां करके थक गए हों तो फ्रेंड्स को एक-एक डिश लाने के लिए भी कहा जा सकता है। इससे मेन्यू में वरायटी मिल जाएगी और आप बिना किसी टेंशन के पार्टी एंजॉय कर सकेंगे।


retro


अब बिना देर किए अपनी पार्टी की तैयारियां शुरू कर दीजिए। थीम सेलेक्ट करने के बाद गेस्ट लिस्ट और मेन्यू बनाने के साथ ही ढेर सारी शॉपिंग भी तो करनी है। हैप्पी न्यू ईयर 2018!

Subscribe to POPxoTV