इन 8 तरीकों से Vagina रहेगी स्मेल फ्री

इन 8 तरीकों से Vagina रहेगी स्मेल फ्री

बात आपके Underarms smell की हो या फिर Vagina smell की। आपकी body से स्मेल सबसे पहले आपको आती है। अगर आप इस स्मैल के कारणों को दूर कर लेती हैं तो किसी को कुछ पता नहीं चलता। साथ ही आप फ्रेश फील करती हैं। आज बात करते हैं vagina से आने वाली स्मैल से छुटकारा पाने के तरीकों की…


1. सिपंल वॉटर


shutterstock_198405152


Vaginal area को हर बार वॉश करते समय जरूरी नहीं कि आप liquid, mild या medicated soap का इस्तेमाल करें। आप केवल सिंपल वॉटर से ही इसे वॉश करें। हल्के गर्म पानी की वॉश और भी सही होती है। रेग्यूलर सोप का यूज अपने लेडी पार्ट की सफाई के लिए कभी न करें। इसके कैमिकल्स यहां की सॉफ्ट-सेसेंटिव स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं।


2. नो लेसी पेंटी


लेस वाली खूबसूरत साटन और सिंथेटिक पेंटी आपको कितनी ही पसंद क्यों न हो, आपकी स्किन उस तरह के fabric को कुछ खास पसंद नहीं करती। जिस तरह हमारा सांस लेना ज़रूरी होता है, ठीक वैसे ही हमारी स्किन का सांस लेना भी ज़रूरी होता है। इस तरह के फेब्रिक में स्किन को proper air नहीं मिल पाती और irritation और suffocation की दिक्कत होती है। इसलिए cotton panty हमेशा ही बेहतरीन choice है।


3. सेक्स के बाद यूरिन


shutterstock_199477256


सेक्स के बाद वेजाइना को सिंपल पानी से वॉश करना और यूरिन जाना न भूलें। यूरिन जाने से vagina में गया कोई भी बैक्टिरिया (अगर गया है तो) पनप नहीं पाता। साथ ही किसी भी तरह के infection की संभावनाएं बहुत कम हो जाती हैं।


4. पेंटी फ्री नाइट्स


रात के समय, खासकर गर्मी और बरसात के season में रात को कॉटन के ढीले कपड़े पहनें और पेंटी फ्री होकर सोएं। जब घर की बड़ी ladies या आपकी गायनी आपको सोने से पहले inner remove करने के लिए बोलती है तो आप इसका मतलब केवल अपनी स्टाइलिश ब्रा से लेती हैं, जबकि आपकी cute panty पर भी ये बात उतनी ही लागू होती है।


5. खूब पानी पिएं


दिनभर में जितना ज्यादा पानी आप पी सकती हैं ज़रूर पिएं। अक्सर आपने नोट किया होगा कि आपके यूरिन का कलर यैलो हो जाता है। इसका कारण होता है आपका अपनी बॉडी को ज़रूरी मात्रा में water diet न देना। इससे कई बार आपको vaginal area में जलन की शिकायत भी होती है। साथ ही कम पानी पीने से आप यूरिन भी कम जाती है जिससे vaginal area में बैक्टिरया पनपने के चांसेज़ भी ज्यादा रहते हैं। जो स्मैल का कारण बनते हैं।


6. पैड चेंज करना


shutterstock_157499735


पीरियड्स के दौरान time to time पैड चेंज करें। साथ ही सिपंल पानी से वॉश भी करें। पीरियड्स के दौरान दिनभर में एक बार गायनी के सजेस्ट किए हुए वॉश या वेजाइनल वॉश जैसे कि v-wash से पूरे vaginal area को अच्छी तरह साफ करें। बिना कॉटन के कपड़े से साफ पानी साफ किए पेंटी न पहनें।


7. डिस्चार्ज के बारे में जानें


पीरियड्स के बाद वेजाइना से white discharge होना पूरी तरह normal है। ये vagina का Natural cleaning function है। जिसके जरिए वो खुद को क्लीन और मेंटेन रखती है। आपको तब तक इस डिस्चार्ज के बारे में परेशान होने की ज़रूरत नहीं है जब तक ये क्लीन, वाइट, पेस्ट की तरह और स्मैल फ्री है। अगर इसका कलर पीला या लाइट ग्रीन लगे और तेज़ स्मैल हो तो तुरंत गायनी को दिखाएं।


8. फ्रूट्स और दही


हेल्दी डाइट तो हमारे लिए हमेशा ही जरूरी होती है। ये आप जानती हैं। वेजाइना को हेल्दी रखने में दही का कमाल हम पहले भी आपको बता चुके हैं। रोज एक बाउल दही खाना आपकी vagina के लिए magically work करता है। वेजाइना का ph बैलेंस सही रखने और कई तरह के infections से दूर रखने का काम करती है।


यह भी पढ़ें:


Healthy Vagina के लिए अपनाएं ये 10 टिप्स


Irregular Periods से परेशान? आज़माएं ये 8 घरेलू नुस्खे


आपको यकीन नहीं होगा ये काम होते हैं गर्ल्स हॉस्टल में!


सेक्सटिंग की शुरआत करने के तरीके


अंडरवियर के साथ आप तो नहीं कर रहीं ये 8 गलतियां


आप सेक्स के लिए तैयार हैं लेकिन पार्टनर कैसे कहें