इन 7 तरीकों से आइस क्यूब बढ़ाती है आपकी ब्यूटी और ग्लो - Beauty Benefits Of Ice Cubes

इन 7 तरीकों से आइस क्यूब बढ़ाती है आपकी ब्यूटी और ग्लो - Beauty Benefits Of Ice Cubes

छोटी-सी आइस क्यूब आपकी ड्रिंक का टेस्ट कई गुना बढ़ा देती है, जी! आपकी इस प्यारी मुस्कान ने बता दिया है कि आप हमारी बात से सहमत हैं। यहां हम इस छोटी आइस क्यूब के बड़े फायदों के बारे में बात करेंगे। आपको जानकर खुशी होगी कि ये फायदे आपकी खूबसूरती से जुड़े हैं। क्योंकि गर्मियों में आप अपने चेहरे को दमकता हुआ बनाए रखने के लिए कई तरीके अपनाती हैं। हमेशा की तरह एक और आसान तरीका आपके लिए लेकर हम हाज़िर हैं

Table of Contents

    कूल-कूल आइस क्यूब से जुड़े हॉट-हॉट ब्यूटी टिप्स - Beauty Benefits Of Ice Cubes

    1. मेकअप करने के 5 से 10 मिनट पहले चेहरे और गर्दन पर आइस क्यूब लगाने से मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहता है।

    2.गर्मियों में आइस क्‍यूब चेहरे पर रगड़ें करने से चेहरे के पोर्स से गंदगी निकल जाती है और पोर्स टाइट हो जाते हैं। जिससे फेस पर ऑइल कम आता है।

    3. अगर आपको डार्क सर्कल हो गए हैं तो उस पर आइस क्‍यूब रगड़ने से वह चले जाते हैं। खीरे के रस को और गुलाब जल को मिक्‍स करके जमा लीजिए। इसे अपने चेहरे पर रब करिए और कुछ ही दिनों में चेहरे की रंगत देखिए।

    4. त्‍वचा पर से सन बर्न और मुंहासे हटाने के आप आइस क्यूब का प्रयोग कर सकती हैं। यह गर्मियों के लिए सबसे फिट दवाई है।

    5. चेहरे पर आइस क्यूब रगड़ने से स्किन टाइट और ग्लोइंग हो जाती है। किसी डे पार्टी में जाने से पहले आप फेस पर आइस क्यूब लगा लेंगी तो बिना मेकअप के भी खिली-खिली नज़र आएंगी।

    6. पानी में स्‍ट्रॉबेरी, संतरा, नींबू या फिर ग्रीन टी का बैग जमा कर बर्फ बना लें। फिर इसे बर्फ के टुकडे़ से अपनी त्‍वचा को रब करें। इससे आपकी स्किन खिल उठेगी।

    7. अगर आप सोकर उठी हैं और अपनी सूजी आंखों को नॉर्मल कर आपको जल्द कहीं जाना है, तो आइस क्यूब इसका सबसे अच्छा समाधान है।