इन 8 तरीकों से आपके बूब्स लगने लगेंगे एकदम फैंटास्टिक!!

इन 8 तरीकों से आपके बूब्स लगने लगेंगे एकदम फैंटास्टिक!!

चाहे वो किसी भी शेप या साइज़ के हो, लेकिन कौन-सी ऐसी लड़की होगी जो गॉर्जियस बूब्स नहीं चाहेगी? हम आपको कुछ सिम्पल और आसान सी चीज़ें बताएंगे, जो आपके बूब्स को फैंटास्टिक दिखा सकती हैं। इन्हें आज से ही करना शुरू कर दीजिये और देखिये कैसे आप अपने ही बूब्स के प्यार में पड़ जाती हैं। आखिर ये आपके सबसे खास हथियार जो हैं! ;)


गॉर्जियस बूब्स टिप 1. रिंकल -फ्री रखने के लिए, पीठ के बल सोएं


 


point-1


 


आपके सोने का तरीका आपके बूब्स पर इफ़ेक्ट डालता है। अगर आपको उल्टे होकर या पेट के बल सोने की आदत है तो इसे जल्द बदल लें। पीठ के बल ही सोया करें। इससे आपके बूब्स रिंकल फ्री रहते हैं।


गॉर्जियस बूब्स टिप 2. चेस्ट के लिए भी ज़रूरी है सनस्क्रीन और मॉइश्चराइज़र


शॉवर के बाद जब आप बॉडी को मॉइश्चराइज़ करती हैं, उस वक़्त अपने ब्रेस्ट एरिया को मॉइश्चराइज़ करना ना भूलें; इससे आपके बूब्स की स्किन सॉफ्ट और दमकती रहेगी। आप ये भी जानती हैं कि यहां की त्वचा ज़्यादा नाज़ुक होती है, तो जाहिर-सी बात है कि उसे भी धूप से बचाने की ज़रूरत है। इसलिए सनस्क्रीन लगते वक़्त इस एरिया को न भूलें, खासकर अगर आप बाहर ज़्यादा समय बिताने वाली हैं।


गॉर्जियस बूब्स टिप 3. ब्रा में बेबी पाउडर का जादू


point-3वर्कआउट या पसीने भरे दिन के कारण बूब्स के इस नाज़ुक एरिया पर रैशेस, लाल होना, ब्लोचीनेस और इर्रिटेशन से बचने के लिए, थोड़ा सा बेबी पाउडर अपनी ब्रा के अंदर लगा लें। ये आप को बहुत सी तकलीफ से बचाएगा। आप ब्रा के अंदर डिओडोरेंट का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन वो एरिया थोड़ा ज़्यादा सेंसिटिव होता है, इसलिए बेबी पाउडर सेफ विकल्प है।


गॉर्जियस बूब्स टिप 4. पुश-अप ब्रा की ताकत


अगर आप लाजवाब दिखने वाले ब्रेस्ट चाहती हैं, तो आपको भरोसेमंद पुश-अप ब्रा का सहारा लेना ही पड़ेगा। बढ़िया फिटिंग की ब्रा चमत्कारी तरीके से आपके बूब्स को पर्की, कसा हुआ और शानदार लुक देती है। ये ब्रा पहनने के लिए ज़रूरी नहीं है कि आपको लो-कट टॉप या ड्रेस ही पहनना पड़ेगा – और हां, बिग-चेस्टेड गर्ल्स को भी इसे ज़रूर आज़माना चाहिए।


गॉर्जियस बूब्स टिप 5. रक्त संचार बढ़ाएं


point-5अपने बूब्स में रक्त संचार बढ़ाने के लिए शॉवर में ठंडे और गरम पानी का इस्तेमाल करें, और देखें कि वो कैसे हमेशा कसे रहते हैं। इसके अलावा, थोड़े-थोड़े दिनों में नियमित रूप से उन्हें हल्की मसाज़ करने से भी रक्त संचार बढ़ता है, जिससे वो स्वस्थ रहते हैं और लाजवाब दिखते हैं।


गॉर्जियस बूब्स टिप 6. सीधी खड़ी रहें


आपके बूब्स  कैसे दिखते हैं, ये काफी हद तक आपके पोस्चर पर निर्भर करता है। इसलिए एकदम सीधे, लंबी खड़ी हों और कॉंफिडेंट दिखने पर गर्व महसूस करें। इससे आपके बूब्स पर्की, टॉल और लाजवाब लगेंगे।


गॉर्जियस बूब्स टिप 7. सब कुछ ब्रा पर ही निर्भर करता है


point-7हमें ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि बढ़िया फिटिंग की ब्रा कितनी ज़रूरी होती है। हर 6 महीने में अपनी ब्रा की साइज़ चेक कराएं, ताकि आप इस बात से निश्चिंत रहें कि आपने सही ब्रा पहनी है, जो आपके ट्विन्स को सही व ज़रूरी सपोर्ट दे रही है। इसके अलावा, अगर आपके पास स्पोर्ट्स ब्रा नहीं है, तो ज़रूर खरीदें। बिना स्पोर्ट्स ब्रा के आपको किसी भी तरह की कसरत करने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए – चाहे आप A-कप ही क्यों ना हों। अपने बूब्स की हेल्थ के लिए ब्रा को हमेशा साफ रखें।


गॉर्जियस बूब्स टिप 8. क्लीवेज को दें मेकअप का टच


किसने कहा है कि मेकअप सिर्फ गर्दन तक ही सीमित है? थोड़े से हाइलाइट या ब्रोंजर का टच आपको बॉम्बशेल क्लीवेज दे सकता है। ब्रा पहनें (ज़्यादा बढ़िया इफैक्ट के लिए पुश-अप ब्रा पहनें) और फिर थोड़ा सा हाइलाइट या ब्रोंजर ब्रेस्ट के ऊपरी, फ्लेशी पार्ट पर लगाएं व ब्लेन्ड करें। ये कर्वी ब्रेस्ट का भ्रम देता है, क्योंकि लाइट आपके चेस्ट पर बहुत ही नाज़ुक तरीके से पड़ती है। आपके सेक्सी क्लीवेज में डेप्थ लाने के लिए, नीचे सेंटर में थोड़ा सा ब्रोंजर लगाएं।


यह भी पढ़ें: 


आपके लिए ज़रूरी है Boobs के बारे में ये 10 बातें जानना


Bra के बारे में ये 7 बातें जो देती हैं आपके Boobs को परफेक्ट लुक


आपको यकीन नहीं होगा ये काम होते हैं गर्ल्स हॉस्टल में!


सही साइज की ब्रा पहनने के फायदे