Dear Girls, शादी से पहले आपको लेने चाहिए ये फैसले अपने लिए…

Dear Girls, शादी से पहले आपको लेने चाहिए ये फैसले अपने लिए…
सबसे पहले तो Congratulations!! आप शादी कर रही हैं। ये आपकी जिंदगी की नई शुरुआत है और बेशक आप इसे अपने तरीके से करना चाहेंगी। Girls! इस बात से कोई खास फर्क नहीं पड़ता कि आप लव मैरिज कर रही हैं या अरेंज। फर्क इस बात से पड़ता है कि इस रिश्ते में जाने के लिए आप Mentally कितनी तैयार हैं?? हर ज़िम्मेदारी के बीच खुद अपने आपको Ignore न करें। इसके लिए ज़रूरी है कि कुछ फैसले अपने लिए भी लें…

1. Distance Create नहीं करेंगी


final 1नए रिश्तों के बीच ताल-मेल बैठाने में आपको बहुत Time और Energy की ज़रूरत होगी। ऐसे में आपका ज्यादातर वक्त कैसे निकल जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा। लेकिन इस सबके बीच अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कभी-कभी ही सही Call करती रहेंगी।

2. Friends के साथ Planning


कुछ समय के बाद ही सही लेकिन दोस्तों के साथ वैसे ही Outing और Short Trip प्लान करती रहेंगी, जैसे की अब तक करती रही हैं। ये आपकी Happiness और Lively रहने के लिए ज़रूरी है।

3. Clear करें ये बातें


final 3अपने कुछ Rights और Duties को लेकर अपने पार्टनर से बात करें। इससे आपको उसे समझने के साथ ही उसकी Family को समझने में भी Help मिलेगी। भविष्य में आने वाली ज़िम्मेदारियों के बीच, अपनी जगह और कंफर्ट का ध्यान रखें।

4. बीवी बनना न भूलें


ये सही है कि आप Modern और Economically Independent हैं। लेकिन फिर भी कभी-कभी ही सही उससे यूं ही कोई प्यारी सी डिमांड करें। ये किसी Dress, Jewellery या मूवी जाने की Demand भी हो सकती है। आपकी ये छोटी सी डिमांड उसे Feel Good देगी।

5. यूं ही दोस्तों को पार्टी पर बुला लेना


final 4ससुराल आपका नया घर है। वहां लोग और वहां का Culture दोनों ही आपके लिए नए हैं। ऐसे में वहां के माहौल में ढलने और माहौल को अपने हिसाब से ढालने की लगातार कोशिश करती रहें। परिवार में बात करने के बाद अपने दोस्तों को घर पर ही Tea-Party के लिए बुलाएं। इससे आपके दोस्त आपकी फैमिली से और आपकी फैमिली आपके दोस्तों से फ्रेंडली हो पाएगी। फिर इस नए घर को अपना बनाने में आपको देर नहीं लगेगी।

6. अपने फैसले लेना


किसी भी काम को पूछकर करना अच्छी बात होती है। लेकिन ऐसा सिर्फ इसलिए न करें कि ये आपका ससुराल है। इससे आपको इस घर को अपनाने में दिक्कत होगी। जैसे मम्मी के यहां आप किसी भी दोस्त के घर पहुंचकर मम्मी को कॉल करके बताती थी कि मैं यहां आई हूं...वैसे ही अपनी सासू मां और पति के साथ Bonding बनाने की कोशिश करें।

7. अधिकार जताना आपका अधिकार है


final 6सिर्फ उसकी चीजों पर ही नहीं, उस पर भी अधिकार जताना। प्यार के साथ उसे ये Realize कराना की आप Wife हैं और ये आपका राइट है। ऐसा इसलिए क्योंकि Guys अपनी Batter-Half और Beloved द्वारा Right जताया जाना पसंद करते हैं। Good Luck! आपकी नई ज़िंदगी आपके मन- मुताबिक हो!

Images: Tumblr.com

यह भी पढ़ें: कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?

यह भी पढ़ें: आपकी ज़िंदगी में Sex लाता है ये 10 बदलाव!