2017 में ऑफ एयर हुए टीवी शोज़ की लिस्ट|POPxo Hindi | POPxo

2017 में बड़े सितारों से सजे ये 5 टीवी शोज़ हुए ऑफ एयर

2017 में बड़े सितारों से सजे ये 5 टीवी शोज़  हुए ऑफ एयर

एक धारावाहिक के सफल होने के पीछे बहुत लोगों की मेहनत होती है। ऑनस्क्रीन नज़र आने वाले किरदारों के साथ ही एक बड़ी टीम ऑफस्क्रीन भी अपनी अहम ज़िम्मेदारियां निभा रही होती है। इतनी प्लैनिंग और मेहनत के बावज़ूद कभी अचानक से शो की टीआरपी के कम हो जाने या दूसरी वजहों से इन टीवी शोज़ को ऑफ एयर करना पड़ता है। 2017 में हमेशा सुर्खियों में जगह बनाए रहे ये बड़े टीवी शोज़ ऑफ एयर हो गए।


इस प्यार को क्या नाम दूं 3


इस धारावाहिक के सबसे पहले भाग को दर्शकों का इतना प्यार मिला था कि इसके मेकर्स को बीच में 10 एपिसोड की एक वेब सीरीज़ लॉन्च करनी पड़ी थी। इसके मुख्य किरदार बरुण सोबती की भारी फैन फॉलोइंग के चलते शो को एक नई कहानी के साथ रीलॉन्च किया गया था। मगर फैंस को बरुण के साथ सनाया ईरानी को देखने की इतनी आदत हो गई थी कि उन्होंने शिवानी तोमर के साथ बरुण की नई पेयरिंग को सिरे से नकार दिया। इस वजह से शो की टीआरपी कम होती गई और आखिरकार इसे जल्दी बंद करने का अहम फैसला लिया गया। दर्शकों को अभी भी बरुण और सनाया को साथ में देखने का खासा इंतज़ार है।


क्वीन्स हैं हम


5 युवा महिलाओं के इर्द-गिर्द रची गई इस कहानी का कॉन्सेप्ट बेहद नया और प्रभावी था। इस शो में दिल्ली की 5 ऐसी बेस्ट फ्रेंड्स की कहानी थी, जो अलग-अलग विचारों व परिवेश से संबंध रखने के बावज़ूद किन्हीं वजहों से आपस में जुड़ी हुई थीं। घर, ऑफिस व तमाम प्रकार की सामाजिक ज़िम्मेदारियों के बाद बचे अपने समय को वे साथ में गुज़ारना पसंद करती थीं। रेटिंग चार्ट पर अपनी खास जगह न बना पाने के कारण इस शो को जल्दी बंद करना पड़ा था। माना जाता है कि यह अमेरिकन शो ‘सेक्स एंड द सिटी’ पर आधारित था।


Screenshot %2818%29


पहरेदार पिया की


इस शो के शुरुआती प्रोमोज़ और यूनीक कॉन्सेप्ट ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा था मगर शो के ऑन एयर होते ही इसे काफी नकारात्मक प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा था। इसमें दिखाई गई 9 वर्षीय रतन और 18 वर्षीया दिया की प्रेम कहानी को बिलकुल भी पसंद नहीं किया गया था। इस शो को बाल विवाह को प्रमोट करने वाला माना जा रहा था। यूनियन कैबिनेट मिनिस्टर ऑफ टेक्सटाइल्स एंड इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग, स्मृति ईरानी को संबोधित एक ऑनलाइन पिटीशन में दर्शकों ने इस आपत्तिजनक शो को बैन करने की मांग दर्ज की थी, जिसके बाद चैनल ने इसके प्रसारण पर रोक लगा दी थी।


Screenshot %2820%29


बेहद


कुशाल टंडन व जेनिफर विंगेट के इस शो को दर्शकों ने शुरुआत से ही सिर आंखों पर बिठाया था। इस शो को अचानक से बंद नहीं किया गया, बल्कि मेकर्स ने पहले ही साफ कर दिया था कि इसके 260 एपिसोड्स ही प्रसारित किए जाएंगे। पहले इसे अक्टूबर में ही ऑफ एयर किए जाने की खबरें आईं थीं मगर दर्शकों की भारी मांग पर शो को नवंबर तक के लिए एक्सटेंड किया गया था। कहानी को कई साल आगे बढ़ाए जाने के बावज़ूद इसकी रेटिंग्स पर खासा असर नहीं पड़ा था।


Screenshot %2825%29


सुहानी सी एक लड़की


तीन वर्षों तक सफल प्रसारण के बाद चैनल ने इस शो को बंद करने का फैसला लिया था। 2 बार जनरेशन लीप दिखाने के बावज़ूद यह शो रेटिंग चार्ट में अपनी जगह बनाए रख पाने में सफल रहा था। इस शो ने नवोदित कलाकार राजश्री रानी को खासी पहचान दिलाई। समाज में चेहरे की रंगत को लेकर बनी धारणा को इस शो के माध्यम से दर्शाया गया था। ज़बर्दस्ती शो को आगे खींचते रहने के बजाय चैनल का इसे बंद करने का फैसला सराहनीय रहा।


Screenshot %2821%29


इन शोज़ के अलावा राजा चंद्र गुप्त मौर्य पर आधारित शो 'चंद्र नंदनी' भी कुछ दिनों में ही खत्म होने वाला है।

Read More from Entertainment

Load More Entertainment Stories