ये बातें होती हैं जब आपको एहसास होता है कि आप बड़ी हो गई हैं! | POPxo
Home
ये बातें होती हैं जब आपको एहसास होता है कि आप बड़ी हो गई हैं!

ये बातें होती हैं जब आपको एहसास होता है कि आप बड़ी हो गई हैं!

हमें शायद खुद ही अहसास नहीं होता कि कब हमारे dolls से खेलने के दिन चले गए, कब हम कालेज में आ गए और कब हम कालेज से निकलकर independent हो गए! बड़े होने का यह अहसास कभी कभी हमें excite करता है तो कभी confuse! लेकिन कई छोटी छोटी बातें हमें इस बात का अहसास ज़रूर करा देती हैं कि अब हम बड़ी हो गई हैं! क्या हैं वो बातें बताते हैं-

1. आप अपना घर छोड़ती हैं

leaving homeपढ़ाई की वजह से या जॉब कि वजह से आपको अपना घर छोड़कर दूसरे शहर जाना पड़ता है। आप वहां खुद settle  होना सीखती हैं। अपना हर काम आप खुद करती हैं।

2. घर के important matters में आपकी भी राय ली जाती है

घर में renovation की ज़रुरत है या नहीं, कहां invest  करना ठीक रहेगा, पार्टी के लिए कौन सा venue  ठीक रहेगा, ये ऐसे matters हैं जहां आपकी opinion सुनी भी जाती है और मानी भी।

3. आपके रूम में आने से पहले knock किया जाता है

knockअब कोई भी हो, चाहे मम्मी भी, वो भी आपके रूम मे आने से पहले knock करती हैं। ये अजीब लगता है पर हां आपको बड़े होने का अहसास ज़रुर करवाता है।

4. आपकी मम्मी आपकी best friend बन जाती हैं

पहले आप सारी बातें पापा से share करती थीं। अब चाहे boyfriend की बातें हों या periods की प्रॉब्लम आप मम्मी से share करती हैं।

5. आप किसी भी समय फोन receive कर सकती हैं

phoneरात को फोन बजने पर पहले सब आंखे दिखाते थे। अब वो समझते हैं कि कोई important कॉल भी हो सकती है और आपका अपना circle  भी है।

6. कार की keys खुशी-खुशी आपको दे दी जाती है

अब आपके पास driving license भी है और carefully चलाने का experience भी। तो आपको गाड़ी चलाने से कोई नहीं रोकता। और तो और छोटे भाई को स्कूल छोड़ना हो या दादी मां को मंदिर, आप को ही याद किया जाता है।

7. आप अपने decisions खुद लेती हैं

आप future में क्या करना चाहती हैं, कहां काम करना चाहती हैं, और भी कईं important decisions आपको खुद लेने की आज़ादी मिलती है।

8. आप को समझ आता है अपने पेरेंट्स की बातों का मतलब

last pointयाद है जब वो कहते थे कि तुम बड़े होकर ही ये समझोगे। और ये सच साबित होता है। अब आप उनकी सलाह ज्यादा seriously लेती हैं।

9. जहां और भी है..

अब पूरी दुनिया आपके सामने होती है और आप उस दुनिया में खुद की पहचान बनाने के लिए तैयार हैं। बाउंड्रीज़ जैसी चीज़ अब आपको बेकार लगने लगती है! Gifs:Tumblr.com यह भी पढ़ें: हर लड़की चाहती है ये 10 ज़रूरी (और प्यारी) बातें अपने पार्टनर से यह भी पढ़ें: अकेले ट्रेवल करना चाहती हैं? पहले जान लें ये 10 बातें
प्रकाशित - अप्रैल 13, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड