Dresses From Old Saree - पुरानी साड़ियों को दे नया लुक, Recycle Old Clothes, साड़ी का सूट कैसे बनाये, Purani Saree Ka Use, पुरानी साड़ी का उपयोग | POPxo

पुरानी साड़ियों को दें नया लुक इन 7 तरीकों से! - Dresses From Old Saree

पुरानी साड़ियों को दें नया लुक इन 7 तरीकों से! - Dresses From Old Saree

मम्मी के वार्डरोब में ढेर सी ऐसी साड़ियां होती हैं, जिन्हें वो नहीं पहनती। मम्मी का वार्डरोब खोलकर तो देखिए आप इस बात से इनकार नहीं कर पाएंगी। इन ढेर सारी unused साड़ियों का कारण होता है, या तो आउट ऑफ फैशन हो गई हैं या मम्मी का इनसे मन भर गया है। खैर कारण जो भी हो आपकी तो चांदी ही चांदी है! कैसे? पहली बात, मम्मी इन साड़ियों को यूज़ करने से मना नहीं करेंगी। दूसरी बात, थोड़ी सी क्रिएटिविटी से आपके वार्डरोब का साइज़ बड़ा हो जाएगा। वो भी बिना किसी बड़े Investment के। तो आइए बात करते हैं कि पुरानी साड़ियों को नया ट्विस्ट कैसे दिया जा सकता है।

Table of Contents

    पुरानी साड़ी से बनाइये ये बेहतरीन ड्रेसेज - Dresses From Old Saree

    ब्रॉकेड सिल्क या बनारसी साड़ी

    ऐसा ज़रूर होगा कि मम्मी के पास ब्रॉकेड सिल्क साड़ी या बनारसी साड़ी हो। हुमा कुरैशी के इस डेढ़ इश्कियां लुक से आप एक परफेक्ट आइडिया ले सकती हैं, इन साड़ी से फुल स्लीव्स पार्टी वियर कुर्ता बनाने का। इसके साथ मैच करता हुआ प्लेन फैब्रिक खरीदें और प्लाज़ो, पैरलल या सलवार जो पसंद हो बनवा लें। शिफॉन के प्लेन दुपट्टे पर आप साड़ी के किनारे की एम्ब्रॉइड्री लगवाकर इसे हैवी लुक दें। आपकी पार्टी वियर ब्रैंड न्यू ड्रैस तैयार है!!

    इट्स दुपट्टा टाइम

    अभी एक दो साल पहले आप जिन पोलका डॉट्स से introduce हुई हैं, वो तकरीबन दो दशक से आपकी मॉम के वार्डरोब में बंद पड़े मिलेंगे। क्योंकि मम्मी के टाइम इनका बहुत ट्रेंड था। साथ ही प्रिंटेड ज़री बॉर्डर साड़ी हिंदुस्तान की हर महिला के पास ज़रूर मिलेगी। अब आप मम्मी की इन पुरानी साड़ियों को निकालिए और अपनी पसंदीदा पाइपिन के साथ स्टॉल और दुपट्टा तैयार कर लीजिए। इन्हें आप जींस कुर्ते के साथ या अपने सलवार सूट के साथ टीम-अप कर सकती हैं।

    प्लेन जॉर्जट साड़ी

    परिणीति के इस लुक से इंस्पायर होइए और मम्मी की प्लेन जॉर्जट साड़ी के साथ मैचिंग प्रिंटेड फैब्रिक खरीदकर पाइए डिज़ाइनर सूट। जी हां परिणीति जैसा स्टनिंग लुक पाना इतना ही आसान है। प्लेन जॉर्जट के साथ आप जिक-जैक या लहरिया प्रिंट का फैब्रिक भी मैच कर सकती हैं।

    परफेक्ट मैच

    दो प्लेन साड़ी को परफेक्टली टीम-अप कर आप पा सकती हैं एक परफेक्ट लांचा। करीना के इस लुक पर गौर कीजिए और फिर मम्मी की वार्डरोब में नज़र दौड़ाइए। आपको परफेक्ट मैच के लिए दो साड़ियां मिल ही जाएंगी। अब आपको देखना है कि upper half में कौन-सा कलर अच्छा लगेगा और lower half में कौन-सा कलर सही रहेगा। इसके साथ ही आपको चाहिए होगा कुछ मीटर प्लेन गोल्डन गोटा। डिटेलिंग के लिए आप कुछ करना ही नहीं चाहतीं, तो बस बूटिक पर साड़ी देकर डिज़ाइन बता दीजिए आपका लांचा तैयार हो जाएगा!

    प्रिंटेड वॉर्डर वाली प्लेन साड़ी

    अगर मम्मी की अलमीरा में प्रिंटेड बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी है तो आप पा सकती हैं, करीना जैसे लुक वाला लॉग कुर्ता। नहीं तो प्लेन साड़ी पर किसी दूसरी प्रिंटेड साड़ी को कट कराकर भी बॉर्डर लगवा सकती हैं। प्रिंटेड बॉर्डर वाली साड़ियों का पल्लू अक्सर प्रिंटेड होता है। अगर इस साड़ी के साथ भी ऐसा ही है तो आप इस पल्लू में प्लेन फैब्रिक एड कर डिज़ाइनर दुपट्टा तैयार करा सकती हैं। तैयार कुर्ते और दुपट्टे को अपने प्लेन जूड़ीदार या लैगिंग के साथ कैरी करें।

    पिनटक कुर्ता

    प्लेन कॉटन साड़ी से आप एक स्टाइलिश कुर्ता बना सकती हैं। जी हां प्लेन फैब्रिक पर पिनटक स्टिचिंग का कुर्ता बेहद खूबसूरत लगता है। अगर आप ऐसा कुर्ता बनवाती हैं तो आपको सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आपका ये कुर्ता कभी out of fashion नहीं होगा। मूड और ऑकेज़न के हिसाब से आप इसे प्लेन या प्रिंटेड सलवार के साथ कैरी कर सकती हैं। फिर आप कॉलेज़ गोइंग हैं या प्रोफेशनल कुर्ते का ये बेस्ट option है आपके लिए।

    मैरिज़ सूट

    सितारा वर्क साड़ी। नाम आते ही मुस्कुरा दी आप और दिमाग में तुरंत क्लिक हुआ कि मम्मी की ऐसी साड़ी कहां रखी हैं? है ना! तो जल्दी से उस साड़ी को निकालिए और ट्रेंडी लेस बॉर्डर के साथ उस सितारा साड़ी से सलवार सूट तैयार करा लीजिए। फिर इसके साथ प्लेन नेट विद वॉर्डर या कोई भी दुपट्टा कैरी कर आप तैयार हो सकती हैं किसी भी शादी, मेंहदी या हल्दी फंग्शन के लिए।