ये 5 खूबसूरत हेयर स्टाइल्स आपकी अगली समर पार्टी के लिए! - Hairstyles For Summer Party

ये 5 खूबसूरत हेयर स्टाइल्स आपकी अगली समर पार्टी के लिए! - Hairstyles For Summer Party

समर में जहां सेक्सी शॉर्ट्स पहनने का क्रेज होता है वहीं पसीने और उमस की चिंता। शॉर्ट्स जहां आपको खूबसूरत दिखाते हैं वहीं अपने हेयर स्टाइल को लेकर आप अक्सर कंफ्यूज हो जाती हैं। क्योंकि पार्टी में खास तो दिखना ही है तो हेयरस्टाइल ऐसा हो कि गर्मी कम से कम लगे। तो चलिए जानते हैं उन हेयरस्टाइल्स के बारे में जो आप समर में बना सकती हैं। 

Table of Contents

    हेयर स्टाइल्स, खास आपकी समर पार्टी के लिए - Hairstyles For Summer Parties

    वो Extended पोनी लुक

    shutterstock

    अगर आपके बाल छोटे हैं और आप लंबे बालों वाला लुक चाहती हैं, तो इसके लिए फोरहेड के पास वाले बालों का एक सेक्शन (क्राउन हेयर) छोड़कर पीछे के बालों में कंघी करें और पोनी बनाएं।आजकल बाजार में कई वैराइटी में स्टाइलिश ऐक्सटेंशन उपलब्ध हैं। लंबे बालों का ऐक्सटेंशन लेकर पोनी पर अटैच करें।अब आगे के बालों को एकदम सीधा (90 डिग्री) ऊपर की ओर उठा कर बैककौंबिंग करें। अब इन्हें बनाई गई पोनी के ठीक पास बॉबी पिन से अटैच करें और पोनी के बेस में लगाए गए रबरबैंड पर लपेट दें। बचे हुए बाल को जूड़ा पिन से टक करें। इनके साथ ही ड्रेस से मैच करता हुआ फ्लॉवर भी टक करें। ये आपके लुक को बूस्ट करेगा।

    बन बन बन - Bun Hairstyle

    shutterstock

    सारे बालों को कंघी कर पीछे करते हुए सेंटर में पोनी बनाएं | अब पोनी में रबड़बैंड की ही तरह स्टफिंग (नकली) जूड़ा फिट करें | अब पोनी की 1-1 लट को ट्विस्ट करते हुए स्टफिंग पर पिनअप करती जाएं और इनके ends को जूड़ा पिन से टक करती जाएं। जब सारी लटें स्टफिंग पर अच्छी तरह रैप हो जाएं तो बालों के ही बने कुछ नकली फूल जूड़े में अटैच करें। आप तैयार हैं पफेक्ट ट्रेडिशनल ड्रेस या नाइट गाउन लुक के साथ।

    क्राउन पोनी - Crown Pony

    shutterstock

    आगे यानी क्राउन पोर्रशन के एक सेक्शन बाल छोड़कर पीछे के बालों में बैक कॉम्बिंग करें। और अपनी पसंद के अनुसार हाई या बैक पोनी बना लें। अब आगे के बालों को लेकर हेयर स्प्रे करते हुए उन्हें अंदर की तरफ फोल्ड करके पिन-अप करें | इस तरह आपका हाई क्राउन तैयार हो गया। अब आप अपनी चेन स्टाइल हेयर एसेसरी से उसे डेकोरेट करें। आप चाहें तो चेन स्टाइल माथा-पट्टी भी इस्तेमाल कर सकती हैं। किसी भी मॉर्डन और इंडो वेस्टर्न ड्रेस पर आप इस हेयरस्टाइल को ट्राई करें। क्राउन पोनी के साथ हैंगिंग ईयरिंग्स आपके लुक को कहीं ज्यादा अट्रैक्टिव बनाएंगे।

    Folded पोनी विद क्राउन एंड कर्ल

    shutterstock

    आगे के बालों को छोड़कर पीछे पोनी बनाएं। पोनी को अंदर की तरफ मोड़ते हुए फिक्स कर दें| आगे की तरफ छोड़े गए बालों को ऊंचा उठाकर ट्विस्ट करते हुए कान के पीछे की तरफ पिनअप करें ताकि क्राउन एरिया उभरा दिखे। पिनिंग के बाद बचे हुए हेयर पार्ट्स को दो भागों में डिवाइड करें। पहले राइट साइड के बालों को ट्विस्ट करते हुए लट बनाएं और इसे कान के पीछे फिक्स कर दें। अब लेफ्ट साइड से भी यही करें। आपका हेयर स्टाइल कुछ इस तरह नज़र आएगा।

    फ्रंट पार्टिंग बन हेयरस्टाइल - Front Parting Bun Hairstyle

    अपने क्राउन एरिया के बालों को छोड़ते हुए बाकी बालों की बिना स्टफिंग की पोनी बनाएं। अब हेयर स्प्रे करते हुए पोनी से एक-एक लट निकालकर ट्विस्ट करते हुए रबड़बैंड पर रैप करती जाएं और इनके एंड्स को जूड़ा पिन से लॉक करती जाएं। सारी लटें लॉक करने के बाद इस हाइट पर बालों वाला स्टाइलिश जूड़ाकवर लगाकर पिन-अप कर दें। अब क्राउन एरिया के छोड़े गए बालों को बीच से दो भागों में डिवाइड करें। पहले राइट साइड के बाल लूज़ ट्विस्ट करते हुए कान के पीछे ले जाकर बॉबी पिन लगा दें और बचे हुए बालों को तैयार जूड़े के साथ टक-इन कर दें। अब ऐसा ही लेफ्ट साइड से भी ऐसा ही करें। बालों के बने इस जूड़ाकवर पर या कान के पीछे फ्लॉवर टक करें। आपके बालों के ट्विस्ट कुछ ऐसे होंगे और अब आप आप तैयार हैं समर के फ्रेश लुक में।