अब पाएं खूूबसूरत और निखरी त्वचा बस एक रात में ! | POPxo
Home
अब पाएं खूूबसूरत और निखरी त्वचा बस एक रात में !

अब पाएं खूूबसूरत और निखरी त्वचा बस एक रात में !

अपने चेहरे को फ्रेश और फेयर रखने के लिए आप हर रोज़ या सप्ताह में कुछ दिन अपनी सुविधा के हिसाब से फेसपैक लगाती हैं। आज हम आपको उन फेसपैक के बारे में बताते हैं जिन्हें आप रात में यूज़ कर सकती हैं। इनमें कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें लगाकर आप सो सकती हैं। ऐसा नहीं है कि इन पैक को दिन में नहीं लगाया जा सकता, लेकिन रात को आप डायरेक्ट Pollution और Sunlight के कॉन्टेक्ट में नहीं आती हैं तो रात को इन्हें लगाने से जल्द रिजल्ट मिलता है। ये आपकी स्किन हाइड्रेट करते हैं।

1. नींबू/टी ट्री ऑइल और बादाम तेल मास्कmask1

टी ट्री ऑइल और बादाम तेल की कुछ बूंदे मिक्स करके फेस और नेक पर तब तक मसाज करें जब तक आपकी स्किन पूरे तेल को soak न कर ले। ये मास्क आपको एक्ने की दिक्कत से भी छुटकारा दिलाएगा। अगर आपको डार्क सर्कल और पिगमेंटेशन की दिक्कत है तो आप टी ट्री ऑइल की जगह नींबू का रस ले सकती हैं। ये आपको जल्द relief देगा।

2. टमाटर का जूस और शहद मास्क

टमाटर विटामिन A,C और E का बेहतरीन सोर्स है। ये आपकी स्किन पर astringent की तरह काम करता है और large pores, excess oil के साथ ही discoloration की दिक्कत से भी छुटकारा मिलता है और शहद आपकी स्किन को moisture और glow देता है। एक टेबलस्पून टमाटर के जूस में आधा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें और रात को लगाकर सो जाएं। बेडशीट और पिलोकवर पर स्पॉट न आएं इसके लिए इनके ऊपर कॉटन शीट बिछा लें।

3. शहद और विटामिन E-Oilmask3

आधा चम्मच शहद में इतना ही विटामिन-E ऑइल मिला लें। तैयार पेस्ट से चेहरे पर सर्कुलर मसाज करें और आधा घंटे बाद चेहरा धो लें। ये आपके चेहरे को ग्लोइंग और स्किन को हेल्दी रखेगा। मास्क लगाने से पहले फेसवॉश करना न भूलें।

4. क्यों ज़रूरी हैं ओवर नाइट फेस मास्क?

हर मौसम का सबसे अधिक प्रभाव चेहरे की त्वचा पर ही पड़ता है | इसीलिए चेहरे को फेस मास्क की ज़रूरत हमेशा रहती है। आपका डे शेड्यूल इतना टाइट रहता है कि आपको अपने लिए वक्त नहीं मिल पाता, आपकी इस समस्या का solution ओवरनाइट फेसमास्क ही है।

5. हाइड्रेशन और टोनिंग के लिएmask5

ओवर नाइट फेसमास्क आपकी त्वचा को नमी देता है और हाइड्रेट रखता है | इससे आपकी स्किन Young बनी रहती है | स्किन supple और soft होती है तो मेकअप जल्दी होता है और देर तक टिका रहता है। Images: Shutterstock यह भी पढ़ें: BB, CC क्रीम… हर लड़की को पता होने चाहिए ये Beauty Terms! यह भी पढ़ें: सोने से पहले: आपकी Beauty Sleep के लिए ज़रूरी हैं ये 7 काम
प्रकाशित - अप्रैल 7, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
1 शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड