क्यों अपने 20s में Single रहना है आपके लिए एकदम बेस्ट!!

क्यों अपने 20s में Single रहना है आपके लिए एकदम बेस्ट!!
Single रहना अपने आप में best feeling है! किसी की कोई चिंता नहीं , relationship की परवाह नहीं.. बस अपने आप में मगन और मस्त! इस उम्र में आप खुद से प्यार करना सीखें, दुनिया से नहीं। क्योंकि यह पल दुबारा नहीं आने वाला।

1. सफर


single-1

Single रहने का best part आप जानती हैं कि क्या है? हम बताते हैं- आप कहीं भी कभी भी घुमने जा सकती हैं! बिना यह सोचे कि मैं अपने boyfriend से पूछ लूं कि नहीं। तो enjoy करो girls.. :)

2. कोई जिम्मेदारी नहीं


मानते हैं कि आपके पास जिम्मेदारी के नाम पर job है, bills हैं और taxes हैं pay करने के लिए लेकिन कम से कम नखरे उठाने के लिए कोई boyfriend तो नहीं है न! और यही आपके लिए बेस्ट है!

3. कोई रोक-टोक नहीं


single-3

आप अब इतनी mature हो चुकी हैं कि अब आप अपने मम्मी-पापा को बोल सकें कि मैं इतनी बड़ी हो चुकी हूं कि अपना ख्याल रख सकती हूं।

4. अपनी boss खुद


काम, काम, काम और ढेर सारा काम...यही आपकी priority है! आप जितना चाहें अपने काम और अपने कैरियर पर फोकस कर सकती हैं और बिना किसी की चिंता किए अपने दिन के कितने भी घंटे अपने काम को दे सकती हैं। “उससे मिलने में मुझे देर हो जाएगी” जैसे ख्याल आपको परेशान नहीं करते!

5. कोई सेक्स की चिंता नहीं!


Avoid during sex

 

 

तो जब तक आप सुरक्षित सेक्स का अभ्यास कर रहे हैं, तब तक no worries .. इस एरिया को आप अपनी मर्जी से जितना चाहें explore कर सकती हैं। और अगर आप sexually active नहीं भी हैं तो ये चिंता करने की जरूरत तो बिल्कुल नहीं है कि आपके periods में देर क्यों हो गई!!

6. Big city life…


अगर आपके मन में ख्याल आए कि आपको दूसरे शहर में settle होना है तो एक पल के लिए भी सोचना क्यों?? just do it!! क्योंकि आप कोई relationship में नहीं हैं जिसके लिए आपको सोचना पड़े।

7. मस्ती की कोई हद नहीं


single-7

आप खुद के लिए time निकाल सकती हैं। आप decide कर सकती हैं आपको अपनी girl friends के साथ घूमना है, clubbing, पजामा पार्टी करनी है। तो अपनी यह आजादी enjoy करें girls..

8. सोने की आज़ादी


सुबह से रात तक काम और मस्ती करने के बाद जब आप अपने बेड पर जाती हैं तो जैसे चाहें वैसे सो सकती हैं….पूरा बेड आपका है after all!!!

9. आप अपने आप में best हैं


single-9

दूसरों की परवाह मत करें आप अपने आप में best हैं। ज़रूरी नहीं कि बाद में भी आपको अपने लिए इतना वक्त मिल पाए so enjoy now!!! अपने आप को pamper करें!

gifs: tumblr

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Shweta Sachdeva ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: ये 9 खुशियां आपको तभी मिलती हैं अगर आप Single हैं

यह भी पढ़ें: 20s में Single हैं? लोगों की ये 8 बातें करें बिल्कुल Ignore!