इन 10 Steps से आपका Makeup लगेगा एकदम Natural!

इन 10 Steps से आपका Makeup लगेगा एकदम Natural!
हर कोई खास दिखना चाहता है। जाहिर है आप भी हमेशा भीड़ से अलग दिखने की कोशिश करती हैं। इस अलग लुक की चाहत को पूरा करने में आपका मेकअप बड़ा रोल प्ले करता है। अलग दिखने की चाहत उन ladies के लिए थोड़ी दिक्कत भरी रहती है जिन्हें मेकअप का शौक नहीं या उन्हें मेकअप पसंद नहीं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो हम आपके लिए लाए हैं आसान मेकअप टिप्स जो देती हैं आपको नेचुरल लुक

1. समय का ध्यान रखें


आप कितनी भी सादगी पसंद हों, तैयार होने के लिए कुछ समय ज़रूर बचाकर रखें। क्योंकि जब आप शांत मन से तैयार होती हैं तो स्किन पर एक नेचरल ताज़गी झलकती है। इसलिए लास्‍ट मूमेंट का इंतजार न करें। आपको क्या पहनना इसका सलेक्शन पहले से ही करके रखें। क्योंकि इसे डिसाइड करने में खासा वक्त लगता है। फिर ये इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि मेकअप से पहले ही आपको ड्रेसअप होना होता है।

2. आपके बाल2


ड्रेस और मेकअप के बाद नंबर आता है आपके बालों का। अगर बाल रफ हो रहे हों तो moisturizer क्रीम का यूज़ आप अपने बालों पर भी कर सकती हैं। इससे बाल जल्दी सेट होते हैं। यह option आप हेयर सीरम या जेल न यूज़ करने की स्थिति में apply कर सकती हैं। आप चाहें तो कोई हेयर स्टाइल बनाने की जगह अपने बालों को खुला रख सकती हैं। खुले बाल आपके सिंपल लुक को उभारते हैं।

3. टोनर न भूलें


मेकअप से पहले चेहरा फेसवॉश कर टोनर लगाना न भूलें। टोनर लगाने से मेकअप अच्छी तरह होता है और देर तक टिका रहता है।

4.फाउंडेशन के बारे में4


अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन चुनें। आपने शायद ध्यान न दिया हो, लेकिन हर 5 साल में आपको स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन बदलने की ज़रूरत पड़ती है। फाउंडेशन लगाने के बाद उसे हमेशा ब्रश से एकसार करें। ताकि ये पूरी स्किन पर एक जैसी रंगत दे।

5. कंसीलर से पहले ध्यान दें


कंसीलर चेहरे पर उम्र की रेखाओं को छिपाने में मदद करता है । इसे सिर्फ आंखों के नीचे काले घेरों और मुंहासे के दाग-धब्बों पर ही लगाएं ।

6. अगर झुर्रियां हों तो6


अगर आपको झुर्रियों की दिक्कत है तो क्रीम आई शैडो के use से बचें। पाउडर आई शैडो आपके लिए बेस्ट चॉइस है।

7. आई शैडो


नेचुरल मेकअप के लिए हमेशा न्‍यूड या न्‍यूट्रल कलर का आई शैडो लगाएं। यह नेचुरल भी लगता है और क्‍लासी भी। शिमर आई शैडो avoid करें। आईलाइनर या मस्‍कारा से अपनी आंखों को ऊपर और नीचे ना रंगे। पतला आइलाइनर या काजल लगाएं। दिन के समय मस्‍कारा न लगाएं।

8. दिन के समय रखें ध्यान


दिन के समय रोज़ी ब्लश यूज़ न करें और रात के समय इसे लगाते समय नाक से डेढ़ से दो इंच की दूरी से लगाना शुरू करें।

9. होंठो के लिए न्यूड शेड9


होंठो पर नेचुरल पिंक या न्यूड शेड की लिपस्टिक लगाएं।

10. लिपस्टिन टिकी रहेगी


सबसे पहले लिप्‍स पर कंसीलर लगाएं। उसके बाद जिस कलर की लिपस्टिक आप लगाने जा रही हैं उसी कलर के लिपलाइनर से होठों की आउटलाइनिंग करें। ऐसा करने से आपके लिप्‍स बहुत आकर्षक लगेंगे और आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।

Images: Shutterstock

यह भी पढ़ें: बड़ी आंखों की चाहत है तो आज़माएं ये मेकअप Tricks!

यह भी पढ़ें: मेकअप लगाकर भी लगें “बिना मेकअप” इन आसान tips से