ये 10 बातें कहती हैं "He Is The One For You”!! | POPxo
Home
ये 10 बातें कहती हैं "He Is The One For You”!!

ये 10 बातें कहती हैं "He Is The One For You”!!

अगर प्यार में दिवानापन, पागलपन और एक दूसरे के लिए deep emotions न हो तो यह प्यार आपके वक्त़ की बरबादी ही है। हमारा प्यार और हमारी अटेंशन ऐसे किसी इंसान के लिए नहीं है जो इसे deserve न करता हो..तो आज हम आपको बता रहे है यह 10 चीजें जो आपको बताती हैं कि यही है वो स्पेशल जिसका इंतजार आपको था..

1. वो आपकी respect करता है

1-qualities-in-a-man (1) आपकी dreams और ambitions उसके लिए भी उतने ही important हैं जितने आपके लिए। girls क्या आपको पता है कई लड़के होते हैं जो लड़कियों की dreams की value नहीं करते और आपको ये inequality बरदाश करने की बिलकुल जरुरत नहीं है।

2. कड़ी मेहनत का उसे कोई डर नहीं

कोई फर्क नहीं पड़ता वह अमीर है या नहीं, अगर वो कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार है तो वह अपने और आपके सपनों को जरुर पूरा कर लेगा। चाहे उसके लिए उसे कितनी भी struggle करनी पड़ी , वह निश्चित रूप से जीवन में सफल होगा ।

3. वो अपने परिवार के लिए समर्पित होना चाहिए

what-to-look-for-in-a-guy-3 उसे अपने माता-पिता और अपने भाई बहन के प्रति प्यार होना चाहिए। अगर एक इंसान अपने blood related रिशतों से जुडे लोगों से प्यार नहीं कर सकता, उनकी care नहीं कर सकता तो हम उससे क्या कुछ और expect कर सकते है?

4. जिन्दगी को positive way में देखे

Life उसके साथ boring हो जाती है जो सिर्फ complain करता रहे। अगर ज़िंदगी की तरफ इंसान का नजरिया सिर्फ negative ही हो तो वो आपको सिर्फ de-motivate ही कर सकता है।

5. उसे हमेशा आपके साथ faithful होना चाहिए हर वक्त

5-qualities-in-a-man हर रिश्ते की नींव भरोसे से बनती है अगर आपके रिश्ते में वही नहीं है तो ऐसे रिलेशनशिफ का कोई फाय़दा नहीं। कोई न कोई एक दूसरे पर शक़ करे और misunderstandings हो..ऐसे रिश्ते से किसी को कैसे खुशी मिल सकती है!

6. उसे आपको हसाँना आना चाहिए

अगर आप उसके साथ जी भर के हँस सकती हैं चाहे कोई भी situation हो तो यकिन मानिए उसके साथ जिंदगी का सफर हँसी खुशी कट जाएगा।

7. वो emotionally mature होना चाहिए

qualities7 काफी लड़के अपनी मन की बात को और जो वो feel करते है उसे अच्छे से express नहीं कर पाते। आप एक grown up man की माँ तो नहीं बनना चाहेगी! so girls wait करें उसके लिए जो रिलेेशनशिप की responsibility बखूबी निभा सके। आप जानती हैं न सब्र का फल मीठा होता है।

8. उसमें ज़िंदगी के लिए एक जज़्बा होना चाहिए

इंसान में अगर कुछ सीखने, कुछ नया जानने का जज़्बा न हो..तो लाइफ कुछ बोरिंग सी हो जाएगी..क्योंकि यही जज़्बा तो लाइफ का मज़ा बनाए रखता है!

9. वो अच्छे दिल का, एक kind hearted इंसान हो

9-qualities-in-a-man आप अपनी जिंदगी ऐसे इंसान के साथ नहीं बिताना चाहेगी जो सिर्फ पैसों का मोल देखता है न कि लाइफ की उन छोटी-छोटी चीजों का जो अक्सर हमें खुशी देती है जैसे कि यादें, साथ में बिताया हुआ वक्त।

10. insecure और possessive न बाबा न !!

उसे आप पर trust होना चाहिए और आपको अपना own space मिलना चाहिए और आपकी खुद की एक पहचान होनी चाहिए अपने relationship में। एक insecure व्यक्ति आपसे आपके freedom छिनने की कोशिश करेगा पर उस negativity से जरा बच के। gifs: tumblr यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Shweta Sachdeva ने लिखी है। यह भी पढ़ें: ये तो होता ही है जब आपकी Bestie को Boyfriend मिल जाए!! यह भी पढ़ें: जब ब्वॉयफ्रेंड बन जाए पति: तैयार रहें इन 7 बड़े बदलाव के लिए
प्रकाशित - मार्च 23, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड