आपकी शादी के लिए 8 कूल वेडिंग इनवाइट्स आइडियाज़!

आपकी शादी के लिए 8 कूल वेडिंग इनवाइट्स आइडियाज़!

शादी के मौके पर आजकल किसी को इतनी फुर्सत नहीं मिलती है कि वह चांदनी चौक जाकर खूबसूरती से डिजाइन किये गये वेडिंग कार्ड की तलाश करे। अब समय बदल गया है और इसके साथ ही वेडिंग कार्ड्स यानि वेडिंग इनवाइट्स का स्टाइल भी बहुत बदल गया है। अब आपको मुश्किल से ही वह पुराना पालकी प्रिंट वाले और गोल्ड चमाचम क्रिस्टल्स वाले ट्रैडीशनल कार्ड्स देखने को मिलते होंगे। अब चाहे डिजाइन की बात करें या फिर कॉन्सेप्ट की, बहुत कुछ नया और इंटरेस्टिंग आ गया है और हम आपके लिए कुछ कूल और क्विर्की आइडियाज़ लेकर आए हैं। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपकी शादी के कार्ड्स के बारे में लोग बात करें तो ज्यादा सोचिये नहीं, हम आपको वह सब दिखाने वाले हैं जो इस वेडिंग सीज़न में ट्रेंड में चल रहा है।


1. कैसेट कम वेडिंग इनवाइट्स


1 Wedding invites
फोटो सौजन्य: Pink Whistle Man


जी हां, यह बिलकुल नया ट्रेंड और कॉन्सेप्ट है जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है और जिसे पहले कभी नहीं देखा गया, लेकिन फिर भी यह आपको 90 के दशक के खूबसूरत दौर में ले जाएगा। और हमें पता है कि यह आपको जरूर पसंद आएगा। कैसेट प्रिंट वाले पोस्टकार्ड और साथ में एक इनविटेशन नोट… , क्या यह आपको इससे ज्यादा क्यूट कुछ मिला है ?


2. प्रकृति का ख्याल करें, कागज़ बचाने के लिए ई-कार्ड्स भेजें


 2 wedding invites


फोटो सौजन्य : Art-is-tick


इस डिजिटल युग में , जब सब कुछ डिजिटल हो चुका है, आपके वेडिंग कार्ड्स भी प्रिंटेड क्यों रहें ? ऑनलाइन हो जाएं और अपने गेस्ट्स को प्रिंटेड कार्ड्स की जगह ई-इनवाइट भेजें। ऑनलाइन इनवाइट्स आपको आपके हर गेस्ट के लिए पर्सनल कार्ड भेजने का विकल्प भी देता है। खास बात यह भी है कि इससे आप हैंड डिलीवरी के झंझट से भी मुक्ति पा लेंगे। इस ऑसम व्हाट्सएप इनवाइट को भी जरा देख कलें।


3. रस्टिक फील के साथ इन्नोवेटिव भी


3 wedding invites


फोटो सौजन्य : Perfect Invites


अगर आपकी शादी की थीम रस्टिक है तो क्यों न आपकी शादी का कार्ड भी इसी थीम पर आधारित हो? कुछ रचनात्मक करें और इस थीम पर कोई अच्छा सा इन्नोवेटिव आइडिया सोचें। आप रिफरेंस के लिए इस इमेज को भी ले सकते हैं।


4. वेडिंग कप्पा : चाय के एक कप के साथ बहुत कुछ हो सकता है


4 wedding invites


फोटो सौजन्य : Create a flutter


एक ऐसा वेडिंग इनवाइट जो चाय के एक कप के साथ आता है… रिफ्रेशिंग है ना? चाय के प्रेमी इसे ज्यादा अच्छी तरह  समझ सकते हैं। अपने वेडिंग इनवाइट को Earl Grey, दार्जिलिंग, सीलोन और आसान चाय के अलग- अलग फ्लेवर्स के साथ भेजें।


5. इसे फ्रेम करवाएं, हमेशा के लिए!


5 wedding invites


फोटो सौजन्य: Varda


यह थोड़ा सा महंगा हो सकता है लेकिन आजकल ट्रेंड में चल रहा है। अगर हम आजकल की ज्यादातर मूवीज़ में शादी के कार्ड्स फ्रेम करवाकर कूल बॉक्स में पैक करके भेजे जा रहे हैं। बस, इससे ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। इस वेडिंग कार्ड में फ्रेम्ड क्यूट लिटल मंडप को देखकर आप अंदाज़ लगा ही सकते हैं।


6. शिट जस्ट गौट रियल, लिटरली!





आपकी शादी आखिरकार आ ही गई। सब कुछ फैला पड़ा है तो सफाई करने और हाथ बंटाने के लिए अपने दोस्तों को बुला ही लें। स्कॉच की यह बोतल सिर्फ एडवांस पेमेंट है। अपनी सेल्फी लें और हम वायदा करते हैं कि आपको और भी बहुत कुछ मिलेगा। यह ऐसी शादी होगी जहां सभी आना चाहेंगे।


7. थ्रीडी हो जाएं


FB Wedding invites


सिर्फ मूवीज़ को ही थ्रीडी क्यों देखना? जब आप अपने वेडिंग कार्ड्स को भी थ्रीडी एंगल दे सकते हैं? इन्नोवेटिव होकर अपने वेडिंग कार्ड में भी ऐसे ही थ्रीडी पॉप अप्स बनवाएं। यह आपकी पॉकेट को थोड़ा सा भारी लगेगा लेकिन आपके गेस्ट पर काफी अच्छा असर भी करेगा।


8. थीम है तो थीम पर ही हों इनवाइट




 

A post shared by POPxo Wedding (@popxo.wedding) on




डेस्टिनेशन वेडिंग के इनवाइट्स भी स्पेशल होने चाहिए। खासतौर पर तब जब यह एक बीच वेडिंग हो। जब आपको अपने गेस्ट को बीच पर बुलाना हो तो आप सभी को भी और ज्यादा क्रिएटिव होना होगा। कुछ शैल्स लें, पर्ल्स ले, स्टोन्स लें और एक छोटे से जार में भर लें। अब इसे एक स्वीट से नोट के साथ  एक बॉक्स में पैक कर दें।


फीचर्ड इमेज: रवीश कपूर इनविटेशंस


इन्हें भी देखें -


1.  ब्राइडल मेकअप करते वक्त बचें इन 15 मेकअप मिस्टेक्स से 


2.  अपनी शादी पर फॉलो करें ये 5 थीम बेस्ड ब्राइडल मेकअप लुक्स


3.  आपकी भी शादी होनेवाली है, तो फॉलो करें ये वेडिंग ट्रूज़ो चेकलिस्ट


4.  सेलिब्रिटीज़ के ब्राइडल मेकअप लुक्स भी ट्राय कर सकती हैं होनेवाली दुल्हन