टाइम कम है? ट्राय करें दो मिनट में बनने वाले ये 7 हेयरस्टाइल्स

टाइम कम है? ट्राय करें दो मिनट में बनने वाले ये 7 हेयरस्टाइल्स
जितना confuse आप इस बात के लिए होती हैं कि ‘आज क्या पहनूं??’ उतना ही ये सोचकर हो जाती हैं कि बाल कैसे स्टाइल करूं। ताकि look बोरियत भरा न लगे। फिर हर रोज़ उतना वक्त भी तो नहीं होता है न कि आप अच्छी तरह अपने बालों को स्टाइल करने में टाइम invest कर सकें। आपकी ये परेशानी इन 2 मिनट हेयर स्टाइल से दूर हो जाएगी!!

1.ये स्टालिश पोनी


1

आपके बाल लंबे हों या ब्लंट कट पोनी हमेशा ही अच्छी लगती है। खासकर गर्मियों में। फिर आप चाहें तो एक ही पोनी को कई तरीके से बना सकती हैं। हाई पोनी, मिड पोनी और लो पोनी के साथ ही ब्रेड्स के जरिए आप इसे अलग अंदाज़ दे सकती हैं।

2. स्टाइल विद इलास्टिक बैंड


hairstyle 2

एक इलास्टिक हेयरबैंड लें। अब अपने खुले बालों को बीच से दो भागों में Divide करें। इलास्टिक हेयरबैंड लगा लें। पहले लेफ्ट साइट से कुछ फ्रंट के कुछ बालों को बैंड से बाहर निकालकर हल्का सा ट्विस्ट करें और फिर इन्हें बैंड पर लपेट लें। ऐसा ही राइट साइड से भी करें। आप तैयार हैं!

3. जस्ट क्लच बन


hairstyle 3

अगर आपने आगे बालों में कटिंग करा रखी है तो इन्हें आगे की तरफ रखें। अगर नहीं तो सारे बाल पीछे की तरफ करें। अब लेफ्ट कान के ऊपर से थोड़े से बाल लेकर गुथकर हाफ ब्रेड बना लें। ऐसा ही राइट साइड भी करें। इन दोनों ब्रेड्स को बाकी सारे बालों के साथ पकड़कर थोड़ा सा ट्विस्ट करें और बड़ा क्लचर लगा लें।

4.मिड पार्टीशन


hairstyle 4

अपने बालों को लेफ्ट से राइट साइड की तरफ दो भागो में बांटे। अपने लेफ्ट कान के पीछे से बालों को दो भाग में बांटना शुरु करें और आगे के बाल आगे की तरफ और पीछे के बाल पीछे की तरफ करें। अब बीच में इलास्टिक हेयर बैंड लगा लें। आगे के बालों को थोड़ा सा ट्विस्ट करें और बैंड पर लपेट दें। फिर पीछे के बालों से बन या गुथी हुई चोटी बनाएं।

5. ट्विस्टी बन


twisted ban

फ्रंट से लेकर बैक तक अपने बालों को बीच से दो भागों में बांट लें। अब एक साइड के बाल लेकर सिर के बीच में पोनी बनाएं। इसके लिए पतले इसलास्टिक बैंड का use करें। अब दूसरी साइड के बालों से भी ऐसी ही पोनी बनाएं। अब इन पोनी को एक-साथ पकड़कर ट्विस्ट करें और बन बना लें।

6.Give some कर्ल


curl hair

आपके बाल लंबे हों या छोटे आप अपने सारे बालों की हाई पोनी बना लें और फिर हेयर कर्लर की मदद से उन्हें कर्ल दें। आप चाहें तो इस पोनी को ऐसे ही रहने दें या फिर इसे खोल दें और कर्ल्स को एंजॉय करें। आप इन बालों को आगे की तरफ से पफ बनाते हुए पीछे से खुला रखें या पूरे बालों क्लच करें ये बाल आपको eye catchy look देते हैं। इस हेयर स्टाइल के साथ कहीं भी जाने से पहले उस दिन शैंपू ज़रूर करें। शैंपू आपके बालों को volume देता है।

7. रोप ब्रेड पोनी


roap braid

अपने बालों की हाई, मिड या लो पोनी बनाएं। इस पोनी के बालों को दो लेयर में बांट लें। अब लेफ्ट हैंड के बालों की लेयर को राइट हेंड के बालों एक बार घुमाएं। अब ऐसा ही राइट साइड के बालों से एक बार करें और क्रम को जारी रखें। लास्ट में एक और रबरबैंड से इसे बांध लें।

Images: shutterstock

यह भी पढ़ें: #TryItToday: सभी को सूट करते हैं ये 6 WOW Hairstyles!

यह भी पढ़ें: इन 8 Hairstyles से घने दिखेंगे आपके हल्के बाल भी