पार्टनर के दूर होने पर इन 9 तरीकों से खुद को रखें खुश | POPxo Hindi | POPxo

पार्टनर के दूर होने पर इन 9 तरीकों से खुद को रखें खुश

पार्टनर के दूर होने पर इन 9 तरीकों से खुद को रखें खुश

हर किसी की लाइफ में कुछ ऐसे दिन आते हैं, जब पार्टनर किसी काम या अवसर के सिलसिले में शहर से बाहर गया हो। हर रोज़ साथ रहने या मिलने में खुशी महसूस होना स्वाभाविक बात है पर कुछ दिनों का यह अलगाव रिश्ते में अधिक गहराई ला सकता है।जिन लोगों से हम रोज़ मिलते हैं, उनकी आदत पड़ने लगती है। ऐसे में जब पार्टनर को कहीं जाना हो तो मन बेचैन हो जाता है। पहला दिन तो यही सोचते हुए बीतता है कि बाकी के दिन अकेले करना क्या है। आप दोनों के मिलने या बात करने का जो खास समय होता है, उसे काटना तो और मुश्किल हो जाता है। अगर आपका पार्टनर भी कुछ दिनों के लिए आपसे दूर गया हुआ है तो आपका उसे मिस करना लाज़िमी है।


Day 1


यादों में न खोए रहें


किसी की आदत को कम करना आसान नहीं होता है इसलिए पार्टनर के जाने के बाद कुछ दिन तो बहुत बेसब्री में कटते हैं। उस समय तो लगता है कि बस पार्टनर वापस आ जाए या आप उड़ कर उसके पास पहुंच जाएं और आमतौर पर दोनों ही विकल्प किसी काम के नहीं होते हैं। बेहतर होगा कि उसकी यादों में खोए रहने के बजाय कुछ और काम कर लें।


miss u


जब कोई बात हो जाए


अगर पार्टनर 8-10 दिनों के लिए बाहर गया हो तो हो सकता है कि उस दौरान आपकी लाइफ में कोई ऐसी गुड/बैड न्यूज़ आ जाए, जिसे आप सबसे पहले उसी के साथ शेयर करना चाहते हों। इस स्थिति में परेशान होने के बजाय उसे कॉल या मैसेज कर वह बात बताएं। अगर यह मुमकिन न हो तो उसके वापस आने का इंतज़ार करने के अलावा कोई दूसरा तरीका नहीं हो सकता।


gud news


मी टाइम के लिए निकालें समय


पार्टनर के साथ होने पर हो सकता है कि आप खुद को बहुत टाइम न दे पाते हों। कोशिश कर ये कुछ दिन आप खुद के साथ गुज़ारें। क्यों न इस दौरान अपनी फेवरिट बुक्स पढ़ी जाएं या मूवीज़ देखी जाएं? खुद को उन कामों में व्यस्त रखें, जिनमें पार्टनर की बहुत याद न सताए।


me time


दोस्तों से मिलें-जुलें


अगर आप अपने पार्टनर के बहुत क्लोज़ हैं तो हो सकता है कि दोनों अपने दोस्तों से मिलने भी साथ जाते हों। अब वह यहां नहीं है तो खुद को घर में कैद करने के बजाय अपने खास दोस्त से मुलाकात कर लें। इससे आप साथ में क्वॉलिटी टाइम तो बिता ही सकेंगे, पार्टनर के साथ न होने का गम भी कुछ कम हो जाएगा।


गुस्सा आना नॉर्मल है


अगर दूसरे शहर जाकर पार्टनर तय समय पर कॉल या मैसेज न कर पा रहा हो तो थोड़ा गुस्सा आना स्वाभाविक है। हो सकता है कि वह वहां कुछ काम में फंस गया हो या नेटवर्क प्रॉब्लम हो पर दूर रह रहे व्यक्ति के लिए यह बात समझना आसान नहीं होता है। ऐसे में जब भी गुस्सा आए तो साथ बिताए यादगार पलों को याद कर मुस्कुरा लें।


smile


छिपाना आसान नहीं


आपकी हरकतों से आपके आसपास सभी को पता चल जाता है कि आपका पार्टनर कहीं बाहर गया हुआ है। अगर आप अपनी फीलिंग्स को छिपा नहीं पाते हैं तो आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स शेरो-शायरी और काउंटडाउन स्टेटस से भरने लगते हैं।


status


कपल्स का दिखे प्यार


इस दौरान आपको जहां कहीं भी कपल नज़र आएंगे, आप अपने पार्टनर को और ज़्यादा मिस करने लगेंगे। मन ही मन अगर आप यह सोचने लगें कि पार्टनर के वापस आने पर आप उससे लड़ेंगे-झगड़ेंगे नहीं तो चौंकिएगा मत। यह अलग बात है कि वापस आने पर आप इसी बात पर लड़ने लगें कि वह इतने दिनों के लिए गया ही क्यों।


watching couple


वापस आते ही बढ़े प्यार


कई दिन दूर रहने पर एक-दूसरे की कमी शिद्दत से खलने लगती है। ऐसे में वापस आते ही बिना किसी देरी के एक-दूसरे को गले लगा लें। इस दौरान आपकी मैथ थोड़ी गड़बड़ा भी सकती है। जब आप दूर हटेंगे तो हो सकता है कि आप पार्टनर की 8 दिन की इस छुट्टी को 16 दिन बता कर झगड़ने लगें। भई, पार्टनर के बिना हर लम्हा अधूरा सा लगने लगता है इसलिए उन दिनों को काटना मुश्किल हो जाता है और दिन बड़े लगने लगते हैं।


hug


ये भी पढ़ें :


इन 8 कपल गोल्स से लिखें प्यार की नई परिभाषा


इन 9 तरीकों से जानें कि पार्टनर आपको ‘चीट’ कर रहा है!


सोशल मीडिया फ्रेंड से पहली बार मिलने पर इन 8 टिप्स का रखें ध्यान


अपने रिलेशनशिप स्टेटस के हिसाब से पार्टनर के साथ बिताएं यादगार दिन

Read More from Lifestyle

Load More Lifestyle Stories