प्यूबिक हेयर रिमूवल से पहले याद रखें ये 7 बातें! | POPxo
Home
प्यूबिक हेयर रिमूवल से पहले याद रखें ये 7 बातें!

प्यूबिक हेयर रिमूवल से पहले याद रखें ये 7 बातें!

वैजाइना जैसी नाज़ुक चीज़ से जुड़ी हुई कोई भी बात होती है तो हम इस पर बात करने में झिझकते हैं जबकि इसके लिए हमें और ज्यादा कंसर्न्ड होना चाहिए। आज हम आपको वो बातें बता रहे हैं जो आपको ज़रूर ध्यान में रखनी चाहिए अपने प्यूबिक हेयर रिमूवल से पहले।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 1.शेव करें या वैक्स करें

1 चूंकि इस एरिया के बाल धीरे उगते हैं, इसलिए ऐसा नहीं है कि वैक्सिंग से आप इन्हें पूरी तरह से खत्म कर पाएंगी। ऐसे में आप शेव करें या वैक्स, दोनों उतने ही इफेक्टिव होंगे। वैक्सिंग में जैसे बाल खींचे जाते हैं वैसे हो सकता है कि इनग्रोन बाल रह जाएं और बाद में इन्फेक्शन भी हो जाए।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 2. हेयर रिमूवल क्रीम कैसी रहेगी

प्यूबिक हेयर हटाने का ये तरीका सबसे आसान है क्योंकि इसमें कोई दर्द नहीं होता। पर ये तभी ट्राय करें अगर आपकी स्किन एलर्जिक न हो। क्रीम के साथ मिले इंस्ट्रक्शन्स को भूल कर भी इग्नोर न करें।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 3. शेव के बजाय ट्रिमिंग

3 ट्रिमिंग का ये फायदा है कि आपको इनग्रोन हेयर फॉलिकल की समस्या नहीं होती। पर इसका दूसरा पक्ष ये भी है कि बाल उगने के साथ ही आपको खुजली होने लगेगी जिसके स्क्रैच आपकी स्किन पर देखने को मिल सकते हैं। इस तरीके से प्यूबिक हेयर रिमूवल के बाद बाल तेज़ी से बढ़ने लगते हैं।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 4. और अगर आप ओवेरवेट हैं तो..

आपके लिए ये खतरे की घंटी हो सकती है। ओवेरवेट लोगों में कॉम्प्लीकेशन्स तीन गुना ज्यादा हो सकते हैं क्योंकि उनकी स्किन बगल की स्किन से कर का मतलब है इन्फेक्शन के ज्यादा चांसेज़।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 5. प्यूबिक हेयर और STI

5 जी हां, इसमें STI (Sexually Transmitted Infections) का भी खतरा रहता है। दरअसल हेयर रिमुवल के बाद त्वचा और हेयर फॉलिकल्स खुले रह जाते हैं जिससे STI के वाइरस के बॉडी में घुसने के चासेज़ बढ़ जाते हैं।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 6. इनग्रोन हेयर से कोई खतरा नहीं है

आप प्यूबिक हेयर रिमूवल के समय वैक्सिंग या शेविंग के ज़रिए जब भी बाल निकालती हैं तो कुछ बाल स्किन के अंदर ही रह जाते हैं जो बाद में बड़े होते हैं, इससे खुजली होती है पर ये खतरनाक नहीं हैं।

प्यूबिक हेयर रिमूवल टिप 7. ये आपकी choice है

7 प्यूबिक हेयर हटाने का कल्चर सदियों से है पर ऐसा करना या न करना आपकी मजबूरी नहीं हो सकती। ये पूरी तरह आप पर निर्भर करता है कि आपको हेयर रिमूव करवाने हैं या नहीं। हां, लेकिन हाईजीन के लिए आपका इन्हें ट्रिम करवाना ही बेहतर होता है। images: shutterstock यह भी पड़ें: Healthy Vagina के लिए अपनाएं ये 10 टिप्स यह भी पड़ें: Vagina के बारे में ये 10 बातें आपको पता होनी ही चाहिए!
प्रकाशित - मार्च 8, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
-1 शेयर्स
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड