ये 7 बातें उससे कभी न कहो जिससे तुम प्यार करते हो!

ये 7 बातें उससे कभी न कहो जिससे तुम प्यार करते हो!
कौन नहीं चाहता कि उसकी relationship successful हो और आप जिससे प्यार करते हैं वो भी आपको उतना ही प्यार करे। एक relationship में respect देना उतना ही ज़रूरी है जितना लेना है। लेकिन बहुत बार हम बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देते हैं और बाद में अफसोस करते हैं कि “यार ये नहीं कहना चाहिए था !” वो कहते हैं न...कमान से निकला तीर और मुंह से निकली बात कभी वापिस नहीं आती। इसलिए रिश्ता चाहे जितना भी करीबी या गहरा क्यों न हो..बोलने से पहले सोचना ज़रूर चाहिए। कुछ ऐसी बातें हैं जो आपको बिल्कुल नहीं बोलनी चाहिए खासतौर से उस इंसान को जिससे आप प्यार करती हैं। क्या हैं वो बातें.. जानिए-

1. “इसे ignore कर दो”resized 1


बहुत बार ऐसा होता है कि आपके relationship में problems आ जाती हैं या कुछ misunderstanding हो जाती है, तो उसको कभी ignore करने के लिए न कहें। इससे ऐसा लगता है जैसे आप उसकी care ही नहीं करतीं। अगर आप अपना रिलेशन ख़राब नहीं करना चाहती हैं तो problems को नज़रअंदाज़ करने के बजाए बात करके सुलझाएं।

2. “मैं बहुत मोटी हूं“


ये सब nonsense बातें न करें। कोई भी कभी भी अपने पार्टनर से ये सब नहीं सुनना चाहता ..आपका पार्टनर आपको पसंद करता है, प्यार करता है इसलिए आपके साथ है। अपने लुक को लेकर ये inferiority complex किसी को अच्छा नहीं लगता। इससे ऐसा लगता है कि आप खुद को लेकर बहुत insecure हैं और आप कभी believe नहीं करती जब वो आपको कभी भी कोई भी compliment देता है।

3. “नेवर माइंड”resized 3


इसके दो मतलब हो सकते हैं, पहला कि तुम कुछ बोल रही थीं और ज़रा सा बोलते ही रुक गईं क्योंकि तुम्हें ऐसा लगता है कि तुम्हारे पार्टनर का क्या reaction होगा और दूसरा ये कि तुमने सब बोल दिया अपने patience की boundary को तोड़ते हए और लास्ट में ये बोल दिया कि “नेवर माइंड”। आपके ये दो शब्द दिखाते हैं कि या तो आप उस issue को लेकर सीरियस ही नहीं हैं या फिर confused हैं।

4. “मेरा ex ऐसा करता था“


चाहे अच्छी चीज़ हो या बुरी, अपने ex और current को कभी compare न करें...इससे आपके रिलेशन पर गलत असर पड़ सकता है और longitivity भी कम हो जाती है।

5. “मैं ठीक हूं”resized 5


अगर आप अपने relationship को ever lasting बनाना चाहती हैं तो आपको ईमानदार और straightforward बनना पड़ेगा अपनी फीलिंग्स को लेकर और अगर उसको आपकी इस चीज़ से प्रॉब्लम है तो शायद आपको नया boyfriend ढूंढने की ज़रुरत है।

6. "तुमने मेरी फ़ोटो like नहीं की”


अब वो पूरे time आपकी प्रोफाइल खोलकर थोड़ी बैठा रहेगा कि कब आप फ़ोटो डालें और वो like करे! इन चीज़ों से वो irritate हो जाएगा।

7. “मुझे तुम्हारे फ्रेंड्स पसंद नहीं हैं"


resized 7


जिस तरह आपके लिए आपके फ्रेंड्स ज़रूरी हैं, उसी तरह उसके लिए उसके दोस्त भी हैं ..अगर आप ऐसे बोलेंगी तो उसे बुरा लगेगा और आपके रिलेशन में दरार आ सकती है।

GIFs: Giphy

यह भी पढ़ें: लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !

यह भी पढ़ें: इन 13 तरीकों से लड़के कहते हैं I Love You! (वो भी बिना बोले)